Scindia समर्थकों को जल्द मिलेगा बड़ा तोहफा, BJP में अंतिम चरण पर पहुंचा मंथन!

मुरलीधर राव 25 जुलाई को भोपाल आ रहे हैं।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में लोकसभा और 3 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (upcoming by-election) की तैयारी से पहले BJP निगम मंडल और आयोग में नियुक्ति की कवायत तेज हो गई है। बुधवार को मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने सीएम हाउस (CM House) में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत (suhas bhagat) के साथ चर्चा की। इस बैठक में उप चुनाव (by-election) की तैयारियों पर चर्चा की गई। वही जल्द निगम मंडलों में नियुक्तियों पर भी सहमति बनती दिखाई दे रही है।

सूत्रों की माने सीएम हाउस में हुई बैठक सत्ता और संगठन वर्ग में OBC सहित अनुसूचित जाति-जनजाति के नेताओं की सक्रियता बढ़ाई जाएगी। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) के समर्थकों को भी निगम मंडल और आयोगों में एडजस्ट (adjust) करने की प्रक्रिया में तेजी लाई जाएगी।

Read More: Damoh: दबंग विधायक रामबाई की मुश्किलें बढ़ी, लगा झटका, ये है बड़ा कारण

ज्ञात हो कि Scindia खेमे से पूर्व मंत्री इमरती देवी (imarti devi) सहित गिर्राज दंडोतिया, इंदल सिंह कंसाना, रणवीर जाटव, पंकज चतुर्वेदी, रक्षा संतराम सिरोलिया, जसपाल सिंह जज्जी और मुन्ना लाल गोयल ऐसे नाम है, जिन्हें निगम मंडल या आयोग में नियुक्ति दी जा सकती है। इन नेताओं को सत्ता में भागीदारी मिलना तय माना जा रहा है। 1 दर्जन से अधिक ऐसे नाम है, जिन्हें राजनीतिक नियुक्तियां दी जानी है। सूत्रों की माने तो निगम मंडलों में नियुक्ति की घोषणा इसी सप्ताह में की जा सकती है। इस मामले में प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव (P muralidhar Rao) द्वारा सूची पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी। मुरलीधर राव 25 जुलाई को भोपाल आ रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले हुई शिवराज जी सिंह चौहान की VD Sharma के साथ रिजर्व बैठक में नगरीय निकाय चुनाव (urban body election) की तैयारियों सहित सुझाव पर भी चर्चा की गई है। इसके अलावा बीते दिनों गिर्राज दंडोतिया ने भी संगठन महामंत्री सुहास भगत (suhas bhagat) से मुलाकात की थी। बीजेपी कई बड़े जिले में कार्यकारिणी गठन करने की तैयारी में है। जिसमें भोपाल, ग्वालियर, रीवा और जबलपुर सहित कई जिले शामिल है। हालांकि बीते दिनों जबलपुर में BJP कार्यकारिणी का गठन कर दिया गया है। इसके अलावा जल्द इंदौर भोपाल ग्वालियर और रीवा में भी आ रही मुश्किलों को साधने के साथ बीजेपी कार्यकारिणी का गठन कर सकती है।