संविदा कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, वेतन-वृद्धि के आदेश जारी, मई महीने में बढ़कर आएगी राशि

वही संबंधित वेतन वृद्धि का लाभ उन्हें अप्रैल महीने के वेतन में जारी किया जाएगा।

employees news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के कर्मचारियों (MP Employees) के लिए अच्छी खबर है। दरअसल संविदा कर्मचारियों (contract employees) के वेतन में वृद्धि (salary increment) की गई है। दरअसल समग्र शिक्षा योजना के तहत संविदा पर कार्यरत अधिकारी कर्मचारियों के वेतन वृद्धि के आदेश जारी कर दिए गए हैं। वहीं एक अप्रैल 2022 से उन्हें महंगाई दर को जोड़कर वेतन वृद्धि के साथ खाते में राशि अंतरित की जाएगी।

वित्त विभाग द्वारा 31 मार्च को आदेश के अनुसार राज्य शासन के कर्मचारियों को छठे वेतनमान में 196 फीसद महंगाई भत्ते 1 मार्च 2022 किए गए थे। जिसके बाद अब राज्य कार्यकारिणी समिति के निर्णय के अनुसार 1 अप्रैल 2022 से कर्मचारियों की वेतन वृद्धि की गई।

Read More : सरकार ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, DA में 3 फीसद की वृद्धि, आदेश जारी, 3 समान किस्तों में मई-जून तक मिलेगा एरियर्स

जारी आदेश के मुताबिक वृद्धि चौकीदार, वाहन, चालक, निम्न श्रेणी लिपिक लेखापाल, ड्राफ्टमैन, स्टेनोग्राफर, व्याख्याता, जिला महिला समन्वयक, सहायक परियोजना समन्वयक, प्रोग्रामर, सहायक यंत्री, जिला परियोजना समन्वयक, ड्राफ्ट्समैन आदि के वेतन में वृद्धि की जाएगी। वही संबंधित वेतन वृद्धि का लाभ उन्हें अप्रैल महीने के वेतन में जारी किया जाएगा।

ज्ञात हो कि राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा 26 अप्रैल को आदेश जारी किया गया था। आदेश क्रमांक 29 10 के मुताबिक सर्व शिक्षा शिक्षा अभियान के राज्य कार्यकारिणी की 44 बैठक 26 अगस्त 2011 में लिए गए निर्णय के अनुसार अब संविदा कर्मचारियों को प्रत्येक वर्ष महंगाई दर के अनुसार मूल्यांकन के आधार पर संशोधित मेहनत आना निर्धारित किया जाना है। जिसके साथ ही इस बार वेतन वृद्धि के आदेश जारी किए गए हैं।