लगातार बढ़ रहे केसों से बिगड़ रहे हालात, राज्य सरकार की सख्ती, लगाया एक हफ्ते का Lockdown

लॉकडाउन
लॉकडाउन

हरियाणा, डेस्क रिपोर्ट। देश भर में एक बार फिर से Corona अपने पांव फैला रहा है। पूर्वी सहित दक्षिणी राज्य में कोरोना के बड़े मामले सामने आ रहे हैं। जिसको देखते हुए राज्य सरकार (state govrnment) सचेत हो गई है। वहीं केंद्र सरकार (central governent) द्वारा लगातार राज्य सरकारों से प्रतिबंध सुदृढ़ करने और भीड़ को नियंत्रित करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। इसी बीच एक बार फिर से लॉकडाउन (lockdown) की प्रक्रिया शुरू की गई है। पूर्वी राज्य समेत तमिलनाडु सरकार ने लॉकडाउन को 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है।

इसी बीच अब हरियाणा के गुरुग्राम, फरीदाबाद सहित सभी जिले में Lockdown की अवधि को 1 सप्ताह के लिए और बढ़ाया गया है। दरअसल हरियाणा में Lockdown की अवधि कल सुबह खत्म हो रही थी। लेकिन corona के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य सरकार ने एक बार फिर से 1 सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है। कुछ ही देर में इसके लिए नई गाइडलाइन (guideline) जारी कर दी जाएगी।

Read More: कांग्रेस में शुरू होगा बैठकों का दौर, आगामी उपचुनाव के लिए इन प्रत्याशियों के नाम पर लगेगी मुहर!

Corona की कम होती मामले को देख कर राज्य सरकार ने प्रदेशवासियों को कुछ छूट दी थी। जिसमें आवाजाही और जनजीवन पूरी तरह से सामान्य हो गया था लेकिन लगातार Corona प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहे लोगों को देखते हुए केंद्र सरकार की तरफ से मिल रही हिदायत के बाद अब सरकार सख्ती बरत रही है।

ज्ञात हो कि इससे पहले ICMR संक्रामक रोग कोरोना वायरस (corona virus) की तीसरी लहर (third wave) को लेकर चिंता जताई हैं। ICMR रोग विशेषज्ञों की मानें तो अगस्त (august) के अंत तक देश में कोरोना की तीसरी लहर दस्तक दे सकती है। जिसके बाद केंद्र सरकार की तरफ से लगातार राज्य सरकारों को निर्देश दिए जा रहे हैं।