School News 2023: कक्षा 1 से 8वीं के छात्रों को बड़ी राहत, शीतकालीन अवकाश 1 हफ्ते और बढ़ा, आदेश जारी, जानें कब खुलेंगे स्कूल

school TIME

School Winter Vacation 2023: हर‍ियाणा के स्कूल छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। राज्य सरकार ने कड़ाके की ठंड और शीतलहर को देखते हुए हर‍ियाणा में एक हफ्ते और अवकाश बढ़ा दिया है।  अब 15 जनवरी की बजाय 21 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का फैसला किया है। चुंकी 22  जनवरी को रविवार है, ऐसे में अब सोमवार 23 जनवरी को स्कूल खुलेंगे। इसको लेकर शिक्षा विभाग ने ऑर्डर जारी कर दिए हैं।

आदेश के अनुसार, हरियाणा में ठंड को देखते हुए स्कूलों में 6 दिन का शीतकालीन अवकाश बढ़ा दिया है। अब पूरे प्रदेश में 21 जनवरी तक स्कूलों में छुट्‌टी रहेगी। 22 जनवरी को रविवार होने के कारण स्कूल 23 जनवरी सोमवार को पूर्व की भांति खोले जाएंगे। हालांकि 10वीं और 12वीं की कक्षाएं पहले की तरह जारी रहेगी। इन दोनों कक्षाओं के विद्यार्थियों को प्रत्येक कार्यदिवस पर आना होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)