फरवरी में होगी RRB Group D 2019 परीक्षा, उम्मीदवारों के लिए आई नई अपडेट, जान लें नियम

RRB Group D Exam 2019: उम्मीदवार आधिकारिक घोषणा - rrbcdg.gov.in पर देख सकते हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने अखिल भारतीय स्तर I ग्रुप डी भर्ती 2019 (RRB Group D exam) के लिए परीक्षा अधिसूचना जारी की है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://rrbcdg.gov.in पर परीक्षा नोटिस देख सकते हैं। आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा के लिए CEN no. RRC-01/2019 में दिए गए विवरण के अनुसार कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) कई चरणों में 23 फरवरी, 2022 से अस्थायी रूप से शुरू होगी।

दरअसल रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने आरआरसी ग्रुप डी भर्ती 2019 (स्तर 1 परीक्षा) के लिए परीक्षा तिथि अधिसूचित कर दी है। नोटिस के अनुसार, परीक्षा 23 फरवरी से कई चरणों में शुरू होगी। उम्मीदवार आधिकारिक घोषणा – rrbcdg.gov.in पर देख सकते हैं।

Read More : MP में 154 एक्टिव केस, सीएम शिवराज बोले- तीसरी लहर को रोकना सभी की चिंता

अधिसूचना में कहा गया है परीक्षा शहर देखने और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के यात्रा प्राधिकरण की तारीख और डाउनलोडिंग का लिंक सभी आरआरबी वेबसाइटों पर परीक्षा शुरू होने से 10 दिन पहले उपलब्ध कराया जाएगा। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र परीक्षा शहर और तिथि सूचना लिंक में उल्लिखित सीबीटी तिथि से चार दिन पहले उपलब्ध कराया जाएगा।

नई जानकारी के मुताबिक 4,85,607 उम्मीदवार जिनके आवेदन अमान्य फोटोग्राफ और/या हस्ताक्षर के आधार पर खारिज कर दिए गए थे, उनके लिए संशोधन लिंक 15 से 26 दिसंबर तक आरआरबी की सभी आधिकारिक वेबसाइटों पर फोटोग्राफ और/या अपलोड करने के लिए लाइव होगा।