RBI Admit Card 2022 : उम्मीदवारों का इंतजार हुआ खत्म, एडमिट कार्ड जारी, यहां करें डाउनलोड

प्रवेश पत्र / हॉल टिकट को Download करने के लिए, उम्मीदवारों को अपने पंजीकरण नंबर और पासवर्ड की आवश्यकता होगी।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। उम्मीदवारों (candidates) के लिए बड़ी खबर है। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI Admit card) द्वारा अगले टर्म (term) के लिए बहुप्रतीक्षित आरबीआई ग्रेड बी चरण 2 प्रवेश पत्र (RBI Grade B Phase 2 Admit Card) 13 जून, 2022 को ऑनलाइन जारी किया गया था। जो उम्मीदवार DR चरण 2 परीक्षा देंगे। वे अब अपने प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए RBI की आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर जाएं। यहां निर्देश और एक सीधा डाउनलोड लिंक दिया गया है।

DR परीक्षा विवरण

DR परीक्षा 25 जून, 2022 के लिए निर्धारित है, और RBI ग्रेड बी चरण 2 प्रवेश पत्र 2022 उस परीक्षा के लिए है। बता दें कि आरबीआई ग्रेड बी DR फेज 1 की परीक्षा पहले ही हो चुकी है और उसके रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं। यह अगले चरण के लिए आपका परीक्षा हॉल टिकट है। इस RBI प्रवेश पत्र / हॉल टिकट को Download करने के लिए, उम्मीदवारों को अपने पंजीकरण नंबर और पासवर्ड की आवश्यकता होगी। वे नीचे दिए गए सीधे लिंक और निर्देशों का उपयोग करके इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Read More : IMD Alert : मानसून से बदलेगा मौसम, उत्तर भारत में शुरू हुआ बारिश का दौर, आज 17 राज्य में बारिश का अलर्ट, कई क्षेत्रों में भीषण गर्मी की चेतावनी

उम्मीदवारों को बता दें कि आरबीआई ग्रेड बी डीआर एडमिट कार्ड 25 जून, 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा। संभावना है कि इसे बाद में हटा दिया जाएगा उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि कृपया अपने प्रवेश पत्र को निर्धारित परीक्षा के दिन परीक्षा हॉल में लाना और उसके बाद इसे सुरक्षित रखना न भूलें।

Admit card कैसे डाउनलोड करें

  • उम्मीदवारों को भारतीय रिजर्व बैंक की आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर जाना होगा।
  • वेबपेज पर रिक्रूटमेंट टैब पर जाएं और फिर डीआर फेज 2 एडमिट कार्ड लिंक पर जाएं।
  • लॉग इन करने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालें।
  • आपके डिवाइस पर, ग्रेड बी अधिकारी के लिए आपका आरबीआई एडमिट कार्ड 2022 दिखाई देगा।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए, इस कॉल लेटर की एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट करें।
  • यहां से आरबीआई एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।