MPPSC : मप्र में इन पदों पर निकली है भर्ती, अच्छी मिलेगी सैलरी, जल्द करें एप्लाई

MPPSC 2023

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2021) पाने का एक और सुनहरा मौका है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC Recruitment 2021) ने  पशु चिकित्सा सहायक सर्जन के पदों पर भर्ती निकली है।  इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज 5 अक्टूबर  से शुरु हो गई है और 4 नवंबर 2021 आवेदन की अंतिम तिथि है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

कर्मचारियों को जल्द मिलेगी खुशखबरी! 25000 तक बढ़ सकती है पेंशन, जानें कैसे

MPPSC Recruitment 2021

  • कुल पद-129
  • पदों का विवरण-
    अनारक्षित वर्ग- 25 पद
    एससी- 12 पद
    एसटी- 63 पद
    ओबीसी- 21 पद
  • योग्यता– MPPSC के इस पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पशु चिकित्सा विज्ञान में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। वेटरनरी असिस्टेंट सर्जन पद के लिए योग्यता वेटरनरी साइंस में बैचलर डिग्री मांगी गई है।
  • आयु सीमा-आवेदन के समय उम्मीदवारों की आयु 21 से 40 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट दी जाएगी। ज्यादा जानकारी के लिए साइट पर विजिट करें।
  • सैलरी- 15600-39100 रुपये ग्रेड पे और राज्य शासन द्वारा समय-समय पर प्रसारित आदेशों के अनुसार महंगाई भत्ता (dearness allowance) व अन्य भत्ते भी मिलेंगे।
  • आवेदन शुल्कअनुसूचित जाति  अनुसूचित जनजाति – 250 रूपए
    अन्य सभी – 500 रूपए
  • चयन प्रक्रिया
    उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।
  • ऐसे करें अप्लाई
    इच्छुक उम्मीदवार 4 नवंबर 2021 को या उससे पहले ऑनलाइन मोड से आवेदन जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र का प्रिंटआउट जरूर लेवें।
  •  महत्वपूर्ण तिथियांआवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि- 5 अक्टूबर 2021
    आवेदन करने की अंतिम तिथि- 4 नवंबर, 2021

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)