Rashifal 10 September 2022: सिंह-कन्या-कुंभ पर बरसेगी कृपा, भाग्योदय-पदोन्नति-धन लाभ के योग, मेष मिथुन वृश्चिक रहें सावधान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

मीन राशि को सावधान रहने की जरूरत है। प्रेम में थोड़े अलगाव हो सकते हैं। स्वास्थ्य प्रेम संतान मध्यम रहेगा।

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। आज की राशियों (Rashifal 10 September 2022) के लिए स्थिति गंभीर बनी हुई है। मेष राशि में राहु का गोचर हो रहा है जबकि मंगल वृषभ राशि में मौजूद हैं। बुध कन्या राशि में विराजमान है जबकि मकर राशि में बने हुए हैं कि तुला राशि में है। चंद्रमा कुंभ राशि में गुरु मीन राशि में गोचर कर रहे हैं। गुरु और शनि वक्री अवस्था में चल रहे हैं जबकि सूर्य और शुक्र की युति सिंह राशि में हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल :-

मेष : मेष राशि के लिए आज का दिन सार्थक हैं। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। शुभता बरकरार रहेगी। स्वास्थ्य नरम गरम चलेगा। जिसके कारण सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आपके अच्छे कर्मों की वाहवाही होगी। जन समर्थन मिलेगा। किसी लड़ाई झगड़ा में ना पड़े।आपके लिए हानिकारक होता है। नए विचार आएंगे। जिससे वित्तीय लाभ हो सकता है। दादा दादी की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते हैं। रिश्तो में कड़वाहट दूर होगी।

वृषभ : वृषभ राशि के अंदर आज ऊर्जा का संचार देखने को मिलेगा। अतिरिक्त काम से बचें। तनाव की स्थिति निर्मित हो सकती है। जितना ज्यादा आराम करेंगे। आज का दिन आपके लिए उतना ही लाभदायक होगा। किसी भी योजना को जल्दी बाजी में धन लगाने से बचें। घर परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर मांगलिक कार्यक्रम की योजना बनाएंगे। ससुराल पक्ष से धन लाभ की उम्मीद जताई जा रही है। कोर्ट कचहरी में विजय की आशंका बनी हुई है। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। चिड़चिड़ापन क्रोध और रक्तचाप बढ़ने से स्वास्थ्य और मानसिक गतिविधियां प्रभावित हो।गी पीली वस्तु का दान करना आज आपके लिए हितकर होगा।

मिथुन : मिथुन राशि वालों के लिए आज भाग्यवश कुछ काम बनते नजर आएंगे। रोजी रोजगार में तरक्की के योग बनते नजर आ रहे हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।जिससे मन प्रसन्न रहने की संभावना है। अच्छे मूड में रहने के कारण कार्य क्षेत्र में जरूरी सूचनाओं को आसानी से पूरा करेंगे। संतान की तरफ से कोई खुश खबर आपका दिन बना सकती है। किसी नए मित्र से मुलाकात हो सकती है। उलझन में बने रहेंगे। घरेलू चिंताएं आपको परेशान कर सकती है। खर्च में वृद्धि होगी लेकिन आय में भी वृद्धि के योग बनते नजर आ रहे हैं। नकारात्मक विचार आपको आज परेशान कर सकते हैं।

Read More : Teacher Recruitment : शिक्षक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, रिक्त पदों पर होगी भर्ती, आदेश जारी, 21 सितंबर से शुरू होगी प्रक्रिया

कर्क : चंद्रमा में कुंभ के साथ की स्थिति आज आपको तनावग्रस्त बनाएगी। दिल के किसी करीबी को याद करेंगे। भावनाओं को दूर करते हुए जीवन का भरपूर आनंद लेने का निर्णय। अप्रत्याशित लाभ के योग बनते नजर आ रहे हैं। परिस्थितियां प्रतिकूल रहेगी। बच कर चलना आज आपके लिए आवश्यक होगा। कोई रिस्क लेने से बचें। प्रेम संतान की स्थिति अच्छी बनी हुई है। काली वस्तु का दान करना आपके लिए हितकर साबित हो सकता है।

सिंह : सिंह राशि के आज खर्च पर लगाम लगाने की आवश्यकता है। चिकित्सीय खर्चों में आर्थिक नुकसान हो सकता है। कर्ज लेने के लिए आज का दिन उत्तम है। विशेष गतिविधियों से आज आपको पहचान मिलती नजर आ रही है। आनंददायक जीवन गुजरेगा। रोजी रोजगार में तरक्की के योग हैं। छुट्टी का अनुभव करेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। शनिदेव की आराधना करना आज आपके लिए हितकर साबित हो सकता है। प्रेम जीवन सुखद जीवन साथी का एक अद्भुत पक्ष आपको हैरान करने वाला रहेगा।

कन्या : कन्या राशि वाले के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा शत्रु पराजित होंगे रुका हुआ काम बनेगा बुजुर्गों का आशीर्वाद आपके लिए हितकर होगा प्रेम संतान की स्थिति माध्यम बनती नजर आ रही है बेवजह की चिंता है रहेगी जिसके कारण मन परेशान रह सकता है वरिष्ठ सदस्यों को कार्यक्षेत्र में साक्षी से वाद-विवाद है उलझन से बचना होगा रुके हुए योजनाओं को गति मिलेगी किसी गलती के लिए माफी मांगी पड़ सकती है आज आप उन मुद्दों को नजरअंदाज करने की कोशिश करेंगे जो आपके रिश्तो को खराब कर सकता है।

तुला : तुला राशि वाले आज भरपूर ऊर्जा से ओतप्रोत रहेंगे। थोड़ी परेशानी का कारण बन सकता है। रचनात्मक प्रतिभा में वृद्धि होगी। अत्यधिक आकर्षक व्यक्तित्व के रूप में उभर कर सामने आएंगे। आज आपके बच्चे आप पर गौरवान्वित महसूस करेंगे। विद्यार्थियों के लिए जीवन अच्छा रहेगा। खास करके तकनीकी छात्रों के लिए आज का दिन बेहद सार्थक साबित होने वाला। व्यापार सही गति में चल रहा है। शनि देव की आराधना करना आज आपके लिए लाभदायक साबित होगा।

वृश्चिक : भौतिक सुख समृद्धि में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य अच्छा है। प्रेम की स्थिति मध्यम है। व्यापार सही गति में चलता नजर आएगा। सेहत में उतार-चढ़ाव बनी रहेगी। शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। आर्थिक निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला अनुभवी व्यक्ति की सलाह से ले। आलसी दिखाएंगे तो दिनचर्या में बदलाव हो सकता है। आज के काम को कल पर डालने से बचें। विलंबित भुगतान की वसूली की संभावना है। व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद अपने लिए समय निकालने में सक्षम रहेंगे। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है।

धनु : अपनों का साथ बना रहेगा ऊर्जा के स्तर में वृद्धि होगी। उर्जा धनु राशि वाले को अपनी और आकर्षित करेंगी। व्यापार में सफलता के योग बनते नजर आ रहे हैं। आज का दिन कुछ चुनौती भरा हो सकता है। साझेदारी में चल रहे व्यवसाय में पाटनर आपके साथ धोखा कर सकता है। सामंजस्य बना कर रहे। गृहस्थ जीवन में सामंजस्य बनाना आज आपके लिए हितकर साबित हो सकता है। परिवार में किसी पूजा पाठ का आयोजन आपके लिए सुखद होगा। आपके व्यक्तित्व को बेहतर बनाने के लिए प्रयोग किए गए प्रयास सफल होंगे। जीवनसाथी से आजा बेहद खुश नजर आएंगे।

मकर : मकर राशि वाले के लिए आज का दिन सुखद रहेगा। मनोबल ऊंचा रहेगा। आर्थिक मामले में सुधार हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य की बीमारी पर खर्च की अधिकता बढ़ेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत हो रही है। वाणी पर नियंत्रण रखें। क्रोध पर नियंत्रण के लिए हितकारी साबित होगा। शनिदेव की आराधना करना आज आपके लिए लाभदायक साबित हो सकते हैं। किसी मित्र के साथ यात्रा पर जाएंगे। कोई संपत्ति में संबंधित निवेश करेंगे तो लाभदायक रहेगा। अच्छे रिटर्न मिलेंगे कार्यक्षेत्र में अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे।

कुंभ : कुंभकरण उतार-चढ़ाव रहेगा परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा। माता-पिता की स्वास्थ के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। सामाजिक कार्य करेंगे। बच्चों को लाड प्यार से लाभ मिलेगा। समाज में सराहे जाएंगे। कद बढ़ेगा।

मीन : मीन राशि को सावधान रहने की जरूरत है। प्रेम में थोड़े अलगाव हो सकते हैं। स्वास्थ्य प्रेम संतान मध्यम रहेगा। व्यापार सही स्थिति। शिव की आराधना करना आज आपके लिए बेहतर होगा। जलाअभिषेक करें। लाभ मिलेगा। परिवार में सुख शांति के माहौल, समस्या को लेकर परेशान है। मन में बेचैनी के भाव उत्पन्न हो सकते हैं। कोई बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। निवेश सोच समझकर निर्णय तनाव के कारण सिरदर्द जैसी समस्या का सामना करना पड़ेगा। सकारात्मक दृष्टिकोण रखना आज आपके लिए हितकर साबित होगा।