23 अगस्त को रेवती नक्षत्र में बन रहा सर्वार्थ सिद्धि योग, इन 6 राशियों पर बरसेगा धन, देखें राशिफल

आज दिन शुक्रवार है जो माता लक्ष्मी का दिन कहा जाता है। 23 अगस्त का दिन कई राशियों के लोगों के लिए लाभकारी साबित होने वाला है। चलिए राशिफल जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Updated on -
Rashifal

Rashifal 23 August:ज्योतिष का हिंदू धर्म में काफी ज्यादा महत्व माना गया है। हमारे जीवन में जो परिस्थितियों चल रही हैं उनमें सुधार कैसे आएगा और हमारा भविष्य कैसा होगा। जब हम यह जानना चाहते हैं तो ज्योतिष का ही सहारा लेते हैं। ज्योतिष में राशियों के माध्यम से गणना की जाती है जिनके आधार ग्रह बनते हैं। ग्रह नक्षत्रों की स्थिति में रोजाना परिवर्तन आता है, जो व्यक्ति के जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करता है। यही। परिवर्तन दैनिक राशिफल की जानकारी भी देता है।

आज 23 अगस्त दिन शुक्रवार है, जो कहीं राशियों के लिए लाभदायक साबित होने वाला है। शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित है और इस दिन कई राशियों पर माता लक्ष्मी कृपा बरसाने वाली हैं। आज रेवती नक्षत्र में सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है, जो बहुत लाभकारी है। इस दिन लोगों की रुकी हुई योजनाएं वापस से काम करने लगेंगी और कारोबार करने वालों को लाभ की प्राप्ति होगी। चलिए मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल जानते हैं।

मेष

मेष राशि के लोगों को आज भाग्य का साथ मिलने वाला और ये अपने परिवार का नाम रोशन करेंगे। निर्णय लेने की क्षमता इन्हें समाज में सम्मान की प्राप्ति करवाएगी। सारी योजनाएं सफल होगी और धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा।

वृषभ

इन लोगों के अच्छे व्यवहार की वजह से परिवार और कार्य क्षेत्र में लोग इन से प्रसन्न रहेंगे। आपको विशेष सफलता की प्राप्ति होगी और सम्मान में वृद्धि भी होने वाली है। भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। आमदनी के नए स्रोत प्राप्त होंगे।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों को करियर के मामले में लाभ की प्राप्ति होने वाली है। जो लोग नौकरी करते हैं उनके अधिकारों में वृद्धि होगी। रात्रि का समय मौज मस्ती में गुजरने वाला है। आप प्रसन्न महसूस करेंगे।

कर्क

कर्क राशि के लोगों के लिए आज का दिन सफलता लेकर आया है। इन लोगों को सुख सुविधाओं की प्राप्ति होगी। परिवार के लोगों के साथ किसी बात पर विवाद हो सकता है। कार्य क्षेत्र में कोई भी फैसला सोच समझकर करें। खान-पान पर ध्यान दें अन्यथा स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है।

सिंह

आर्थिक मामले को लेकर उनका दिन लाभदायक साबित होने वाला है। जो लोग व्यापार करते हैं वह परिवर्तन का सामना करेंगे। आर्थिक मामले में लाभ की प्राप्ति होगी और सम्मान में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। सामाजिक कार्यों में आपका मन लगेगा। आपको क्षमता से अधिक धन की प्राप्ति होगी।

कन्या

करियर के मामले में इन लोगों को लाभ की प्राप्ति होने वाली है। शानो शौकत पर आप धन खर्च करेंगे। अपना काम मन लगाकर करेंगे तो आपको लाभ होगा। खानपान को लेकर सावधान रहने की जरूरत है।

तुला

तुला राशि के लोगों के लिए आज का दिन सफलता लेकर आने वाला है। इनके जितने भी रुके हुए काम है वह पूरे होंगे। आपको किसी भी तरह का जोखिम लेने से बचना चाहिए। शारीरिक परेशानी हो सकती है।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज का दिन लाभ से भरा हुआ रहने वाला है। साहस और पराक्रम में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। शाम से लेकर रात तक का समय अच्छा काम में बीतने वाला है।

धनु

धनु राशि के लोगों के लिए आज का दिन लाभदायक साबित होगा। बुद्धि और विवेक से आप नई चीज सीख पाएंगे। आपको कहीं से रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। कोई आपसे विश्वास घात कर सकता है इसलिए सावधान रहें।

मकर

मकर राशि के लोगों का आज का दिन अच्छा सा भरा हुआ रहने वाला है। अनावश्यक खर्च आएंगे लेकिन लाभ की प्राप्ति भी होगी। बड़ी मात्रा में पैसा आपके हाथ लग सकता है। परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा।

कुंभ

इन लोगों का मन आज प्रसन्नता से भरा हुआ रहने वाला है। भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। नए कार्य में निवेश कर सकते हैं जो आगे चलकर लाभकारी साबित होगा। संतान को सफलता मिलेगी जिससे आपको प्रसन्नता होगी।

मीन

मीन राशि के लोग होती है आज का दिन लाभकारी साबित होने वाला है। इनके सुख और सम्मान दोनों में वृद्धि के योग बन रहे हैं। नई योजना पर काम करने सफल बनाने की कोशिश करें। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, जिससे आपका साहस और पराक्रम बढ़ेगा।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News