Shivraj Cabinet Meeting : पुलिसकर्मियों के लिए बड़ा निर्णय, इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी, 2 किस्त में उपलब्ध होगी राशि

इसके लिए उन्हें ₹25000 प्रतिमाह मानदेय के रूप में उपलब्ध कराए जाएंगे। वहीं डेढ़ सौ से अधिक पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के लिए सरकार विशेष सहयोगी दस्ता (special support squad) तैयार करेगी। इसके लिए मूल निवासियों को सहयोगी के तौर पर नियुक्ति दी जाएगी। गुरुवार को होने वाली शिवराज कैबिनेट (Shivraj cabinet Meeting) की बैठक में निर्णय लिया गया है।

सीएम शिवराज की अध्यक्षता में हुई बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। जानकारी देते हुए गृह मंत्री ने मिश्रा ने कहा कि लाडली लक्ष्मी योजना दो एक महत्वाकांक्षी योजना है। इस योजना के तहत 42 लाख बेटी मध्य प्रदेश के अंदर है। इसमें 1500 के लगभग साल कॉलेज में जाएंगे उन्हें 25000 दो किस्त में देने के लिए कैबिनेट ने निर्णय लिया है।

Read More: OBC आरक्षण पर मुख्यमंत्री शिवराज का बयान- 27 प्रतिशत से ज्यादा टिकट ओबीसी वर्ग को

इसके अलावा पुलिस के कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की गई। दरअसल कैबिनेट बैठक में पुलिस के कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा करते हुए निर्णय लिया गया है कि 50 बेड की क्षमता का भदभदा में अलग से पुलिस के लिए अस्पताल बनाए जाएंगे। इसके लिए निर्णय लिया गया। इसमें फर्नीचर मेडिकल पदों के लिए आज राशि स्वीकृत कर दी गई है।

साथी एमएसएमई विकास नीति 2021 के तहत फर्नीचर और खिलौना इकाई को भी विशेष वित्तीय सहायता देने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा इंदौर प्रेस क्लब की मासिक किराए में परिवर्तन करके इसे 10000 प्रतिमाह किया गया है।