कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, इस तारीख से पहले होगा वेतन सहित अन्य भत्ते का भुगतान, जून में मिलेगा लाभ

अपनी जान गवा चुके कर्मचारी के स्वजनों को भी ₹50 लाख की सहायता राशि दी जाएगी।

bhel employee bonus

चंडीगढ़, डेस्क रिपोर्ट। राज्य के कर्मचारियों (Employees) के लिए बड़ी खबर है। दरअसल उनके वेतन (salary) का भुगतान हर महीने की 5 तारीख से पहले किया जाएगा। इसके लिए बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है। साथ ही कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों (contarct employees) को प्रत्येक महीने की 5 तारीख को वेतन का भुगतान (salary-pension payment) किया जाएगा।

दरअसल पंजाब रोडवेज बस और पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के सभी कांटेक्ट कर्मचारियों को हर महीने की 5 तारीख से पहले वेतन का भुगतान किया जाएगा। पंजाब रोडवेज, पनबस, और पीआरटीसी कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। इसके अलावा कोरोना ड्यूटी के दौरान अपनी जान गवा चुके कर्मचारी के स्वजनों को भी ₹50 लाख की सहायता राशि दी जाएगी।

Read More : पुरानी पेंशन योजना पर नई अपडेट, राज्य सरकार ने की 17240 करोड़ रुपए लौटाने की मांग, पेंशनर्स को PF-ग्रेच्युटी का मिलेगा लाभ

वहीं हादसे और किसी अन्य कारण के कारण हुई मौत के लिए एक लाख के बीमा संबंधित फाइल को भी तुरंत हल करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा डाटा एंट्री ऑपरेटर और एडवांस बूकर को ₹2500 के साथ 30% बढ़ोतरी देने संबंधित मांग पर राज्य परिवहन ने कहा कि इस एजेंडा बनाकर विचार किया जाएगा।

नए सर्विस रूल लागू करने और नए आउट सोर्स भर्ती को रद्द करने संबंधित मांग पर सचिव ने कहा कि यह राज्य सरकार के स्तर का फैसला है। इस संबंध में मुख्यमंत्री के साथ बैठक में निर्णय लिया जा सकते हैं। जिसके बाद कांटेक्ट कर्मचारियों को हर महीने की 5 तारीख से पहले उनके खाते में वेतन सहित अन्य भत्ते का भुगतान किया जाएगा।