Rashifal 12 August 2022 : वृषभ-वृश्चिक कुंभ-मीन के लिए आज का दिन सार्थक, नौकरी-पदोन्नति के योग, 4 राशियां रखें ध्यान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

मीन राशि का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। निराशा के भाव मन में उपज सकते हैं।

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। वैदिक ज्योतिष शास्त्र (Vedic Astrology) में 12 राशियों (Rashifal 12 August 2022) का उल्लेख किया गया है। ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक शुक्रवार को 12 राशियों के जीवन में क्या परिवर्तन होंगे। आइए जानते हैं इस पर विशेष, कई राशियों पर आज माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।

मेष : मेष राशियों को आज लेन-देन में सावधानी बरतने की जरूरत है। मन अशांत रहेगा। मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने की सलाह दी जा रही है। इसके साथ ही आध्यात्म आपके जीवन में एक बेहतर उपाय साबित हो सकता है। मन जीवन के कई समस्याओं को हल करने में सक्षम है। इसलिए मन को शांत रखना बेहद अनिवार्य होगा। रहन-सहन कष्ट में हो सकते हैं। कला और संगीत में इन राशियों की आज रूचि देखने को मिलेगी।

वृषभ : वृषभ राशि वाले आज ऊर्जा से ओतप्रोत रहेंगे। दरअसल लंबी अवधि के निवेश करने से बचने की सलाह दी जा रही है। इसके अलावा दूर के रिश्तेदार आपको कोई बड़ी खुशखबरी दे सकते हैं। वहीं शाम को करीबी दोस्तों के साथ बाहर घूमने जाने का प्लान तैयार हो सकते हैं। माता के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहे। भागदौड़ जैसी स्थिति निर्मित हो सकती है। करिश्मे अनुकूल परिस्थितियां बनी रहेगी। भाई का सहयोग प्राप्त होगा। तनाव से बचे।

मिथुन : मिथुन राशि वालों के लिए आज भागदौड़ बनी रहती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मीय बनी रहे। क्रोध से बचने की कोशिश करें। डर न केवल शारीरिक शक्ति बल्कि जीवन को भी छोटा कर देता है। डर से बचने के उपाय ढूंढो। इसके अलावा वित्तीय स्थिति में सुधार की आशंका नजर आ रही है। अपने व्यस्त कार्यक्रम में से कुछ समय अपने लिए निकालें परिवार के साथ बाहर घूमने जाए। इससे आपके मानसिक दबाव दूर होंगे। नौकरी वाले व्यक्तियों के लिए आज दिन बेहद खुशनुमा साबित होने वाला है।

कर्क : कर्क राशि वाले आत्मविश्वास से ओतप्रोत रहेंगे। धर्म के प्रति श्रद्धा भाव बना रहेगा। संतान से सुख की प्राप्ति हो सकती है। खर्च में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से बचे रहे। मित्रों से पेट होने के आसार नजर आ रहे हैं। आय में वृद्धि की संभावना नजर आ रही है।

Read More : लापरवाही पर बड़ा एक्शन, पंचायत सचिव सहित 5 तत्काल प्रभाव से निलंबित, 78 को नोटिस जारी, 1 लाइन अटैच

सिंह : सिंह राशि को आयोजित क्रोध से बचे रहने की सलाह दी जा रही है। घर में धार्मिक आरती का आयोजन किया जाएगा। घर में खर्च होने की संभावना है। कारोबार में सफलता मिलेगी। शैक्षणिक कार्यों में सुखद परिणाम सामने आएंगे। माता से धन लाभ होने की संभावना है।

कन्या : कन्या राशि के मन में आज आशा निराशा के भाव आपकी सोच को छोड़ने का काम करेंगे। पठन-पाठन में रुचि हो सकती है। बौद्धिक कार्य से आय में वृद्धि के साधन बढ़ेंगे। इसके अलावा आत्मविश्वास में कमी बनी रहेगी। क्रोध पर नियंत्रण रखें। परिवार का सहयोग मिलेगा।

तुला : तुला राशि वालों के लिए आज प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपकी सफलता से आपके सहकर्मी ईर्ष्यालु हो सकते हैं। चंद्रमा के कुंभ राशि में होने से आपके आत्मविश्वास का स्तर बढ़ता नजर आएगा। आपके सामने आने वाले अफसरों का अन्वेषण करे। दोस्त हर चीज में आपके साथ रहेंगे। दांपत्य जीवन आज रोमांटिक रहेगा।

वृश्चिक : चंद्रमा की कुंभ राशि में होने का लाभ ऋषि को नजर आएगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सकारात्मक रवैया अपनाएंगे। दूसरे आप से प्रभावित होंगे। भावनाओं को ठेस पहुंचाए बिना पर पर एक मूल्यों में बदलाव करेंगे। पैसे के लेन-देन में सावधानी रखें। भविष्य के लिए कुछ बचत करने का प्रबंध करें। कार्यस्थल पर आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। पदोन्नति सहित यात्रा के योग नजर आ रहे हैं।

धनु : निजी जीवन में किसी विशेष परिस्थिति से आप असहज महसूस कर सकते हैं। जीवन में कभी भी असफल होने पर निराश ना हो। आनंद से इस समय को स्वीकार करें। आपका बैंक बैलेंस बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। मजबूत रिश्ते के लिए अपने प्रिय के साथ समय व्यतीत करें। रिश्तो में कभी भी व्यक्ति को दखलअंदाजी ना करने दें। रियल एस्टेट में निवेश करना फायदेमंद साबित हो सकता हैं। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा।

मकर : मकर राशि के लिए आज खर्च के आसार नजर आ रहे हैं। अधिक मात्रा में पैसे खर्च से आपका मन व्याकुल रहेगा। बौद्धिक कार्य में व्यस्तता बढ़ेगी। संपत्ति से आय के साधन बढ़ने के आसार नजर आ रहे। पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा सेहत का ध्यान रखें। धार्मिक कार्य में व्यस्तता बढ़ेगी।

कुंभ : चंद्रमा आज आपकी राशि में है। आत्मविश्वास में कमी आएगी। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। पिता का साथ मिलेगा। भागदौड़ रहने की संभावना जताई जा रही है। भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है अन्यथा आप को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और मूल्यवान हो सकते  है। ऑफिस में आपका मूड अच्छा हो सकता है। सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे बॉस के साथ रिश्ते में सुधार होने की संभावना है।

मीन : मीन राशि का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। निराशा के भाव मन में उपज सकते हैं। जो दोस्तों के साथ बाहर घूमने जाने का प्लान बनाएंगे। सोच समझकर निवेश करने की सलाह दी जा रही है। पारिवारिक जीवन पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। प्रेम के अवसर नजर आ रहे हैं। बातचीत में संतुलित रहे। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आपसी संबंधों में कलहपूर्ण स्थिति से निपटने में सफल रहेंगे।