राज्य सरकार का बड़ा फैसला, अब मिलेंगे इतने अवकाश, CM ने दी इस प्रस्ताव को मंजूरी, इन कर्मचारियों को होगा लाभ

Government employees

Women Employees Maternity Leave :  झारखंड की संविदा महिला कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। राज्य की हेमंत सोरेन सरकार ने प्रदेश की संविदा महिला कर्मचारियों के हित में बड़ा फैसला किया है, इसके तहत अब महिला कर्मचारियों को भी सरकारी कर्मचारी की तर्ज पर मातृत्व अवकाश का लाभ मिलेगा। इस प्रस्ताव को सीएम हेमंत सोरेन ने स्वीकृति दे दी है।

प्रस्ताव को सीएम ने दी मंजूरी

दरअसल, पूर्व में संविदा पर नियुक्त महिला कर्मियों को मातृत्व अवकाश का लाभ देने का प्रावधान नहीं था और लंबे समय से संविदा कर्मचारी मातृत्व अवकाश देने की मांग कर रही थी। इसके बाद जैसे ही यह मामला जब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने के संज्ञान में आया तो उन्होंने तुरंत संविदा पर नियुक्त महिला कर्मियों को मातृत्व अवकाश देने को लेकर प्रस्ताव तैयार करने को कहा। करीब पांच महीने पहले वित्त विभाग ने इस पर अपनी स्वीकृति दी थी और फाइल को आगे सीएम के पास बढ़ा दिया, जिस पर अब सीएम ने मुहर लगा दी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)