19 जनवरी राशिफल: ग्रहों की चाल से जानें आपकी राशि का हाल, इन राशियों को मिलेंगे शुभ समाचार

rashifal

Rashifal 19 January: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक 19 जनवरी यानी कि शुक्रवार का दिन काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। ग्रह नक्षत्र की चाल का व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है। जब ग्रह एक जगह से दूसरी जगह स्थान परिवर्तन करते हैं तो कुछ राशियों पर शुभ तो कुछ पर अशुभ छाया पड़ती है। ग्रहों की चाल से ही व्यक्ति के राशिफल का आंकलन किया जाता है। चलिए आज का राशिफल जानते हैं।

मेष राशि: उत्साह और धर्म के प्रति रुझान

इस राशि के जातक अपने कार्यों के प्रति उत्साहित रहने वाले हैं और यह जोश के साथ सब कुछ पूरा करेंगे। धर्म कर्म के प्रति इनका रुझान बढ़ेगा और परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। माता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं और घर पर किसी मित्र का आगमन हो सकता है।

वृषभ राशि: शैक्षिक चुनौतियाँ और सहयोग की प्राप्ति

शैक्षिक कार्य में व्यवधान आएंगे और आप में धैर्य की थोड़ी कमी रहेगी। व्यवसाय में किसी मित्र का सहयोग मिलेगा और लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। कार्य क्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा लेकिन परिवार के साथ खुशी का एहसास होगा। धार्मिक की यात्रा के योग बन रहे हैं और खर्च की थोड़ी अधिकता रहेगी। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं।

मिथुन राशि: आत्मविश्वास की कमी और स्वास्थ्य सजगता

इस राशि के जातक आत्मविश्वास की कमी महसूस करेंगे लेकिन इन्हें शांत रहने की जरूरत है। खानपान में रुचि बढ़ेगी लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना जरूरी है। मित्र के सहयोग से अगर संपत्ति में निवेश करेंगे तो अच्छा होगा। लेखन और बौद्धिक कार्यों से धनार्जन कर सकते हैं। कल और संगीत के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी लेकिन विलासिता की चीजों में खर्च बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम तो अधिक रहेगा लेकिन सफलता के योग दिख रहे हैं।

कर्क राशि: पारिवारिक जिम्मेदारियां और धैर्य की जरूरत

यह जातक अगर अपनी भावनाओं को संयमित रखेंगे तो इनके लिए अच्छा होगा। इनकी पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ेगी लेकिन क्रोध से बचने की आवश्यकता है। कुटुंब के किसी बुजुर्ग से आपको धन लाभ हो सकता है और धार्मिक यात्रा के योग भी बना रहे हैं। रुके हुए धन की प्राप्ति होगी और नौकरी में अफसर का सहयोग मिलेगा।

सिंह राशि: निराशा के भाव और पारिवारिक सुख

इन जातकों के मन में निराशा और असंतोष के भाव बनेंगे और यह आत्मविश्वास में कमी महसूस करेंगे। पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा संपत्ति का विस्तार होगा और नौकरी में भी तरक्की के योग बन रहे हैं। वाहन के रखरखाव में खर्च हो सकता है और इसके अलावा अन्य खर्च भी बढ़ेंगे। खानपान के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी लेकिन कार्यस्थल पर अफसर से मतभेद हो सकता है।

कन्या राशि

लंबे समय से आप जो अपने कार्य के विस्तार की योजना बना रहे हैं उसे अब मूर्त रूप दे पाएंगे। परिश्रम की अधिकता रहेगी लेकिन भाई बंधुओंके सहयोग से आप कार्यों में सफलता हासिल करेंगे। घर में मांगलिक कार्यों के योग बन रहे हैं जिससे खर्च में वृद्धि होगी।

तुला राशि

आपको आत्म संयम रखने की जरूरत है क्योंकि आप मन में परेशानी का भाव बना रहेगा। कारोबार में धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं और माता-पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा। कला और संगीत के क्षेत्र में आपकी रुचि जागेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है।

वृश्चिक राशि

आपके अंदर आत्मविश्वास तो अच्छा रहेगा लेकिन मन में नकारात्मकता आएगी जिससे दूर रहने की जरूरत है। स्थान परिवर्तन के योग दिखाई दे रहे हैं और नौकरी में तरक्की मिलेगी। कार्य क्षेत्र में अफसर का सहयोग मिलेगा लेकिन आपको नई जिम्मेदारी दी जा सकती है। धैर्य बनाए रखें आपके पिता आपको पूर्ण सहयोग करेंगे।

धनु राशि

ये लोग आत्मविश्वास से भरे हुए रहेंगे और संपत्ति के रखरखाव पर पैसा खर्च करेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव आ सकता है और चिकित्सा में पैसा खर्च हो सकता है। नौकरी में स्थानांतरण के योग दिखाई दे रहे हैं और आपका ट्रांसफर किसी दूसरी जगह हो सकता है। तरक्की के योग बन रहे हैं जिससे आय भी बढ़ेगी।

मकर राशि

परिस्थितियों आपको धैर्य खोने पर मजबूर करेगी लेकिन आपको धैर्य बनाए रखना होगा। धार्मिक कार्यों में आने जाने के योग दिखाई दे रहे हैं। आय में बढ़ोतरी की संभावना नजर आ रही है और स्थान परिवर्तन हो सकता है। कार्य क्षेत्र में अवसर आपका सहयोग करेंगे और आपको तरक्की मिलेगी।

कुंभ राशि 

इन लोगों का मन प्रसन्नता से भरा हुआ रहेगा। नौकरी में स्थानांतरण की योग है लेकिन आय में वृद्धि होगी। दैनिक दिनचर्या से जुड़ी हुई चीजों में कष्ट के योग दिखाई दे रहे हैं। नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं लेकिन अफसर आपका साथ देंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा और आय की बढ़ोतरी खर्च की वृद्धि की और लेकर जाएगी। माता के स्वास्थ्य का विशेष तौर पर ख्याल रखें।

मीन राशि

यह लोग आत्मविश्वास में कमी महसूस करेंगे लेकिन परिवार का साथ इन्हें मजबूत बनाए रखेगा। धार्मिक स्थान की यात्रा के योग बन रहे हैं। खान-पान में थोड़ा सावधानी बरतें क्योंकि यह आपकी सेहत को बिगाड़ सकता है। पुराने मित्र के सहयोग से रोजगार के अच्छे अवसर आपको प्राप्त होंगे। खर्च की अधिकता दिखाई दे रही है। बातचीत करते समय थोड़ा संयम बरतें।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News