Rashifal 29 September 2022 : कन्या में 3 ग्रह विद्यमान, कर्क धनु का भाग्योदय, प्रेम-धन-नौकरी के योग, मेष मिथुन कुंभ रहे सतर्क, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

कुंभ राशि को किसी भी तरह की जोखिम लेने से सचेत रहने की सलाह दी जा रही है।

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। ग्रहों का परिवर्तन (planet transit) जारी है। मेष राशि (Rashifal 29 September 2022) में राहु विद्यमान है। वृषभ राशि में मंगल सूर्य बुध और शुक्र कन्या राशि में विराजमान है। बुध वक्री अवस्था में और शुक्र नीच अवस्था में है केतु और चंद्रमा तुला राशि में गोचर कर रहे हैं जबकि मकर राशि में वक्री शनि विराजमान है। वक्री गुरु मीन राशि में गोचर कर रहे हैं आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल।

मेष राशि को स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी, वृषभ पर शत्रु हावी हो सकते हैं मिथुन को भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा कर्क राशि के लिए घर में कला की स्थिति बनती नजर आ रही है। सिंह राशि को रोजी रोजगार के साधन में लाभ मिलेगा, कन्य को धन संचय की सलाह दी जा रही है तुला के मानसिक चंचलता पर नियंत्रण रखने से उन्हें लाभ होगा, वृश्चिक के लिए मन में उलझन के भाव रहेंगे। धनु के आर्थिक मामले सुलझ जायेंगे। मकर को यात्रा से कष्ट संभव है, कुंभ और मीन राशि को भी आज संभल कर रहना होगा।

मेष : मेष राशि का स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। जीवन साथी का साथ मिलेगा। हालांकि मन में तनाव रहेंगे। दिन की व्यस्तता रहेगी, स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, अचल संपत्ति में अधिशेष धन का निवेश करना हितकर हो सकता है। व्यापार में लाभ मिलेंगे। परिवार में नए आगमन से उत्सव का माहौल रहेगा। जीवनसाथी से किसी झूठ के कारण परेशान हो सकते हैं।

Read More : कर्मचारियों के लिए सीएम की बड़ी घोषणा, 368 करोड़ रुपए जारी, 1 अक्टूबर को होगा भुगतान, 83000 रुपए तक बढ़ेगी राशि

वृषभ : वृषभ राशि के मन में निराशा के भाव रहेंगे। जीवन साथी के साथ कीमती सामान खरीदने बाहर जा सकते हैं। फिजूलखर्ची से बचें। तनाव हावी रहेगा। दूसरे पर ज्यादा खर्च करेंगे। जुनून पर नियंत्रण रखना आवश्यक होगा। क्रोध से संयत रहने की सलाह दी जा रही है। वफादारी पर संदेह हो सकता है। शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। रुका हुआ काम होगा। स्वास्थ्य प्रेम संतान की स्थिति माध्यम है।

मिथुन : मिथुन राशि वाले को आज अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा। बच्चे की सेहत पर ध्यान देना आवश्यक है। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। व्यापार की स्थिति प्रगतिशील रहेगी। आज का दिन सार्थक साबित हो सकता है। खर्च करने से बचें दूर के रिश्तेदार को अप्रत्याशित संदेश पर परिवार में खुशियां लाएगा। प्रेमी अपनी भावनाओं को साझा करेंगे। व्यापार में लाभ के आसार हैं।

कर्क : कर्क राशि के लिए आज का दिन सामान्य रहे।गा दयालु स्वभाव के कारण के सुखद क्षण सामने आएंगे। निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। सामाजिक गतिविधियों में आनंददायक निर्णय लेंगे। भूमि भवन वाहन की खरीदारी में खलल पड़ सकती है। प्रेम संतान व्यापार की स्थिति अच्छी है। लाल वस्तु अपने पास रखना लाभकारी साबित होगा।

सिंह : अनजाने में आपके विचार और टिप्पणी किसी की भावनाओं को आहत कर सकते हैं। बोलने से पहले 2 बार सोचना आवश्यक होगा। करीबी रिश्तेदार के घर जाने की संभावना है। वित्तीय समस्या को सुलझाने में मदद मिलेगी। धन संचय के सलाह दी जा रही है। रोजी रोजगार में तरक्की के योग हैं। शारीरिक परेशानी बढ़ सकती है। प्रेम मध्यम रहेगा। संतान की स्थिति मध्यम रहेगी। संतान से मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। मां काली की आराधना करें।

कन्या : कन्या राशि वाले के लिए आज धन अर्जन के योग हैं। जुआ सट्टा लॉटरी आदि में किया गया निवेश हानिकारक साबित होगा। व्यापार की स्थिति सही है, आपको सलाह दी जाती है कि रहन-सहन को लेकर शिकायत ना करें और परेशान ना हो।यात्रा से लाभ मिलेगा, बाहर घूमने जा सकते हैं। अपने समय पर किसी मित्र के साथ कुछ महत्वपूर्ण पल बिताएंगे।

तुला : तुला राशि को मानसिक चंचलता और भावुकता पर नियंत्रण रखना होगा। बच्चे की सेहत का ध्यान रखना होगा। व्यापार में प्रगति की संभावना बनती नजर आ रही है। अतिरिक्त पैसे कमाने के लिए नए विचार का प्रयोग करें।गे कुछ किए बिना दूसरे का ध्यान आकर्षित करने में सफल रहेंगे।जरूरतमंद की मदद के लिए क्षमता अनुसार एक काम करेंगे। जिससे आपको पद प्रतिष्ठा सम्मान का लाभ मिलेगा। जीवन साथी का साथ सार्थक साबित होगा। परिवार व्यापार की स्थिति मध्यम है।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि को किसी भी वस्तु पर टिप्पणी करने से पहले 2 बार सोचना आवश्यक है। चिन्ताकारी सृष्टि का सृजन हो सकता है। मन में उलझन के भाव रहेंगे। अज्ञात भय से परेशान रहेंगे प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम है। मां काली की आराधना करना आपको लाभदायक साबित होगा। जीवन साथी की बात सुनने और विभिन्न मुद्दों पर उनके विचार का समर्थन करें। कुछ समय बिताने के लिए परिवार आप जिद कर सकता है, तीसरे पक्ष आपके लिए परेशानी खड़ी करने की कोशिश कर रहे हैं। सावधान रहने की आवश्यकता है।

धनु : धनु के लिए आज हताशा के भाव रहेंगे। सेहत को लेकर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।पिछली घटना से प्रभावित है, उसे भूल जाना बेहतर होगा। आर्थिक रूप से लाभ मिलने की संभावना है। नई परियोजना से आपको पद प्रतिष्ठा सम्मान का लाभ मिलेगा। आर्थिक मामले सुलझाए। धन में बढ़ोतरी होगी। आय के नए मार्ग खुलेंगे। प्रेम संतान की स्थिति ठीक है। व्यापार भी रुक रुक कर प्रगतिशील होता नजर आ रहा है।

मकर : मकर राशि वालों को आज के दिन सामान्य रखना होगा। यात्रा में कष्ट हो सकता है। रुका हुआ काम बनेगा। पद प्रतिष्ठा मान-सम्मान में वृद्घि होगी। ऑफिस के कार्य में वरिष्ठता साथ मिलेगा।स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेमचंद धान की स्थिति मध्यम रहेगी। व्यापार ठीक चल रहा है। मां काली की आराधना करें।

कुंभ : कुंभ राशि को किसी भी तरह की जोखिम लेने से सचेत रहने की सलाह दी जा रही है। भाग्य आपका पूरा पूरा साथ देगा। यात्रा करने से बचे। आज यात्रा से हानि हो सकती है। धन संचय करना आपके लिए लाभदायक होगा। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम संस्थान की स्थिति मध्यम, व्यापार में मध्यम स्थिति से लाभ नजर आ रहे हैं। आय के नवीन स्रोत मिलेंगे। भगवान गणेश की आराधना करे। सकारात्मक विचार से आपका हित निश्चित है।

मीन : मीन राशि वालों के लिए प्रसिद्ध परिस्थितियां प्रतिकूल बनी हुई है। चोट लग सकती है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। लोग आपके लिए कई तरह के प्रपंच और प्रयास में हैं। लाभ मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। तनाव से मुक्ति मिलेगी। जीवन के मूल्यों और हृदय में कृतज्ञता को धारण करना आपके लिए लाभदायक साबित होगा। नकारात्मक विचार से प्रेरित रहेंगे। खुद को सकारात्मकता की ओर ले कर जाना आपकी जिम्मेदारी है। स्वास्थ्य प्रेम धन मध्यम रहेगा। व्यापार ठीक चलेगा।