MP Politics: राजा के इलाके में महाराजा, दे सकते हैं बड़ा झटका

Scindia in Guna : चर्चा है कि Digvijay सिंह के करीबी और दो बार के राधौगढ़ से विधायक रहे मूल सिंह के पुत्र हीरेंद्र सिंह भी BJP की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं।

गुना, संदीप दीक्षित। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya scindia) शनिवार को गुना (guna) आ रहे हैं। वे राघोगढ और गुना में दो बड़े कार्यक्रमों में शामिल होंगे। सूत्रों का दावा है कि इन कार्यक्रमों में दिग्विजय सिंह के एक खास समर्थक कांग्रेस छोड़ BJP का दामन थाम सकते हैं।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Scindia) का मंत्री बनने के बाद गुना का पहला दौरा है और अपने राजनीतिक जीवन में वे पहली बार राधोगढ़ में किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। राघोगढ़ के RTI कॉलेज ग्राउंड में सिंधिया का कार्यक्रम होगा और बताया जा रहा है कि यहां पर दिग्विजय सिंह (Digvijay singh) की खासम खास माने जाने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मूल सिंह दादाभाई के पुत्र हीरेंद्र सिंह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

Read More: Betul News : खेड़ी के पास मौड़ी गांव में बस ने बारातियों को रौंदा, एक की मौत, 4 घायल।

मूल सिंह दो बार राघोगढ़ से विधायक रह चुके हैं और दिग्विजय सिंह के पुत्र के लिए उन्होंने तीसरी बार विधायकी का टिकट नहीं लिया था। हीरेंद्र सिंह का बीजेपी में शामिल होना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है। सिंधिया इसके पहले कभी राघोगढ़ में कोई कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। विधानसभा चुनाव 2018 के दौरान भी राघोगढ़ जरूर आए थे लेकिन तब उनकी केवल जयवर्धन के साथ मुलाकात और भोजन का कार्यक्रम हुआ था।

इसके साथ-साथ सिंधिया गुना में पीजी कॉलेज खेल ग्राउंड में आयोजित एक बड़े कार्यक्रम में शामिल होंगे जहां वह आदिवासी समुदाय को 5000 प्रधानमंत्री आवास अर्पित करेंगे। यह आवास विशेष पैकेज के तहत केवल सहरिया जनजाति के लिए स्वीकृत कराए गए थे। इसके साथ ही स्व सहायता समूहों को ऋण देने का भी कार्यक्रम है और महूगढा रेलवे स्टेशन पर बनने वाले अंडरपास का शिलान्यास भी होगा सिंधिया के जोरदार स्वागत के लिए गुना को दुल्हन की तरह सजाया गया है और खुद प्रदेश सरकार के मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया इन सारी व्यवस्थाओं पर नजर रखे हुए हैं।