इन पदों पर निकली वैकेंसी, आज से शुरू हुई रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जाने वेतन सहित योग्यता

हालांकि, आरक्षित वर्ग के लोगों को आयु में छूट दी जाएगी।

government jobs

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने विभिन्न विभागों में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (Special Cadre Officer) के पद पर भर्ती (Recruitment 2021) के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 24 दिसंबर 2021 से शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार आज से ऑनलाइन मोड के माध्यम से sbi.co.in पर आवेदन जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 13 जनवरी 2022 है। उम्मीदवार नीचे स्क्रॉल करके ऑनलाइन आवेदन लिंक तक पहुंच सकते हैं।

अधिसूचना 23 दिसंबर 2021 को जारी की गई थी। आवेदन प्रक्रिया आज 24 दिसंबर से शुरू हो रही है और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 जनवरी, 2022 है। इस पद के लिए बैंक में उपलब्ध कुल रिक्तियां 10 हैं। जिनमें से 2 पद मुख्य प्रबंधक (कंपनी सचिव), प्रबंधक के 6 पद और उप प्रबंधक (चार्टर्ड एकाउंटेंट) के 7 पद हैं।

Read More : MP : शिक्षकों के धरना प्रदर्शन करने पर लगी रोक, लोक शिक्षण आयुक्त ने जारी किए आदेश

पात्रता मानदंड

अधिसूचना के अनुसार, इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीए / पीजीडीएम या समकक्ष स्नातकोत्तर प्रबंधन की डिग्री होनी चाहिए। डिप्टी मैनेजर के पद के लिए उम्मीदवार को चार्टर्ड अकाउंटेंट होना चाहिए।

आयु सीमा

मुख्य प्रबंधक पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष निर्धारित की गई है। प्रबंधक और उप प्रबंधक पद के लिए उम्मीदवार की आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के लोगों को आयु में छूट दी जाएगी। विशेष रूप से पूरी आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।