Rashifal 20 November 2022 : मेष सहित 5 राशियों को धन लाभ, यात्रा, पद प्रतिष्ठा का लाभ, वृषभ सिंह कुंभ रखें ध्यान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Rashifal 20 November 2022 : 20 नवंबर रविवार के दिन कई राशियों के लिए दिन उत्तम होने वाला है। आज दिन रविवार मार्गशीर्ष मास, कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि 10:41 बजे तक फिर द्वादशी तिथि की शुरुआत हो जाएगी। सूर्य वृश्चिक राशि में है जबकि चंद्रमा कन्या राशि में है। नक्षत्र हस्त रहेगा।

Rashifal 20 November 2022 : ग्रहों की चाल का राशियों पर प्रभाव पड़ता है। राहु मेष राशि में है जबकि मंगल वक्री अवस्था में वृष राशि में गोचर कर रहे, कन्या राशि में चंद्रमा विराजमान है। तुला राशि में केतु बैठे हैं जबकि बुध शुक्र और सूर्य वृश्चिक राशि में है। शनि मकर राशि में और गुरु वक्री अवस्था में मीन राशि में गोचर कर रहे हैं।

मेष : मेष राशि वाले के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। विरोधी परास्त होंगे। रुका हुआ काम बनेगा। बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा। चंद्रमा कन्या राशि में है इस वजह से आप को शांत रहने की जरूरत है। छोटी-छोटी बातों को लेकर परिवार के सदस्य के साथ बहस बाजी के मूड में रहेंगे। भावनाओं को काबू में रखें। कमर गर्दन में दर्द की परेशानी उभर सकती है। बच्चों के साथ मौज मस्ती में समय बिताएंगे।

वृषभ : वृषभ राशि के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। संतान पक्ष आज्ञा की अवहेलना करेंगे। स्वास्थ्य के प्रति चिंता हो सकती है। प्रेम संस्थान की स्थिति माध्यम है। भावनात्मक संबंधों में नाराजगी देखने को मिलेगी। काम में संतुष्टि रहेगी। लंबित कोर्ट कचहरी के मामले सुलझ सकते हैं।

मिथुन : मिथुन राशि वाले आज ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। बौद्धिक संपदा में वृद्धि होगी। घरेलू वस्तु की खरीदारी करेंगे। स्वास्थ्य नरम रहेगा। व्यापारिक दृष्टिकोण से आज का समय बेहद है। लाल वस्तु का दान करना आपके लिए लाभकारी रहेगा। गृह कलह से बचने की सलाह दी जा रही है।

कर्क : कर्क राशि वाले के लिए योजनाएं फलीभूत रहेगी। दूसरों पर शक करने के लिए आपके स्वभाव से आप आज पराजित हो जाएंगे। किसी करीबी रिश्तेदार की मदद से व्यापार में अच्छा मुनाफा हो सकता है। व्यस्त दिनचर्या रहेगी। रोमांस की चरम सीमा पर पहुंचेंगे। पैसे किसी कर्जदार से वापस मिलने की संभावना है।

सिंह : सिंह राशि को हर जुबान पर नियंत्रण रखना होगा। अत्यधिक बोलने से कुटुंब नाराज हो सकते हैं। किसी को आपका बोलना अच्छा नहीं लगेगा। व्यर्थ करने से बचे, प्रेम संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापार भी ठीक चलता दिखाई दे रहा। लंबी बीमारी से राहत मिलने के आसार हैं।

कन्या : कन्या राशि वाले को धन अचल संपत्ति में निवेश करना चाहिए। बच्चों को अपने उदार व्यवहार का फायदा उठाने दे। समाज में मान बढ़ेगा। आपका कद बढ़ेगा। प्रेम मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यापार भी अच्छा दिख रहा है, जो चाहेंगे लगभग आज वह नसीब में है। आपके शनिदेव को प्रणाम करते रहना आप के लिए हितकारी रहेगा।

तुला : तुला राशि वाले के बारे में अज्ञात भय रहेगा। स्वास्थ्य ठीक ठाक रहेगा। संतान की स्थिति अच्छी है। मन किसी बात से परेशान रहेगा । मानसिक शांति पाने के लिए दान पुण्य के काम में शामिल हो। मुश्किल समय में परिवार के सदस्य आपकी मदद के लिए आगे आएंगे।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि वाले के लिए यात्रा के योग बन रहे हैं। व्यापारिक यात्रा होगी। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। व्यापार अच्छा है। आर्थिक मामले सुलझाए। पीली वस्तु अपने पास रखें। आज किसी अजनबी से आपके कुछ नहीं विचार मिलने की संभावना हो सकती है। मन आपके कार्यालय के लंबित कार्यो में व्यस्त रहेगा। यात्रियों को नए विचार और जानकारी मिल सकती है। पारिवारिक मिलन समारोह में केंद्रीय मंच पर आप शामिल होंगे।

धनु : धनु राशि वाले के खुशमिजाज स्वभाव के चारों और प्रसन्नता होगी। बढ़ते हुए खर्च को पूरा करने के लिए पर्याप्त धन होगा। विवादास्पद मुद्दे से बचने की सलाह दी जा रही है। जीवन साथी के साथ आज का दिन यादगार व्यतीत होगा। व्यापारिक विस्तार होगा। कोर्ट कचहरी में विजय मिल रही है। प्रेम संतान की स्थिति अच्छी है।

मकर : मकर राशि वाले के लिए भाग्यवश कुछ काम करेंगे। यात्रा में लाभ होगा। धार्मिक महत्व बने रहेंगे। प्रेम संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापार भी अच्छा है। गणेश जी को प्रणाम करना आपके लिए लाभदायक होगा।

कुंभ : कुंभ राशि वाले के लिए प्रसिद्ध परिस्थितियां प्रतिकूल है। थोड़ा बचकर समय पार करें। प्रेम संतान की स्थिति मध्यम है। व्यापार लगभग ठीक रहेगा। हरी वस्तु का अपने पास रखना आपको सुखद परिणाम देगा।

मीन : जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा, उच्चाधिकारियों का भरपूर सहयोग मिलेगा। छुट्टी सा महसूस करेंगे। शादी हो सकता है। आज का दिन शुभ है व्यापार भी अच्छा रहेगा। प्रेम संतान की स्थिति मजबूत रहेगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा।

November 2022 :