Skincare Tips : ऑलिव ऑयल की दो बूंद, रखेंगी सर्दियों में आपकी रूखी त्वचा का खास ख़्याल

Skincare Tips : कॉस्टमेटिक्स प्रोडक्टस कई बार शरीर के लिए हानिकारक भी होते हैं ,जिससे स्किन काफी खराब हो जाती हैं

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। सर्दियों का मौसम आने को तैयार है। इसलिए इस मौसम में शरीर पर खास ध्यान देने की जरूरत होती हैं। ठंड के मौसम में लोग ज्यादातर स्किन (skincare Tips)  ड्राइनेस (skin dryness) की समस्या से परेशान होते हैं और इससे निपटने के लिए न जाने कितने कॉस्टमेटिक्स प्रोडक्टस का इस्तेमाल करते हैं।

यह कॉस्टमेटिक्स प्रोडक्टस कई बार शरीर के लिए हानिकारक भी होते हैं ,जिससे स्किन काफी खराब हो जाती हैं। ऐसे में अगर आप भी सर्दियों के सीजन में स्किन के ड्राइ होने की समस्या से परेशान है तो आप नहाते समय एक असरदार उपाय कर सकते हैं। आपको बस ऑलिव ऑयल की 2 बूंदों को रोज नहाने के पानी में मिलाना हैं। कुछ ही दिनों में आप देखेंगे कि आपकी स्किन ग्लो करने लग जाएगी। ऑलिव ऑयल को पानी के साथ उपयोग करने के और भी फायदे होते हैं।चलिए आपको उन फायदों के बारे में भी बताते हैं।

स्किन होती है डीप मॉइस्चराइज

ऑलिव ऑयल में कई नेचुरल एलिमेंट्स होते है, जो शरीर पर एक मॉइस्चराइजर की तरह काम करता हैं। इसे पानी के साथ मिलाकर नहाने से स्किन डीप मॉइस्चराइज हो जाती हैं।

Skincare Tips : ऑलिव ऑयल की दो बूंद, रखेंगी सर्दियों में आपकी रूखी त्वचा का खास ख़्याल

स्किन को रखता है हाइड्रेट

ऑलिव ऑयल में स्क्वैलिन नाम का एक हाइड्रेटिंग एजेंट पाया जाता है, जो स्किन को हाइड्रेटेड रखने में मदद करता हैं। साथ ही ऑलिव ऑयल में कई पोषक तत्व भी पाए जाते हैं।

स्किन रहती है सॉफ्ट

नहाने में ऑलिव ऑयल मिलाने से स्किन में कोलेजन बना रहता है, जिससे स्किन सॉफ्ट रहती हैं। इसलिए अगर आपको सॉफ्ट स्किन पाना है तो नहाने के पानी में ऑलिव ऑयल जरूर मिलाएं।

एंटी एजिंग एजेंट

ऑलिव ऑयल एक तरह का एंटी एजिंग एजेंट है, जिसे रोजाना पानी में मिलाकर नहाने से फेस पर झुर्रियां और दाग-धब्बों जैसी समस्या खत्म होती हैं। यह नुस्खा दाग दब्बो से छुटकारा दिलवाने में बड़ी मदद करता है।

कैसे करें इस्तेमाल ?

सर्दियों में ज्यादातर लोग गरम पानी से नहाना पसंद करते है। 1 बाल्टी गरम पानी में ऑलिव ऑयल की कुछ बूंदे डालें और उसे किसी चीज की मदद से घोल लें। ध्यान रखें कि पानी ज्यादा गरम न हो। थोड़ी देर पानी को वैसा ही छोड़ दें। कुछ देर बाद नहा लें। आप कुछ ही दिनों में अपनी बॉड़ी पर बदलाव देखने लग जाऐंगे।