राशिफल: सिद्धि और साध्य योग में चमकेगी इन 5 राशियों की किस्मत, आय में होगी वृद्धि, मिलेगा सम्मान

3 सितंबर को सिद्धि और साध्य योग बन रहा है। योग कई राशियों के लिए लाभदायक साबित होने वाला है। चलिए आज का राशिफल जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Rashifal

Rashifal 3 September: ग्रह नक्षत्र की स्थिति में रोजाना कोई ना कोई परिवर्तन आता है। यह परिवर्तन हर राशि के व्यक्ति के जीवन में गहरा असर करता है। कुछ ग्रह मिलकर शुभ संयोग बनाते हैं और कुछ ग्रहों की स्थिति विपरीत संयोग का निर्माण करती है। इन्हीं का अलग-अलग राशियों पर अलग-अलग असर होता है।

आज 3 सितंबर दिन बुधवार है। आज सिद्धि और साध्य योग का निर्माण एक साथ हो रहा है। तुला और मकर समेत चार राशियों के लिए यह काफी लाभकारी साबित होने वाला है। लोगों को आय के नए स्रोत मिलेंगे साथ ही धन और सम्मान में वृद्धि होगी। चलिए आपको मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल बताते हैं।

मेष

मेष राशि के लोगों का दिन करियर के मामले में सफलता से भरा हुआ रहने वाला है। सावधान रहने और अपने काम पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। मान सम्मान में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। अपने और परिवार की सेहत का ध्यान रखें।

वृषभ

वृषभ राशि के लोगों को करियर के मामले में लाभ की प्राप्ति होने वाली है। दोपहर तक इन लोगों को अच्छे समाचार मिलेंगे। सम्मान में वृद्धि होगी और रुके हुए सारे काम पूरे होंगे। शाम के समय कोई आपसे मिलने के लिए आपके घर आ सकता है। मांगलिक कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका मिलेगा।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों का दिन लाभ और सफलता से भरा हुआ रहने वाला है। आपके बहुमूल्य वस्तु की प्राप्ति हो सकती है। वहां का प्रयोग करते समय सावधानी बरतनी की आवश्यकता है। आपको कोई अच्छा व्यक्ति मिलेगा। जिसका आशीर्वाद आपके काम आएगा।

कर्क

कर्क राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा और सफलता के योग बनेंगे। आपको अकस्मात धन की प्राप्ति हो सकती है। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। आपका मन पुण्य के कार्यों में लगेगा।

सिंह

सिंह राशि के लोगों को लाभ की प्राप्ति होगी और सभी कामों में सफलता मिलेगी। आपके सभी दायित्व पूरे होंगे और मन खुश रहेगा। समय किसी जरूरी काम को पूरा करने में गुजरेगा। दोस्तों के साथ-साथ पार्टी पर जा सकते हैं।

कन्या

कन्या राशि के लोगों को सफलता के नए मार्ग प्राप्त होंगे। इनके मन के मुताबिक सारे काम पूरे होंगे। क्रोध पर काबू रखने की आवश्यकता है। सूर्यास्त के समय आपको अचानक लाभ की प्राप्ति होगी। धन और सम्मान में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं।

तुला

तुला राशि के लोगों को लाभ की प्राप्ति होगी। आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे और कार्य क्षेत्र में सम्मान मिलेगा। मौसम का विपरीत असर आपकी सेहत पर पड़ सकता है। आपके जीवनसाथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों का दिन लाभ से भरा हुआ रहने वाला है। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। रुके हुए सारे काम पूरे होंगे। वाणी पर संयम रखने की आवश्यकता है वरना परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। प्रियजनों से मुलाकात होगी।

धनु

धनु राशि के लोगों के लिए आज का दिन खर्चे से भरा हुआ रहने वाला है। सांसारिक सुखों के साधनों में वृद्धि होगी। किसी अधीनस्थ व्यक्ति की वजह से तनाव हो सकता है। धन के लेनदेन में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आपको सम्मान की प्राप्ति होगी।

मकर

मकर राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा। जो लोग व्यवसाय करते हैं उन्हें मन मुताबिक परिणाम मिलेंगे। आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में बेहतर रहेगी और सम्मान में वृद्धि होगी। व्यवसाय में परिवर्तन के योग बन सकते हैं। बाहर जाने का कार्यक्रम स्थगित हो सकता है। वाहन का प्रयोग सावधानी से करने की जरूरत है।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों का दिन सफलता से भरा हुआ रहने वाला है। संपत्ति की खरीदी बिक्री से पहले सभी पहलू अच्छी तरह से जांच लें। वैधानिक पहलुओं पर गंभीरता से विचार करना होगा। परिवार के साथ अच्छा समय गुजारेंगे।

मीन

मीन राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा। जो लोग बिजनेस करते हैं उन्हें लाभ की प्राप्ति होगी। घूमने फिरने का मन बना सकते हैं। आपका दिमाग रिलैक्स रहेगा। माता-पिता की सलाह और आशीर्वाद उपयोगी साबित होगी।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News