राशिफल: गुरुवार को बन रहा सर्वार्थ सिद्धि योग, इन 5 राशियों पर बरसेगी भगवान विष्णु की कृपा

ग्रह नक्षत्र की परिवर्तित होती स्थिति आज सर्वार्थ सिद्धि योग का निर्माण कर रही है। ये योग 5 राशियों के लिए लाभकारी साबित होने वाला है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Rashifal

Rashifal 29 August: ज्योतिष एक ऐसी विद्या है, जब व्यक्ति के जीवन के बारे में तमाम तरह की जानकारी देने का काम करती है। ग्रह नक्षत्र की स्थिति के आधार पर ज्योतिष के जरिए व्यक्ति के जीवन के बारे में सब कुछ आसानी से पता किया जा सकता है। व्यक्ति को जब भी अपने जीवन के बारे में पूरी जानकारी चाहिए होती है तो वह वैसे भी ज्योतिष का ही सहारा लेता है।

ज्योतिष के जरिए राशि और ग्रहों की स्थिति को देखकर व्यक्ति के दैनिक राशिफल का अंदाजा भी लगाया जा सकता है। ग्रह नक्षत्रों की स्थिति में रोजाना आने वाला परिवर्तन व्यक्ति के जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करता है। इन्हीं स्थितियों को देखकर व्यक्ति के दिन के बारे में पता किया जा सकता है।

29 अगस्त दिन गुरुवार की बात करें तो आज पांच राशियों पर भगवान विष्णु की कृपा बरसने वाली है। ऐसा इसलिए क्योंकि आज सर्वार्थ सिद्धि योग का निर्माण हो रहा है जो इन राशियों के लिए लाभदायक साबित होने वाला है। चलिए मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल जानते हैं।

मेष

मेष राशि के लोगों को कार्य क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी। जमीन जायदाद और कारोबार संबंधी सारी चीजों में सफलता मिलेगी। पिता का आशीर्वाद से आपको मान सम्मान मिलेगा। आपको अपने और परिवार की सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है।

वृषभ

करियर के मामले में वृषभ राशि के लोगों का दिन सफलता से भरा हुआ रहने वाला है। आप निडर होकर अपने सारे काम करेंगे। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध में मधुर रहने वाले हैं। अपने साथी के साथ मिलकर आप अच्छा काम करेंगे। शाम से लेकर रात तक यात्रा करनी पड़ सकती है।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों के लिए आज का दिन भाग्यशाली साबित होने वाला है। लंबे समय से रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। बुद्धि और विवेक से लिए गए निर्णय लाभकारी साबित होंगे। आपको मनचाही सफलता मिलेगी जिससे आपको प्रसन्नता होगी।

कर्क

कर्क राशि के लोगों को अपना दिन सावधानी के साथ गुजारने की जरूरत है। कड़ी मेहनत के बाद आपको अपने काम में सफलता जरूर मिलेगी। भौतिक सुख सुविधाओं की वस्तुओं पर खर्च करेंगे। आपको शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है। खुशमिजास व्यक्तित्व से आप लोगों का ध्यान आकर्षित करेंगे।

सिंह

सिंह राशि के लोगों का दिन लाभ से भरा हुआ रहने वाला है। आत्मविश्वास से किए गए कामों में आपको सफलता की प्राप्ति होगी। आपके सारे रुके हुए काम पूरे होंगे। शत्रु आपका पराक्रम देखकर निराश हो जाएंगे।

कन्या

कन्या राशि के लोगों को लाभ की प्राप्ति होने वाली है। लंबे समय से जिस बीमारी से परेशान चल रहे हैं उससे छुटकारा मिलेगा। आपको परिवार के लोगों का सहयोग मिलने वाला है। आपको अपनी वाणी पर संयम रखने की आवश्यकता है।

तुला

करियर के मामले में तुला राशि के लोगों को लाभ की प्राप्ति होने वाली है। शिक्षा के क्षेत्र में इन लोगों की रुचि जागेगी। आप अपनी बातों को सत्य साबित करने में सफल होंगे। आपको थोड़ा ध्यान से रहने की जरूरत है।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों का आज का दिन सफलता से भरा हुआ रहने वाला है। आपको मान सम्मान की प्राप्ति होने वाली है। शाम से लेकर रात तक आप जरूरी कामों में फंसे रह सकते हैं। आपको थोड़ा समय मौज मस्ती के साथ बताने की जरूरत है।

धनु

धनु राशि के लोगों का आज का दिन सफलता से भरा हुआ रहने वाला है। आपकी बुद्धि और ज्ञान में वृद्धि होगी। ग्रहों की स्थिति आपके मन को प्रसन्न रखेगी। धार्मिक अनुष्ठानों पर धन का खर्च करेंगे।

मकर

मकर राशि के लोगों के लिए आज का दिन शुभ साबित होने वाला है और इन्हें लाभ की प्राप्ति होगी। रात का समय पुण्य के कार्यों में बीतेगा जिससे इन्हें खुशी की प्राप्ति होगी। मान सम्मान में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। परिवार के लोग आपसी आर्थिक मदद मांग सकते हैं।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों को करियर के मामले में सफलता की प्राप्ति होने वाली है। आपको धन की प्राप्ति होगी जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। भाग्य की दृष्टि से आपका आज का दिन काफी लाभकारी साबित होने वाला है। किसी के सहयोग से आपके रुपए सारे काम पूरे होंगे। सारी योजनाएं सफल होगी जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

मीन

मीन राशि के लोगों को लाभ की प्राप्ति होगी। आपकी संपत्ति में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। पति पत्नी पक्ष को एक दूसरे का पूरा सहयोग मिलेगा। आपका राशि स्वामी गुरु फिलहाल मार्गी है इसलिए आपको गुरु के प्रति निष्ठा रखने की जरूरत है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News