राशिफल: सोमवार को हो रहा 3 खास योगों का निर्माण, इन राशियों पर बरसेगी भोलेनाथ की कृपा, होगा धन लाभ

23 सितंबर को ग्रह नक्षत्र तीन योग बना रहे हैं। यह तीनों ही योग अलग-अलग राशियों के लिए शुभ परिणाम लेकर आने वाले हैं। चलिए राशिफल जानते हैं।

rashifal

Rashifal 23 September: हर व्यक्ति की कुंडली में नवग्रह विराजित है जो उसके जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करने का काम करते हैं। समय-समय पर यह 9 ग्रह चाल बदलते हैं, जिसका व्यक्ति के जीवन पर अलग-अलग असर देखने को मिलता है। ग्रह मिलकर कुछ योग भी बनाते हैं जो जीवन में सकारात्मक परिणाम लाने का काम करते हैं।

सोमवार 23 सितंबर को रोहिणी नक्षत्र में सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग और अमृत सिद्धि योग बन रहा है। यह तीनों ही योग काफी शुभ माने गए हैं जिनके अलग-अलग राशियों पर अलग-अलग प्रभाव देखने को मिलेगा। चलिए मेष से लेकर मीन राशि पर इनका क्या असर होगा। ये राशिफल के जरिए जानते हैं।

मेष

मेष राशि के लोगों को आज लाभ की प्राप्ति होगी। आपको अचानक रुका हुआ धन मिलेगा जिससे प्रसन्नता होगी। कारोबार से जुड़ी सारी योजनाएं सफल होगी। धार्मिक कार्य में आपका मन लगेगा। कारोबार में नयापन लाने की जरूरत है। धन और सम्मान में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं।

वृषभ

वृषभ राशि के लोगों को आज काफी मेहनत करनी पड़ेगी। जो लोग व्यापार करते है उन्हें अधिक काम करना होगा। जो लोग सरकारी नौकरी करते हैं उन पर भार बढ़ सकता है। शाम के समय सामाजिक संबंधों के मामले में लाभ होगा।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों के लिए आज का दिन सफलता से भरा हुआ रहने वाला है। नौकरी और व्यवसाय से जुड़े हुए मुद्दे हल हो जाएंगे। परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय गुजारने का मौका मिलेगा। मित्रों और परिजनों के साथ घूमने करने का प्लान बन सकता है।

कर्क

कर्क राशि के लोग अपने में मस्त रहेंगे और खुशहाल दिन बिताएंगे। विरोधियों की बातों पर ध्यान न देकर अपना काम करते रहें इससे आपको फायदा होगा। सफलता आपके कदम चूमने के लिए तैयार है बस आपको मौका समझने की जरूरत है। आपके स्वभाव से लोग प्रसन्न होंगे और आपकी तारीफ करेंगे।

सिंह

सिंह राशि के लोगों को कोई भी काम सावधानी से करने की जरूरत है। अनावश्यक चिंताओं से आपका मन उखड़ा रह सकता है। किसी अनजान व्यक्ति से लेनदेन बिल्कुल ना करें। नौकरी में कोई भी फैसला लेने से पहले अनुभवी व्यक्ति से बातचीत करें।

कन्या

कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन सफलता लेकर आने वाला है। परिवार में मांगलिक कार्यों की चर्चा हो सकती है। रचनात्मक कार्यों में आपका मन लगेगा। विपरीत परिस्थिति उत्पन्न होगी लेकिन आपको क्रोध पर काबू रखना है। ऑफिस में लोगों को आपकी बातें और प्लानिंग पसंद आएगी। सूर्यास्त के समय अचानक लाभ की प्राप्ति हो सकती है।

तुला

तुला राशि के लोगों को करियर के मामले में लाभ की प्राप्ति होगी। महत्वाकांक्षाएं पूरी होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपके मन में नई ऊंचा का संचार होगा और आप सारी परेशानी का समाधान निकाल लेंगे। यात्रा पर जाने का प्लान बन सकता है जो आगे चलकर लाभकारी साबित होगी।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों का दिन सामान्य रहने वाला है। अधिकारी वर्ग के लोगों के साथ आपकी अच्छी बनेगी। आपको नकारात्मक विचारों से दूर रहने की जरूरत है। शाम के समय संतान पक्ष से अच्छे समाचार मिलेंगे। मान सम्मान में वृद्धि होगी और कहीं से शुभ समाचार मिलेगा।

धनु

धनु राशि के लोगों को आज मिलेजुले परिणाम मिलेंगे। कार्य क्षेत्र में अधिकारियों से अनबन हो सकती है। आपको क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। मित्रों के साथ यात्रा को जाने का योग बन सकता है। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। धन वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं।

मकर

मकर राशि के लोगों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव लेकर आने वाला है। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी की वजह से प्रतिकूल स्थिति बन सकती है। दांपत्य जीवन में अनबन हो सकती है। अतिथियों के आगमन से आपका खर्चा बढ़ सकता है। अच्छे काम से पुण्य की प्राप्ति होगी।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों के लिए आज का दिन लाभ से भरा हुआ रहने वाला है। ग्रह शुभ प्रभाव में वृद्धि के योग बना रहे हैं। वाहन या भूमि खरीदने का शुभ संयोग बन सकता है। सांसारिक सुख एवं गृहस्थी के उपयोग की वस्तु खरीद सकते हैं। धन में वृद्धि होगी जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

मीन

मीन राशि के लोगों का आज का दिन लाभ से भरा हुआ रहेगा। आपके दोस्तों का साथ मिलेगा जिससे आपके सारे काम पूरे होंगे। किसी खास उपलब्धि की प्राप्ति होगी जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। मौसम परिवर्तन का सेहत पर असर पड़ सकता है। आपको हर काम इमानदारी से करने की जरूरत है।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता। जानकारी अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News