Rashifal 23 October 2022 : मिथुन-वृश्चिक-सिंह को धनलाभ पदोन्नति प्रतिष्ठा का लाभ, मकर-कुंभ रखें विशेष ध्यान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

कर्क राशि के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी।

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। आज पंचांग (panchang) के मुताबिक 23 अक्टूबर रविवार कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी है। राशिफल (Rashifal 23 October 2022) के अनुसार सभी राशि के लिए आज का दिन उत्तम रहने वाला है। वही पंचांग के अनुसार राहुकाल आज शाम 4:30 बजे से शुरू होकर 6:00 बजे तक रहेगा और इसके लिए दिशाशूल पश्चिम मैं होगा जबकि भद्रा शाम 6:04 से शुरू होकर 24 अक्टूबर को सुबह 5:46 तक रहेंगे। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल :-

मेष : मेष राशि वाले के लिए आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। घर में सांस्कृतिक और मांगलिक कार्य होंगे। जिसमें आप की हिस्सेदारी देखने को मिलेगी। व्यवसाय प्रतिष्ठा बढ़ेगी। उपहार सम्मान का लाभ मिलेगा। चंद्रमा कन्या राशि में है। जिसके कारण अजीब स्थिति से बचने के लिए आपको कूटनीति की आवश्यकता पड़ेगी। आज आप तनाव में आ सकते हैं। दिन में आर्थिक स्थिति में सुधार की संभावना बन रही है। कार्यस्थल पर आपकी प्रशंसा की जाएगी। जीवन साथी छोटी-छोटी बात पर आप से झगड़ा करने को आतुर रहेंगे। शाम को परिवार के साथ खरीदारी करने बाहर जा सकते हैं।

Read More : Indore : धनतेरस पर बाजारों में जोरदार रौनक, 650 करोड़ का हुआ कारोबार, आज भी है महामुहूर्त

वृषभ : वृषभ राशि के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा, बिजनेस करे लोगों को सतर्क और सावधान रहने की आवश्यकता है। कोई बड़ी गलती होने के आसार नजर आ रहे हैं। दिन की शुरुआत में किसी सदस्य से लड़ाई हो सकती है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। चोरी की संभावना बनी हुई है। आत्म विश्लेषण बनेंगे।अपने साथी के साथ लंबे समय तक किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा करते नजर आएंगे। मानसिक स्वास्थ्य का ख्याल रखना आपके लिए आवश्यक होगा मन प्रसन्न रहेगा। किसी पुराने मित्र से धन संबंधी मामला सुलझ सकता है। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी।

मिथुन : मिथुन राशि को बाहर सम्मान का लाभ मिलेगा ,धार्मिक और सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सेदारी देखने को मिल सकती है। रचनात्मक बने रहेंगे मेहनत से कार्य करने में सफल रहेंगे। धन के लेनदेन से जुड़ा मामला को परेशान कर सकता है। निर्णय लेने की क्षमता आप को आगे ले जाएगी। गलत निर्णय आपके लिए हानिकारक हो सकते हैं। घर और काम के बीच संतुलन की आवश्यकता है। मामले को धैर्य से निपटाएं।

कर्क : कर्क राशि के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। धन खर्च होगा। अग्नि दुर्घटना से सचेत रहने की आवश्यकता है। परोपकार के कार्यों को करते रहेंगे। घर परिवार में चल रही कटुता के कारण परेशान हो सकते हैं। धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। राजनीतिक मामले में आज का दिन आपके लिए बेहतर साबित होगा।

सिंह : सिंह राशि के लिए आज का दिन उन्नति देने वाला रहेगा। किसी जरूरी काम को पूरा करेंगे, नीति और नियम बनाए जाएंगे। बेहतर विकल्प की तलाश में रहेंगे। इसके अलावा आज की दिनचर्या व्यवस्थित रहेगी। आज आपको चिकित्सा पर खर्च करना पड़ सकता है। भाई बहन की मदद से आर्थिक लाभ के आसार नजर आ रहे, कोई महत्वपूर्ण परिवर्तन होने की संभावना बनती नजर आ रही है। आज आपके रास्ते में आने वाले अफसरों को आप को पालन करना चाहिए। तनाव के कारण चीजें नियंत्रण से बाहर हो सकती है। क्रोध पर नियंत्रण रखें।

कन्या : कन्या राशि वाले के लिए आज का दिन मिश्रित फलदायक रहेगा, गृहस्थ जीवन में तालमेल बनाए रखें, वाद विवाद की स्थिति बन सकती है, छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। किसी छोटी बात पर बुरा मानने से आपको नुकसान होने की संभावना है। घर में मांगलिक कार्य का आयोजन किया जा सकता है। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। उपहार सम्मान का लाभ मिलेगा। इस दयालु स्वभाव के कारण कोई आपसे चढ़ सकता है। आर्थिक मदद मिलेगी दूसरों के लिए प्रचार करने से सावधान रहें।

तुला : संतान पक्ष के लिए कोई खुशखबरी मिलने की संभावना है। लापरवाही बरतने में सावधान रहें। सिरदर्द सहित अन्य स्वास्थ्य परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा।निवेश करने के मौके मिल सकते हैं। पिछली की गई गलती आपके लिए समस्या बनकर सामने आ सकती है। प्रेमी से दूर रहना आपके लिए आज लाभदायक होगा। ऑफिस में रुके हुए काम पूरे होंगे। इसके लिए आप पर अतिरिक्त दबाव डाला जाएगा। किसी आध्यात्मिक गुरु से मिलने की इच्छा पूरी हो सकती है।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि वाले को आज दुर्घटना के प्रति सावधान रहने की जरूरत है। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होने की संभावना नजर आ रही है। आज का दिन अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। परिवार में खुशियां रहेगी। आज किसी काम को लेकर निराशा हाथ लगेगी। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के प्रयास सफल हों।गे किसी बुजुर्गों की सलाह आपके लिए फायदेमंद होगी। जिद्दी रवैया को बदलने का समय आ गया है। शाम को किसी मित्र से मुलाकात होने की संभावना है। आध्यात्म की ओर आकर्षित हो सकते हैं।

धनु : धनु राशि के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। महत्वपूर्ण जिम्मेदारी पूरी होगी। मानसिक बोझ कम होगा। प्रेम जीवन के लिए आज का दिन अनुकूल है। कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, परिजन से कोई वाद-विवाद की स्थिति में बुद्धि का प्रयोग करके वहां से बाहर निकलेंगे। पारिवारिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी। घर के मुखिया से भरपूर सहयोग मिलेगा। सकारात्मक दृष्टिकोण आपके जीवन में बाहर लेकर आएगा। छोटी-छोटी बात पर आपकी बहस हो सकती है सावधान रहें।

मकर : मकर राशि के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। कुछ गलतियों को नजरअंदाज करना आपके लिए लाभकारी होगा। उधार दिया धन वापस मिल सकता है, खाली बैठकर समय बर्बाद ना करें। क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखें अन्यथा आप को हानि होने की संभावना है। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। उपहार सम्मान का लाभ मिलेगा। पारिवारिक उत्सव का माहौल है।

कुंभ : कुंभ राशि के लिए सार्थक प्रयास फलीभूत होंगे। आर्थिक मामले में प्रगति होगी। रिश्ते में मजबूती के आसार नजर आ रहे हैं। अध्ययन अध्यात्म के क्षेत्र में वृद्धि होगी। कोई नुकसान होने की संभावना है। किसी सम्मान से नवाजा जा सकता है। परिवार में आ रही परेशानी दूर होगी।

मीन : कोई नवीन तरीका निकालकर रिश्तो को संभालने की कोशिश करेंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उत्तम है। जीवन साथी का साथ और सहयोग मिलेगा घर में आ रही परेशानी दूर होगी। सेहत पर ध्यान दें। वैवाहिक संबंधों में परेशानी आ सकती है। चीजों को बेहतर बनाने के लिए बौद्धिक क्षमता का उपयोग करेंगे।