मेष और कर्क समेत इन 6 राशियों के लिए लाभदायक होगा रोहिणी नक्षत्र, चमकेगा भाग्य का सितारा

रोहिणी नक्षत्र के संयोग में सर्वार्थ सिद्धि योग का निर्माण हो रहा है। ये योग कई राशियों का जीवन परिवर्तित कर देगा।

Diksha Bhanupriy
Published on -
rashifal

Rashifal 3 July: ग्रह नक्षत्र का परिवर्तन कल रोहिणी नक्षत्र की शुरुआत करने वाला है। जी हां, 3 जुलाई को रोहिणी नक्षत्र में सर्वार्थ सिद्धि योग का निर्माण हो रहा है। यह योग में सुरक्षा और कारक समेत 6 राशि के लोगों के लिए काफी लाभदायक साबित होने वाला है। इन लोगों की पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और कार्य क्षेत्र में सम्मान की प्राप्ति होने वाली है। चलिए जानते हैं कि मेष से लेकर मीन राशि तक के लोगों के लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है।

मेष

मेष राशि के लोगों के जीविका के क्षेत्र में किए गए सारे प्रयास सफल होने वाले हैं। काम की अधिकता रहेगी लेकिन इस बीच में आपको अपने परिवार को नहीं भूलना है। किसी भी तरह के विवाद में फंसने की जरूरत नहीं है। स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सचेत रहें और वाणी पर संयम रखें।

वृषभ

वृषभ राशि के लोगों को तनाव का सामना करना पड़ सकता है। दांपत्य जीवन सुख में गुजरेगी। आपकी पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शारीरिक और मानसिक क्लेश हो सकता है। विरोधी परास्त होंगे और श्रम सार्थक होगा।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों के प्रक्रम में वृद्धि होगी। शत्रु आपसे जलते लगेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय में बना रहेगा। आपके सारे काम संपन्न होंगे। मूल्यवान वस्तु को संभाल कर रखने की जरूरत है।

कर्क

कर्क राशि के लोगों को अंतर विरोध का सामना करना पड़ सकता है। व्यावसायिक क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल होंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना कर सकते हैं। मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे।

सिंह

सिंह राशि के लोग गृह उपयोगी वस्तुओं की खरीदारी करेंगे। अधीनस्थ कर्मचारी और सुधार के कारण आपको तनाव हो सकता है। रुपयों के लेनदेन में सावधानी बरतने की जरूरत है। वाहन का प्रयोग सावधानी से करना चाहिए।

कन्या

कन्या राशि के लोग कुछ विशेष करने की कोशिश करेंगे। आर्थिक दशा में किए गए प्रयासों से इन्हें सफलता मिलेगी। वाणी में सौम्यता बनाकर रखना होगी इससे आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य प्रति सचेत रहने की जरूरत है। खानपान में संयम बरतने की आवश्यकता है।

तुला

तुला राशि के लोगों के पराक्रम में वृद्धि होगी। जो लोग बेरोजगार हैं उन्हें रोजगार की प्राप्ति होगी। आर्थिक दिशा में किए गए सारे प्रयास सफल होंगे। लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं। लड़ाई झगड़े से दूर रहे।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों को ऋण से छुटकारा मिलेगा। व्यवसाय के क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल होंगे। खानपान पर ध्यान देना होगा अन्यथा सेहत पर असर पड़ सकता है। अनावश्यक खर्च आपके सामने आ सकता है। रोजगार में सफलता की प्राप्ति होगी।

धनु

धनु राशि के लोगों को गुप्त शत्रु और ईर्ष्यालु लोगों से दूर रहने की और सावधान रहने की आवश्यकता है। आर्थिक दिशा में सफलता की प्राप्ति होगी। वाणी में सौम्यता बनाए रखें इससे आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। स्वास्थ्य प्रति सचेत रहने की जरूरत है।

मकर

इन लोगों को रोजगार की दिशा में सफलता की प्राप्ति होगी। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं या फिर स्थानांतरण चाहते हैं उन्हें नई नौकरी की प्राप्ति होगी। सम्मान और उपहार मिलेगा। यात्रा आपके लिए लाभदायक साबित होगी।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों के सारे प्रयास सफल होंगे। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। किसी मित्र से मुलाकात हो सकती है। आपको आय और व्यय का संतुलन बनाकर रखने की आवश्यकता है। दूर की यात्रा पर जा सकते हैं।

मीन

मीन राशि के लोगों को पुराने झगड़ा और झंझटों से मुक्ति मिलेगी। व्यावसायिक क्षेत्र से जुड़े लोगों की प्रतिष्ठा बढ़ेगी और हर जगह से सम्मान की प्राप्ति होगी। कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत के बल पर आपका जबरदस्त बढ़ेगा। मित्रों से संबंध मधुर होंगे।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News