Scindia ने पूरी की कांग्रेस नेता की आस, समर्थक मंत्री की पत्र लिखकर ज्योतिरादित्य से बड़ी मांग

जानकारी देते हुए सिलावट ने बताया कि इंदौर एयरपोर्ट पर एयर कार्गो टर्मिनल तैयार हो चुका है। लेकिन एयर कार्गो फ्लाइट ना होने की वजह से इंदौरवासियों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री (Union Minister of Civil Aviation) बनने के बाद सही Scindia मध्य प्रदेश को बड़ी सौगात दे रहे हैं। केंद्रीय मंत्री का पद संभालते ही एक तरफ जहां कांग्रेस नेता Vivek Tankha की मांग पर उन्होंने Jabalpur को 8 हवाई सफर की सौगात दे दी। वहीं अब सिंधिया समर्थक मंत्री तुलसीराम सिलावट (Tulsiram silawat)  ने भी ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) से बड़ी मांग की है। यदि केंद्रीय मंत्री Scindia सिलावट की मांग को मान लेते हैं तो जल्द इंदौर एयरपोर्ट पर बोइंग b-777 और बोइंग b-747 विमान भी लैंड करेंगे।

दरअसल मध्य प्रदेश के मंत्री तुलसीराम सिलावट ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र लिखा है। इस पत्र के द्वारा शिवराज सिंह चौहान के मंत्री ने मांग की है कि देवी अहिल्या बाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Devi Ahilya Bai Holkar International Airport) पर बड़े एयरक्राफ्ट (Aircraft) के लिए रनवे (runway) की लंबाई बढ़ाने की व्यवस्था की जाए।

मामले में कैबिनेट मंत्री तुलसीराम सिलावट का कहना है देवी अहिल्या बाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट इंदौर को बड़े एयरक्राफ्ट के लिए रनवे की लंबाई 4000 मीटर तक बढ़ानी होगी। इसके लिए भूमि आवंटन और अधिग्रहण का काम प्रशासन द्वारा शुरू किया गया है।

Read More: Transfer: तबादला सूची जारी करने पर सीएम शिवराज का बड़ा बयान, प्रभारी मंत्रियों को मिले ये निर्देश

इसके अलावा इंदौर एयरपोर्ट के लिए नए टर्मिनल भवन, नए फायर स्टेशन निर्माण की मांग भी लगातार की जा रही है। पार्किंग (parking) की भी इंदौर एयरपोर्ट (indore airport) पर बेहद आवश्यकता है। राज्य सरकार द्वारा 20 एकड़ से अधिक भूमि पार्किंग के लिए इंदौर एयरपोर्ट को आवंटित की जा चुकी है। मंत्री सिलावट ने कहा कि एयरपोर्ट पर मेट्रो स्टेशन के साथ-साथ मल्टीलेवल कार पार्किंग (multi-level car parking) और दो एग्जिट गेट (2 exit door) की आवश्यकता है। यहां एयर कार्गो फ्लाइट भी शुरू होनी चाहिए।

जानकारी देते हुए सिलावट ने बताया कि इंदौर एयरपोर्ट पर एयर कार्गो टर्मिनल तैयार हो चुका है। लेकिन एयर कार्गो फ्लाइट ना होने की वजह से इंदौरवासियों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। सिलावट ने यह भी मांग की है कि एक नया अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और कार्गो सेंटर भी शहर में स्थापित होना चाहिए। जिससे किसी भी तरह के अंतरराष्ट्रीय प्लेन वहां आसानी से लैंडिंग कर सके।

ज्ञात हो कि इससे पहले केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने कांग्रेस नेता विवेक तंखा की मांग पर जबलपुर को बड़ी सौगात दी थी। देश के विभिन्न शहरों से जबलपुर को 8 फ्लाइट की व्यवस्था प्रदान की गई थी। Scindia ने ट्वीट कर जानकारी दी थी। इसके बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने Scindia की जबलपुर की इस भेंट के लिए उनका आभार व्यक्त किया था।