Rashifal 15 November 2022 : सिंह-तुला के लिए आज का दिन उत्तम, पद प्रतिष्ठा धन लाभ, 3 राशियां क्रोध पर रखे नियंत्रण, निवेश से नुकसान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

rajyog

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार ग्रह नक्षत्रों के चाल पर राशिफल (Rashifal 15 November 2022) निर्धारित की जाती है। पंचांग (pancang) की बात करें तो मंगलवार मार्घशीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है। राशिफल के अनुसार कई राशियों के लिए आज का दिन आर्थिक दृष्टि से अच्छा नहीं है। वहीं कुछ ऐसी राशियां हैं। जिनको अपनी सफलता के लिए बेहतरीन प्रयास करने होंगे। पंचांग के अनुसार आज दोपहर 3:00 से 4:30 तक राहुकाल रहेगा यह जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल :-

मेष : मेष राशि के लिए आज पारिवारिक सदस्य से तनाव मिल सकता है। रुपए लेन-देन में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। व्यर्थ की उलझन बढ़ेगी। जीवनसाथी के अच्छे मिजाज की वजह से आज आपका दिन खुशनुमा हो सकता है। लंबी अवधि के नजरिए से सोचकर निवेश करें । लव लाइफ प्रफुल्लित रहेगी। साहसिक कदम उठा सकते हैं। ऑफिस में वापस आने के बाद अपने किसी पसंदीदा शौक को खुद में शामिल करेंगे।

वृषभ : वृषभ राशि के लिए दांपत्य जीवन सुख में होगा, भौतिक सुख में वृद्धि होगी। रचनात्मक कार्य में प्रगति के योग बनते जा रहे हैं। दूसरों के साथ खुशियां बांटने से सेहत में सुधार होगा। जल्दी धन कमाने की इच्छा होगी। प्रतिष्ठित लोगों से बातचीत कर आपके विचार से आपको धन लाभ हो सकता है।

मिथुन : मिथुन राशि वाले को आर्थिक तंगी से राहत मिल सकती है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहे। विवाद हो सकता है। खुद को सावधान रखें। व्यर्थ की भागदौड़ बनी रहेगी। अपनों से ही आज तनाव मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। सहकर्मियों के साथ चिंता और तनाव की स्थिति हो सकती है। घर में धार्मिक आयोजन करेंगे।

 MPPSC : लाखों उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, आयोग ने शुरू की नई तैयारी, प्रस्ताव तैयार, मिलेगा लाभ

कर्क : कर्क राशि वाले के लिए संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में लाभ मिल सकता है, स्वभाव आपके आसपास के वातावरण को प्रभावित करेगा। रूप और व्यक्तित्व में सुधार की दिशा में संतोषजनक प्रयास सफल होंगे। दांपत्य जीवन रोमांटिक हो सकता है।

सिंह : सिंह को सेहत का ध्यान रखना होगा । संपत्ति से संबंधित शुभ समाचार मिलेंगे। नए प्रोजेक्ट शुरू करने से पहले 2 बार सोचना आवश्यक होगा। बच्चों के लिए सपोर्ट बने रहेंगे। करियर में आज बढ़त के आसार नजर आ रहे हैं। चल और अचल संपत्ति में वृद्धि होगी। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। व्यवसाय योजना फलीभूत हो सकेंगे।

कन्या : कन्या राशि वाले को दूसरे के सहयोग लेने में सफलता मिलेगी, भाई-बहन का सहयोग मिलेगा। व्यावसायिक मामले में प्रगति होगी। सेहत का विशेष ध्यान रखें। आज बीमारी के संकेत मिल रहे हैं। सामाजिक आयोजन में आपकी मुलाकात किसी हाईप्रोफाइल व्यक्ति से हो सकती है। आर्थिक लाभ मिलेगा। नए संबंध बनाएंगे। सावधान रहे क्योंकि आप की छवि को कोई सार्वजनिक रूप से खराब करने की कोशिश कर सकता है।

तुला : तुला राशि वाले को तुला राशि वाले को आर्थिक सुधार मिलेगा, जीविका के क्षेत्र में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आज का दिन उत्तम रहेगा। बारिश खेल ध्यान और योग में व्यस्त रहेंगे। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के लिए बहुप्रतीक्षित कार्य संपन्न होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक और आर्थिक मसलों की वजह से तनाव के कारण सुस्त और थकान महसूस करेंगे। शाम के समय आपको मुनाफा हो सकता है। घरेलू मुद्दे को सुलझाने की जरूरत है। कार्यस्थल पर आपको सबके साथ ठीक व्यवहार करना होगा। शादी के महत्व का एहसास होगा।

धनु : व्यर्थ की परेशानी और उज्जैन रहेगी, झगड़े विवाद से बचने की सलाह दी जाती है। स्वास्थ के प्रति सचेत रहे। दूसरों की आलोचना में समय बर्बाद ना करें। स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है। व्यापार में लाभ मिलेगा। करियर की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। लोगों से सराहना मिलने की संभावना बन रही है।

मकर : मकर राशि के लिए बुद्धि कौशल में वृद्धि होगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी आर्थिक पक्ष मजबूत होने के आसार हैं। उत्तेजना और विस्फोटक जुनून के कारण नुकसान हो सकता है। भावनाओं पर नियंत्रण रखें। धन लाभ आपकी उम्मीद के अनुरूप नहीं होगी, जीवनसाथी के प्रति लापरवाही बरतेंगे।

कुंभ : कुंभ राशि वाले की विचार और सहनशीलता की परीक्षा होगी। सावधान रहे मूल्यों का समर्पण ना करें। हर निर्णय को तर्कसंगत बनाएं वरना नुकसानदेह हो सकता है। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होती नजर आ रही है।

मीन : मीन राशि के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। नए प्रोजेक्ट के लिए आसानी से धन जुटा सकेंगे। जुबान पर काबू रखें वरना दिक्कत हो सकती है। इसके साथ रोमांस के लिए बेहतर दिन है। किसी महंगे गिफ्ट से आर्थिक नुकसान होगा। रचनात्मक कार्य में सफलता मिलेगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News