Rashifal 18 September 2022 : मेष-वृषभ-मिथुन सहित 5 राशियों के लिए आज का दिन खास, मान सम्मान नौकरी धन लाभ, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

कुंभ के लिए आज का दिन काफी व्यस्त रहेगा, सफलता मिलेगी। दिन फायदेमंद रहेगा।

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। 18 सितंबर दिन रविवार को चंद्रमा का संचार मिथुन राशि (Rashifal 18 September 2022) में हो रहा है। आद्रा नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। मिथुन और कर्क राशि के लोगों को आज लाभ मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। इसके अलावा सूर्य जल्दी अपनी दिशा परिवर्तन करेंगे। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल: –

मेष : मेष राशि के लिए आज सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाना आवश्यक रहेगा। पारिवारिक और सामाजिक गतिविधियों में उचित व्यवस्था बनाए रखने के संदेश दिए जा रहे हैं। चंद्रमा की स्थिति के कारण किसी प्रकार के मिजाज का अनुभव कर सकते हैं। स्वभाव पर नियंत्रण रखना होगा। परेशानी में पड़ने के योग बन रहे। मांसपेशियों को आराम देने के लिए शरीर को आवश्यक योग अवश्य ले। निवेश के नए अवसर मिलेंगे। प्रतिस्पर्धा के माहौल में अधिक प्रयास और समय देने की आवश्यकता है।

वृषभ : पुरानी योजना शुरू कर सकते हैं। आज किसी बड़ी दुविधा का अंत होगा। बड़े और अनुभवी लोगों के साथ मार्गदर्शन करेंगे। कई समस्या का समाधान होने के योग बन रहे हैं। अहंकार और क्रोध को स्वभाव में विकसित ना करें। कई चीजें गलत हो सकती है। ध्यान देने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। व्यक्तित्व को बेहतर करने के लिए संकल्पित है। पिछले कुछ दिनों में आपको परेशान करने वाली छोटी-छोटी बातों पर ध्यान ना देना बेहतर रहेगा। जुनून पर नियंत्रण रखें। खरीदारी के लिए आज का दिन सार्थक है।

मिथुन : मिथुन राशि वालों के लिए आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी किसी रिश्तेदार से मुलाकात हो सकती है। कुछ समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधि में बिताएंगे। व्यक्तिगत कार्यों के साथ-साथ बच्चों की समस्या का भी समाधान होगा। धैर्य रखें। बिना बुलाए मेहमान आपके घर आ सकता है। भाग्यशाली महसूस करेंगे। नए दोस्त बन सकते हैं। सामाजिक कार्य में भाग लेंगे। आसपास के माहौल सकारात्मक रहेंगे।

Read More : PM Kisan: 12वीं किस्त और ई-केवायसी पर ताजा अपडेट, जल्द खाते में आएंगे 2000, 77000 किसानों का अटक सकता है पैसा

कर्क : कर्क: किसी के साथ व्यापारिक बातें साझा नहीं करना चाहिए। अतिरिक्त धन को गणनात्मक तरीके से निवेश करें। आज की आपकी उपलब्धि आपके परिवार के सदस्यों का मनोबल बढ़ाएगी। आज अपना अतिरिक्त समय अपने शौक को पूरा करने में बिताएं, गपशप और अफवाहों से दूर रहें। खुद को दूसरों के लिए रोल मॉडल बनाने के लिए कड़ी मेहनत करें।

सिंह : आज आपको मानसिक तनाव हो सकता है। खुद को सार्थक रखने के प्रयास करें। कार्य से पूरी तरह वाकिफ रहेंगे। ग्रहों की स्थिति अनुकूल है। किसी अजनबी से मुलाकात हो सकती है। मन में नकारात्मक विचार उठ सकते हैं। सावधान रहें। अनुभवी लोगों के साथ संपर्क में बैठ आत्मचिंतन करना लाभदायक रहेगा। कोर्ट के मामले सकते हैं महत्वपूर्ण निर्णय के लिए आज का दिन उचित नहीं है। धन संबंधी परेशानी समझने की संभावना है।

कन्या : कन्या राशि वाले दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएंगे। स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। ठगे जाने के आसार नजर आ रहे हैं। व्यापार पर नियंत्रण रखें। अपने आप पर एक रोमांचक नई स्थिति उत्पन्न हो सकती है। धन लाभ के योग हैं। वित्तीय संभावना बढ़ेगी। प्रभावशाली लोगों के संपर्क में आए। क्षेत्र में बदलाव होगा। वरिष्ठ से संतुष्ट रहेंगे। पदोन्नति सम्मान में वृद्धि के योग नजर आ रहे हैं।

तुला : तुला राशि के लोग संतुलित कार्य करने वाले होंगे। आज आपके गुण की परीक्षा होगी। कई दिनों से करीबी रिश्तेदार के घर आने जाने का माहौल बन रहा है। घर में उत्सव की तैयारी होगी। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। कुछ ऐसे शब्द निकल आएंगे जिससे परेशानी होगी। अप्रत्याशित खुशखबरी से परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। खाली समय में अपने लिए समय अवश्य निकालें। जीवन साथी के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे।

वृश्चिक :: वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन खास रहेगा। आय के स्रोत बनेंगे। नई योजनाओं को शुरू करेंगे। किसी धार्मिक स्थल पर समय व्यतीत करेंगे। बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा। समय के मूल्य को समझेंगे। आलस्य को अपने ऊपर हावी ना होने दें। स्वास्थ्य ठीक ठाक रहेगा। दूसरों के साथ खुशी के पल साझा करेंगे। स्वास्थ संबंधित समस्या को उपेक्षा न करें। आज कुछ पैसे बचाने की कोशिश करेंगे। पड़ोसी आपके वैवाहिक जीवन में अशांति पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं। सतर्क रहें।

धनु : धनु राशि वाले के लिए स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। किसी भी परिस्थिति को नजरअंदाज ना करें। खर्च पर नियंत्रण रखे। उद्देश्य से की गई यात्रा लाभकारी सिद्ध होगी। भाग्यशाली महसूस करेंगे। किसी दिन का रुका धन वापस मिलने की संभावना है। वित्तीय समस्याओं का समाधान होगा। बच्चों से जुड़ी गतिविधि पर ध्यान दें।

मकर : राजनीतिक और सामाजिक सेवाएं बढ़ेगी। चीजें गति पाएंगी। बच्चों के समस्या का समाधान करेंगे। नकारात्मक ऊर्जा से दूर रहें। नियमित व्यायाम से आपके स्वास्थ्य पर असर होगा। इलाज में बहुत पैसे खर्च हो सकते हैं। आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। मजबूत रिश्तो के लिए जुबान पर नियंत्रण रखना आवश्यक होगा। निजी जीवन सुर्खियों में रहेगी। आत्मविश्वास का स्तर डगमगा सकता हैं।

कुंभ : कुंभ के लिए आज का दिन काफी व्यस्त रहेगा, सफलता मिलेगी। दिन फायदेमंद रहेगा। नौकरी में पदोन्नति लाभ के योग बन रहे हैं। बच्चों के लिए पठन-पाठन के कार्यों में रुचि बढ़ेगी। कार्यस्थल पर वरिष्ठ आप से संतुष्ट रहेंगे। आर्थिक मामलों पर ध्यान दें। अतीत को वर्तमान पर हावी ना होने दें। विचार सकारात्मक रखिए नकारात्मक विचारों से स्थिति नियंत्रण से बाहर हो सकती है। परिवार में अनबन की संभावना है।

मीन : मीन राशि को आज कुछ असफलता का सामना करना पड़ सकता है। रिश्तेदार मदद के लिए आगे आएंगे। अप्रत्याशी दोपहर मिल सकते हैं। धन वैभव में वृद्धि के योग है। शादीशुदा लोगों को शिकायतों का सामना करना पड़ सकता है। वित्तीय समस्या से छुटकारा मिलेगा। किसी पर भी ज्यादा भरोसा करना नुकसानदेह साबित हो सकता है।