Sawan 2023 Mehndi Designs: इस सावन जरूर लगाएं ये खूबसूरत मेहंदी डिजाइन, दिखेंगी लाजवाब

Sanjucta Pandit
Published on -
Sawan 2023 Mehndi Designs

Sawan 2023 Mehndi Designs : सावन के महीने में मेहंदी लगाने की परंपरा बहुत पुरानी है। मेहंदी हाथों की सुंदरता को बढ़ाती है। इसे सुहागिन महिलाओं के लिए शुभ और सौभाग्यवर्धक माना जाता है। इसलिए सावन के महीने में मेहंदी लगाना रिवाज है। सावन में महिलाएं अपने हाथों और पैरों में मेहंदी लगवाती हैं। विवाहित महिलाओं के लिए मेहंदी एक विशेष महत्व रखती है क्योंकि इसे उनके पति की दीर्घायु और सुख-शांति की कामना के रूप में माना जाता है।

Sawan 2023 Mehndi Designs

सावन माह में मेहंदी लगाने की परंपरा कई सदियों से चली आ रही है। यह एक प्राचीन और प्रसिद्ध रिवाज है, खासकर विवाहित महिलाओं के बीच। इसे धार्मिक और सामाजिक अवसरों पर मान्यता है कि मेहंदी लगाने से दंपत्ति के बीच एक मजबूत रिश्ता बनता है और प्रेम में वृद्धि होती है। तो चलिए आज हम आपको सावन में लगाने के लिए लेटेस्ट डिजाइन के बारे में बताएंगे, जिससे आपके हाथों की सुंदरता पर चार-चांद लग जाएगी…

हाफ डिज़ाइन

आप बैक हैंड में सिंपल और खूबसूरत हाफ डिज़ाइन की मेहंदी लगा सकती हैं।

 

सर्कल डिज़ाइन

यदि आप जल्दी में हैं और मेहंदी लगाने के लिए अधिक समय नहीं है आप अपने बैक हैंड की उंगलीयों पर छोटे सा वृत्त बनाएं। यह वृत्त आपकी उंगली के आसपास का आकार रखना चाहिए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by @new_mehndidesigns

अरेबिक डिज़ाइन

अरेबिक मेहंदी डिज़ाइन आपके हाथों को खूबसूरत और आकर्षक बना सकता है। इस डिज़ाइन में फूलों, पत्तियों और जालीदार आकृतियों का उपयोग किया जाता है, जो एक अद्वितीय और आकर्षक दृश्य प्रदान करता है। इस डिज़ाइन को आप बैक और फ्रंट दोनों हाथों में आसानी से लगवा सकती हैं।

फुल हैंड मेंहदी

यदि आप मेहंदी आर्टिस्ट से मेहंदी लगवाने जा रही हैं तो आप अपनी मनपसंद डिज़ाइन की पसंद कर सकती हैं। आप उनसे इस खूबसूरत डिज़ाइन के बारे में बात कर सकती हैं और उन्हें आपके हाथों पर लगाने के लिए कह सकती हैं। वे आपकी मांग और प्राथमिकताओं के आधार पर एक आकर्षक और आपके लिए विशेष डिज़ाइन तैयार कर सकते हैं। यह सुन्दर डिज़ाइन आपके हाथों को एक बेहद आकर्षक लुक देगा और आपके साज-संग में आपकी प्रतिष्ठा और सौंदर्य को बढ़ाएगा।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News