Rashifal 28 September 2022: कर्क-सिंह सहित 3 राशियों के लिए आज का दिन शुभ, भाग्योदय धन स्वास्थ्य का लाभ, मेष मिथुन क्रोध पर रखे नियंत्रण, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

मीन राशि वाले को आज अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट।  ग्रहों का राशि (Rashifal 28 September 2022) परिवर्तन जारी है। मेष राशि में राहु, वृषभ राशि में मंगल सूर्य बुध शुक्र कन्या राशि में बने हुए हैं। चंद्रमा और केतु तुला राशि में है शुक्र नीच और बुध वक्री अवस्था में है जबकि वक्री शनि मकर और वक्री गुरु मीन राशि में गोचर कर रहे हैं। कई राशियों पर शारदीय नवरात्रि के तीसरे पूजा के दिन कई महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलेंगे। आईए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल :-

मेष : मेष राशि के लिए आज मानसिक शांति बनी रहेगी। जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। रहन-सहन में बदलाव आएंगे। मेडिटेशन से फायदा मिलेगा। जरूरतमंद को अपना पैसा उधार दे सकते हैं। दूसरों को प्रभावित करने के लिए आप की क्षमता पर आप को पुरस्कृत किया जाएगा। जीवन साथी का साथ मिलेगा। कलात्मक और रचनात्मक क्षमता की प्रशंसा की जाएगी। स्वास्थ्य प्रभावित नजर आ रहा है।  नई रोजगार की शुरुआत से बचें।

वृषभ : भावनाओं पर नियंत्रण रखना आवश्यक है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी और कार्यक्षेत्र में बदलाव, मन प्रसन्न हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें धन संचय करें। समझदारी से खर्च करना आपके लिए हितकर होगा। परिवार और दोस्तों के साथ आनंद में समय बिताएंगे। कार्यस्थल पर आपकी योजनाओं को बाधित करने का प्रयास किया जा सकता है। सतर्क रहें।

मिथुन : मिथुन राशि के मन में नकारात्मक का प्रभाव हो सकता है। आय में कमी आएगी। खर्च में अधिकता बढ़ेगी। कार्य क्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। क्रोध से बचें। पारिवारिक जीवन सुख में होगा। रहन-सहन व्यवस्थित करें अन्यथा हानिकारक हो सकता है। पार्टनरशिप करने से पहले अंदर की भावनाओं को ध्यान से सुने। जीवन साथी का साथ मिलेगा। स्थिति मध्यम रहेगी। स्वास्थ्य प्रभावित रहेगा। संतान और परिस्थिति मध्यम है। सफेद वस्तु अपने पास रखना ही होगा।

कर्क : कर्क राशि के लिए स्वास्थ्य मध्यम रहे।गा भूमि भवन वाहन की खरीदारी संभव है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मन परेशान रह सकता है। कारोबार में लाभ होगा। भागदौड़ बनी रहेगी। लाभ के नवीन अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी में यात्रा पर जाने के योग बनते नजर आ रहे हैं। आर्थिक लाभ हो सकते हैं। भावनाओं पर नियंत्रण रखना आवश्यक होगा। प्रिय के साथ अपने बंधन को मजबूत करने के लिए खुद को प्रोत्साहित करेंगे।। कार्यक्षेत्र पर आप पर वृक्षों का दबाव बना रहेगा। घर में बुरे दौर से गुजर सकते हैं। पारिवारिक कलह एकाग्रता को भंग करेगी। वित्तीय बजट की योजनाएं बुद्धिमानी से बनाएं खर्च की अधिकता बढ़ेगी।

Read More : Urban Body Voting : 46 निकायों में 72.60 फीसद मतदान, 30 सितंबर को आएंगे नतीजे, 3397 उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला, जानें आंकड़े

सिंह : सिंह राशि के लिए दिन सामान्य रहेगा शैक्षणिक कार्यों पर ध्यान दें। घर परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। भाग दौर की स्थिति रहेगी। रहन-सहन और व्यवस्थित उनकी सेहत का ध्यान रखें। मन में शांति बनी रहेगी। प्रसन्नता के भाव रहेंगे। भवन सुख समृद्धि का लाभ मिल सकता है। उर्जा बहुत अधिक रहेगी। रास्ते में आने वाली किसी भी अवसर का लाभ उठाएंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार हो रहा है। राशि वापस मिल सकती है। व्यक्तिगत मोर्चे पर आज का दिन सार्थक रहेगा।

कन्या : कन्या राशि आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे। भाई बहन से बेवजह खर्च के लिए पैसे मांगने पर सकते हैं। सामाजिक कार्य में शामिल होंगे। प्रतिष्ठित लोगों से निकटता आपको लाभदायक परिणाम देगी। आशा निराशा के भाव मन में बने रहेंगे। जिम्मेदारी बढ़ सकती है। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें। मन अशांत रहेगा। संतान को कष्ट की संभावना है।

तुला : तुला राशि के लिए मानसिक शांति बनी रहेगी। आत्मविश्वास में कमी आएगी। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। परिवार का साथ मिलेगा। मान-सम्मान में वृद्घि होगी। मन में विपरीत विचारों के प्रभावों से बचने, लंबे समय के बाद एक साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे। संगोष्ठी और व्याख्यान में नई चीज सीख सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आज का दिन शानदार रहेगा।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि को बचत में संतुलन स्थापित करना होगा। पुराने मित्र से पूर्ण संपर्क की संभावना बढ़ती नजर आ रही है। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। नौकरी के लिए स्थान बदलने के योग बनते नजर आ रहे। सेहत का ध्यान रखें। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। विवाद में फंसने की स्थिति है। सावधान रहें और किसी पर कठोर टिप्पणी करने से बचे। काम के बाद अपने सहकर्मी से छोटी सी मुलाकात हो सकती है। आज का दिन अच्छा रहने वाला है। पर्याप्त फुर्सत मिलेगा। लंबे समय के अंतराल के बाद जीवन साथी के साथ बाहर जाने का प्लान तैयार करेंगे।

धनु : सामाजिक कार्य में शामिल होने के अवसर हैं इलाकों में रहने वाले कुछ प्रभावशाली लोग से संपर्क स्थापित हो सकते हैं। व्यर्थ के क्रोध से बचें। शैक्षणिक कार्य में व्यवधान आ सकते हैं। वाहन सुख की प्राप्ति होगी। संपत्ति के रखरखाव पर खर्च बढ़ेगा। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। खर्चों में वृद्धि होगी। परिश्रम की अधिकता रहेगी। नौकरी में अफसर से मतभेद हो सकते हैं।

मकर : मकर राशि का मन अशांत रहेगा। तनाव की स्थिति बनी रहेगी। कोई सपना साकार हो सकता है। बहुत उत्तेजित रहेंगे। चीजों को बर्बाद कर सकते हैं। एक नया आगमन हो सकता है। उत्सव के आवाहन की तैयारी करें। रिश्तो में शांति सुनिश्चित करना आपकी समझ पर निर्भर करेगा। लोग आपके काम को पहचानेंगे। प्रतिष्ठा में वृद्धि के आसार नजर आ रहे हैं । धन आगमन के योग होते दिख रहे हैं।

कुंभ : कुंभ राशि को निर्णय लेने से पहले बेहद सोचना आवश्यक होगा। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी प्राप्त होगी। आय में वृद्धि होगी। जीवन साथी का साथ मिलेगा। कार्य में व्यस्तता बढ़ेगी। कार्य के प्रति जोश और उत्साह में रहेंगे। बहन के सहयोग से कोई नया कारोबार शुरू कर सकते हैं। नौकरी में अफसरों से मतभेद के आसार नजर आ रहे हैं। मन प्रसन्न रहेगा।

मीन : मीन राशि वाले को आज अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में तरक्की के योग बनेंगे। रहन-सहन व्यवस्थित हो सकता है। चिड़चिड़ापन रहेगा और नियोजित खर्च में वृद्धि होगी।  कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ेगी। सचेत रहें।