Scindia की केंद्रीय मंत्री से मुलाकात, ग्वालियर-चंबल के लिए की यह बड़ी मांग

मंत्री मांडविया जी ने Jyotiraditya scindia के अनुरोध को स्वीकार करते हुए संबधित अधिकारियों को तुरंत निर्देश प्रदान किए

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया ग्वालियर- चम्बल अंचल (gwalior chambal) में खाद की आपूर्ति को बढ़ाने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya scindia) ने आज भारत सरकार ने रासायनिक एवं उवर्रक मंत्री मनसुख मांडविया से व्यक्तिगत रूप से भेट करके आपूर्ति बढ़ाने का अनुरोध किया।

मंत्री मांडविया जी ने Jyotiraditya scindia के अनुरोध को स्वीकार करते हुए संबधित अधिकारियों को तुरंत निर्देश प्रदान किए की गुना जिले के लिए एक रैक DAP खाद के लिए तत्काल आदेश जारी करें। Scindia ने बताया कि एक रैक अर्थात 3500 टन DAP खाद कल या ज्यादा से ज्यादा परसों तक गुना पहुंच जाएगी।इस रैंक के आने के बाद काफी हद तक जिले में खाद की आपूर्ति हो सकेगी।

Read More: चमका Crypto Currency मार्केट, यहां देखें शीर्ष डिजिटल कॉइन की कीमतें, जानिए कहां करे निवेश

सिंधिया ने भरोसा दिलाया है कि भारत सरकार किसानों के हितों के लिए प्रतिबद्ध है और युद्ध स्तर पर प्रयास करके किसानों के लिए पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हो, इसके प्रयास किये जा रहे हैं। इससे पहले मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में कई जगहों पर किसानों ने उर्वरकों की भारी कमी को लेकर विरोध शुरू कर दिया है। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले की नगर पालिका सबलगढ़ में बीते दिनों किसानों ने खाद ले जा रहे ट्रक को लूट लिया।  पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उन्हें रोकने का प्रयास किया और लूट को रोकने के लिए हल्का बल प्रयोग भी किया लेकिन किसान खाद से भरे बोरे लेकर भागते नजर आए थे