कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, DA में वृद्धि, आदेश जारी, मई में बढ़कर आएगा वेतन

जिसके बाद मई में कर्मचारियों को बढ़कर वेतन मिलेगा।

employees news

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट। राज्य सरकार (State government) ने एक बार फिर से अपने कर्मचारियों (Employees) को बड़ी राहत दी है। दरअसल कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि (DA Hike) की गई है। यह वृद्धि 1 अप्रैल 2022 से देय होगी। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। बता दें कि कर्मचारियों के वेतन सहित उनके परिवर्तनशील महंगाई भत्ते (variable dearness allowance) को भी शामिल किया गया है। जिसके बाद मई में कर्मचारियों को बढ़कर वेतन मिलेगा।

जानकारी के मुताबिक श्रम आयुक्त के निर्देशानुसार 1 अप्रैल 2022 से 30 सितंबर 2022 तक दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि की घोषणा कर दी गई है। बता दें कि कार्यालय में आकस्मिक निधि से वेतन पाने वाले दैनिक भोगी कर्मचारी के लिए महंगाई भत्ते को शामिल करते हुए मासिक वेतन का निर्धारण किया गया है। वहीं यह परिवर्तन एक अप्रैल 2022 से कर्मचारियों को दी जाएगी।

Read More : MP board exam result – छात्र की अंकसूची में गड़बड़ी, MATHS की जगह ECONOMICS का पेपर लिखा

इस मामले में कार्यालय कलेक्टर के आदेश 28 अप्रैल 2022 के अनुसार शासकीय कार्यालय में आकस्मिक निधि से वेतन पाने वाले दैनिक वेतन भोगी श्रमिक और कर्मचारियों के लिए परिवर्तनशील महंगाई भत्ता के लिए निम्न श्रेणी का चुनाव किया गया है।

कर्मचारी का वर्ग अकुशल रहने पर कलेक्ट्रेट प्रतिमाह ₹9540 कार्य की अवधि 2 घंटे प्रतिदिन के हिसाब से पारिश्रमिक राशि प्रतिमाह 2385 की दर लागू की जाएगी। इससे पहले कर्मचारियों के लिए कलेक्ट्रेट रेट भी तय किया गया था।

कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, DA में वृद्धि, आदेश जारी, मई में बढ़कर आएगा वेतन