Rashifal 20 September 2022 : मेष कन्या कुंभ का भाग्योदय, नौकरी-पदोन्नति, धन-यात्रा लाभ, वृषभ मकर क्रोध पर रखें नियंत्रण, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

वृश्चिक राशि के लिए आज का दिन जोखिम भरा हो सकता है। आज के दिन कवच का पाठ करें।

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। सितंबर महीने में कई ग्रहों ने राशि (Rashifal 20 September 2022) परिवर्तन किया है। वहीं अक्टूबर में एक बार फिर 7 ग्रह अपनी राशि परिवर्तन करेंगे। जिसका असर राशियों पर पड़ेगा। फिलहाल ग्रहों की स्थिति की बात करें तो राहु मेष राशि में है जबकि मंगल वृषभ राशि में विद्यमान है मिथुन राशि में चंद्रमा की स्थिति बनी हुई है। सिंह राशि में शुक्र है जबकि वक्री बुध सूर्य के साथ सहयोग कर कन्या राशि में विराजमान है। तुला राशि में केतु, शनि, मकर राशि में है और वक्री गुरु मीन राशि में गोचर कर रहे हैं।

मेष : मेष राशि को स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता व्यापारिक सफलता मिलती नजर आ रही है। तनाव से मुक्ति मिलेगी छोटे स्तर के व्यापार को बंद करने की सलाह मिल सकती है। हालांकि यह फायदेमंद रहेगा। सुखद भविष्य की कामना करें। आपके प्रयास का फल आपको अवश्य मिलेगा। प्रेम जीवन में कष्ट हो सकता है। कार्यस्थल में आपकी प्रशंसा होगी। जिससे मन प्रफुल्लित रहेगा। प्रेम संतान की स्थिति मध्य है। गणेश जी की आराधना करना आपके लिए लाभदायक होगा।

वृषभ : वृषभ राशि को निवेश से बचने की सलाह दी जा रही है। धन में बढ़ोतरी होगी। लिक्विड फंड से लाभ मिलेगा। निवेश करने से बचे। धन हानि की आशंका, आराम कर सकते हैं। बेहतर रिटर्न प्राप्त होंगे। सहायक और देखभाल करने वाले से अपने मन की बात शेयर करेंगे। परीक्षा परिणाम सहित पेशेवर जीवन में वांछित परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। मनोरंजन के लिए आज उपयोग दिन हैं या दांपत्य जीवन समृद्धि रहेगा।

मिथुन : मिथुन राशि वाले के मानसिक शांति भंग हो सकती है। धन का आगमन होगा कई आर्थिक परेशानी से मुक्ति मिलेगी। तनाव के दौर में परिवार आपके साथ रहेंगे। कार्य क्षेत्र में बड़ा लाभ मिल सकता है। जीवन साथी के साथ प्रेम सौहार्द बना रहेगा। सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। आत्मविश्वास बना रहेगा। स्वास्थ्य से बेहतर हो सकता है। प्रेम संतान की स्थिति अच्छी है। भगवान गणेश की आराधना करें।

Read More : MPPSC : विभाग ने आयोग को भेजा प्रस्ताव, 1400 पदों पर होगी भर्ती, जानें पात्रता और नियम, जल्द जारी होंगे नोटिफिकेशन

कर्क : कर्क राशि वाले के लिए चारों तरफ सकारात्मक दिन है। मनोबल बड़ा रहेगा। चिंतन में हो सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें। व्यापार प्रिंट संतान की स्थिति अच्छी है। चंद्रमा कर्क में होने कारण कुछ जोखिम लेने की संभावना है। आराम करें वरना शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बर्बाद हो सकते हैं। घर में बिन बुलाए मेहमान घरेलू काम में वृद्धि होगी। खर्च में बढ़ोतरी होगी। किसी धार्मिक स्थान रिश्तेदार से मिलने की योजना बना सकते हैं। बेवजह के संदेह से दूर रहें। किसी बात पर विशेष चिंतन से बेहतर उसका समाधान खोजें। भविष्य में विकास की योजना बनाने के लिए समय बिल्कुल सही है।

सिंह : रुका हुआ धन वापस मिलेगा आय के नवीन स्रोत बनेंगे। कुछ अच्छे समाचार की प्राप्ति हो सकती है। दिमाग को ठीक स्थान पर रखने की आवश्यकता है। बेहतर होगा कि बच्चों के वासियों को समय बताएं। आसपास के लोगों से बातचीत करें क्रोध पर नियंत्रण रखें। किसी भी निर्णय को लोगों पर तो अपने की कोशिश ना करें। धर्य के साथ स्थिति का सामना करें। अहंकार और उच्च स्वभाव के कारण किसी मित्र से अनबन हो सकती है।

कन्या : कन्या राशि वाले को आज सेहत का ध्यान रखना होगा। विवाद से बचे। वित्तीय स्थिति में सुधार हो सकता है। शादी के महत्व का एहसास करेंगे। खुशियों के एकमात्र स्रोत के साथ समय बिताना पसंद करेंगे। आज कार्यस्थल पर दूसरे का दिन जीतेंगे। ऑफिस में सहकर्मी आपका साथ देंगे। प्रतिष्ठा मान सम्मान में वृद्धि होगी। वांछित परिणाम मिलने से मन प्रसन्न रहेगा।

Read More : Cabinet Meeting: शिवराज कैबिनेट बैठक आज, इन प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी

तुला : किसी मित्र के साथ गलतफहमी का शिकार हो सकते हैं और प्रतिक्रिया को आमंत्रित कर रहे हैं। लोगों के जीवन में कमेंट करना बंद करें। खर्चों पर नियंत्रण करें। भविष्य में आर्थिक कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। घरेलू उपकरण खरीदने के संभावना है। विदेश में नौकरी के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। थकान सारा दिन हो सकता है। तनाव में रहेंगे। पद प्रतिष्ठा मान सम्मान में वृद्धि हो रही है। धन आगमन के योग हैं।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के लिए आज का दिन जोखिम भरा हो सकता है। आज के दिन कवच का पाठ करें। वाहन धीरे चलाएं। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम संस्थान की स्थिति में मध्यम रहेगी। व्यापार ठीक ढंग से संचालित होगा। ऐसी स्थितियों से दूर रहे जो आपको चोट लगने की संभावना हो, यात्रा के दौरान सतर्क रहें। आज ऑफिस के कार्यों में दिलचस्पी लेंगे। पद प्रतिष्ठा मान सम्मान में वृद्धि के योग बन रहे हैं।

धनु : जीवन साथी के साथ मिलेगा। रोजी रोजगार में तरक्की के योग बन रहे हैं। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। धन आगमन पर योग यात्रा से लाभ मिलेगा। जीवन आनंद दायक रहेगा। क्रोध से बचें। नौकरी की स्थिति अच्छी है। व्यापार में बढ़ोतरी होगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। प्रेम की स्थिति सुदृढ़ है। व्यापार अद्भुत है। हरी वस्तु का दान करना आपके लिए हितकारी होगा।

मकर : मकर राशि के लिए आज का दिन थोड़ा तनाव भरा हो सकता है। कार्यस्थल पर बचकर रहें। आपके मित्र आपके शत्रु बन सकते हैं। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम की स्थिति सामान्य है। व्यापार बहुत अच्छा है। मां काली की आराधना करना आज आपके लिए लाभदायक हो सकता है। प्रभावशाली लोगों के सहयोग से मनोबल बढ़ेगा। पैसों के निवेश के मामले में जल्दी बाजी ना करें। नए अनुबंध पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। भविष्य में यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

कुंभ : कल के लिए स्वास्थ्य की स्थिति अच्छी है। सामाजिक के सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेंगे। अनावश्यक ध्यान खर्चे से बचे। भविष्य के लिए बचत करना आपके लिए लाभकारी रहेगा। माता पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। आपके मित्र आपके प्रति मन में बुरा भाव रखे हुए हैं। सचेत रहना आपके लिए बेहतर रहेगा।

मीन : उत्साह और जुनून के कारण ममन परेशान रहेगा। खाली समय में सभी से दूर एकांत में चिंतन में आपके लिए बेहतर रहेगा। अप्रिय स्थिति और परिणामों से छुटकारा पाने के लिए भावनाओं पर नियंत्रण रखें। बेहतर होगा कि दूसरों के साथ वाद विवाद और टकराव से बचे। क्रोध पर नियंत्रण रखना आपके लिए लाभदायक हो सकता है कार्य क्षेत्र में स्थिति बिगड़ सकती है। लोगों से बना कर चलना आज आपके लिए हितकारी होगा।