सिंह समेत इन 3 राशियों की आय में होगी वृद्धि, क्रोध पर रखें नियंत्रण, जानें सोमवार का राशिफल

हर व्यक्ति का जीवन पर ग्रह नक्षत्र की स्थिति का गहरा असर होता है। चलिए आज हम आपको मेष से लेकर मीन राशि तक का 22 अप्रैल का राशिफल बताते हैं।

Rashifal

Rashifal 22 April: हर व्यक्ति की कुंडली में नवग्रह विराजित है जो उसके जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करते हैं। समय-समय पर इन ग्रहों की दिशा बदलती है। बदलती हुई दिशा व्यक्ति के जीवन को गहरी तरीके से प्रभावित करती है। ग्रहों की दिशा और दशा को देखकर व्यक्ति के जीवन के बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है। चलिए आज हम आपको ग्रह नक्षत्र की स्थिति के हिसाब से राशिफल बताते हैं।

मेष

जो जातक नौकरी करते हैं उन्हें तरक्की हासिल होगी। कार्यक्षेत्र में बदलाव होने से कम अधिक रहेगा लेकिन आखिर में सफलता मिलेगी। वाणी में मधुरता लाने की जरूरत है। कारोबार का विस्तार होगा और यात्रा पर जाने की योग बनेंगे। खर्च की अधिकता रहने वाली है।

वृषभ

आपका आत्मविश्वास बना रहेगा लेकिन क्या उत्साहित होने की जरूरत नहीं है। कारोबार में मित्र का सहयोग मिलेगा जो आगे चलकर लाभप्रद होगा। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखने की बहुत जरूरत है। मन कभी अच्छा तो कभी बुरा बना रहेगा।

मिथुन

आपको अपनी भावनाओं पर संयम रखने की आवश्यकता है। क्रोध बिल्कुल भी ना करें वरना आपको नुकसान हो सकता है। आत्मविश्वास बना रहेगा लेकिन धैर्य रखने की बहुत जरूरत है। आपके खर्चे बढ़ सकते हैं।

कर्क

मन में शांति की स्थिति बनी रहेगी। नौकरी और कार्यक्षेत्र में परिश्रम करने की जरूरत है क्योंकि कमी आती दिखाई दे रही है। आशा निराशा के भाव मिश्रित रूप से आते रहेंगे। व्यर्थ के विवाद में पड़ने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।

सिंह

वाणी में मधुरता लाने की जरूरत है और संयम भी रखना होगा। व्यस्तता बढ़ सकती है जिससे आप थोड़ा परेशान होंगे। आय में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता है।

कन्या

इन लोगों का मन अशांत रहेगा इसलिए संयम रखने की आवश्यकता है। सचेत रहने की आवश्यकता है और संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। जो लोग कारोबार करते हैं उन्हें किसी मित्र की आवश्यकता पड़ सकती है। रुके हुए धन की प्राप्ति होगी और सरकारी कामों में सफलता मिलेगी।

तुला

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी लेकिन भावनाओं पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। नौकरी में आपको अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। आय की स्थिति सुधरेगी। साथी के साथ आपकी नोकझोंक हो सकती है। धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक

क्रोध से की जरूरत है और व्यवहार संतुलित रखने की आवश्यकता है। घर परिवार में धार्मिक कार्यों के योग बनेंगे। किसी मित्र की सहायता से आपको नौकरी मिल सकती है। खर्च की अधिकता रहेगी।

धनु

मन में किसी बात को लेकर परेशानी हो सकती है। व्यर्थ की भाग दौड़ होगी और चर्च की अधिकता भी हो सकती है। आत्मविश्वास भरपूर बना रहेगा और मित्रों का सहयोग मिलेगा। राजनैतिक महत्वाकांक्षा पूरी होगी। आय कम रहेगी लेकिन खर्च ज्यादा होगा।

मकर

मानसिक रूप से शांत रहने की बहुत आवश्यकता है। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सचेत रहें। मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। धार्मिक यात्रा के योग निर्मित हो रहे हैं। शैक्षिक कार्यों में आपको मनवांछित सफलता मिलेगी।

कुंभ

इन लोगों का जीवन आत्मविश्वास से भरा हुआ रहेगा। व्यर्थ की चिंताओं से मन परेशान रहेगा लेकिन चिंता त्याग दें। मित्र की सहायता से नए कारोबार की शुरुआत करेंगे। जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति निर्मित हो सकतीहै। मान सम्मान की प्राप्ति होगी और पूजन पाठ में दिन गुजरेगा। सुखद समाचारों की प्राप्ति होगी।

मीन

मीन राशि के लोगों को क्रोध से बचने की आवश्यकता है। मन में जितना भी आलस है उसे त्याग दें। कार्य क्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। जो लोग कारोबार करते हैं उन्हें परिश्रम अधिक करना होगा। खरीदी पर खर्च कर सकते हैं। परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News