विधानसभा चुनाव से पहले हुआ कैबिनेट का विस्तार, जितिन प्रसाद सहित 6 ने ली मंत्री पद की शपथ

कैबिनेट का विस्तार 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हुआ है।

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। BJP शासित राज्य में लगातार सत्ता उलटफेर के बीच अब उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल उत्तर प्रदेश में मंत्रिमंडल (UP Cabinet expansion) का विस्तार किया गया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) द्वारा शपथ ग्रहण समारोह शुरू किया गया। जिसमें कुछ नेताओं को कैबिनेट (cabinet) में शामिल किया गया। जिसमें सात को कैबिनेट में शामिल किया गया है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य विधानसभा चुनाव से बमुश्किल महीने पहले रविवार शाम को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। राजभवन के गांधी सभागार में शाम साढ़े पांच बजे शपथ ग्रहण समारोह निर्धारित किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार, 26 सितंबर की शाम को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करते हुए सात नए मंत्रियों को शामिल किया।

जून 2021 में भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद ने उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री के रूप में शपथ ली। प्रसाद के साथ छतरपाल गंगवार, पल्तुराम, संगीता बलवंत, संजीव कुमार, दिनेश खटीक और धर्मवीर प्रजापति शामिल हुए, जिन्होंने सीएम आदित्यनाथ की सरकार में राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली।

Read More: MP Corona: 6 दिन में 94 पॉजिटिव, एक्टिव केस 100 के पार, इन जिलों में मिले सबसे ज्यादा मामले

समारोह लखनऊ के राजभवन में हुआ और उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शपथ दिलाई।
उत्तर प्रदेश में अधिकतम 60 मंत्री हो सकते हैं। शपथ ग्रहण समारोह से पहले 23 कैबिनेट मंत्री, नौ स्वतंत्र प्रभार और 21 राज्य मंत्री थे। कैबिनेट का विस्तार 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हुआ है।,

बीजेपी अगले साल के चुनाव लड़ रही है, जो कि सीएम आदित्यनाथ के नेतृत्व में फरवरी में होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि पार्टी सत्ता में वापसी के लिए योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी।