कर्मचारियों को राज्य सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, स्थानीय अवकाश की घोषणा, बंद रहेंगे कार्यालय, इतने दिन मिलेगा लाभ

इसे स्थानीय अवकाश की श्रेणी में रखा गया है।

employees news
demo pic

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। राज्य सरकार लगातार अपने कर्मचारियों (Employees) पर मेहरबान होती नजर आ रही है।दरअसल एक तरफ जहां मुख्यमंत्री (CM) ने कर्मचारियों को दिवाली से पहले वेतन (employees salary) देने की घोषणा की है। कर्मचारियों को एक अतिरिक्त दिन की छुट्टी (local holiday)  की भी घोषणा की गई है। जिससे कर्मचारियों को बड़ा लाभ मिलेगा। दीपावली के उपलक्ष्य पर उन्हें 4 दिन की छुट्टी मिल जाएगी।

शिवराज सरकार ने भोपाल के कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दी है। भोपाल के सभी अधिकारियों कर्मचारियों को एकत्रित दिन की छुट्टी की घोषणा की गई है। हालांकि आदेश का बिल भोपाल के कर्मचारी अधिकारियों के लिए जारी किया गया है। दीपावली के 24 अक्टूबर को अवकाश के साथ-साथ कर्मचारियों अधिकारियों को 25 अक्टूबर को ही छुट्टी की घोषणा की गई है। इसे स्थानीय अवकाश की श्रेणी में रखा गया है।

Read More : MPESB MPPEB : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, विभिन्न पदों पर होगी भर्ती, जल्द करें आवेदन, जानें पात्रता और नियम

शनिवार से पांच दिवसीय दीपोत्सव त्योहार की शुरुआत हो रही है। 2 साल तक कोरोना की पाबंदियों के बाद एक बार फिर से लोगों में उत्साह देखा जा रहा है। इसी बीच प्रदेश सरकार द्वारा कर्मचारियों को दिवाली से पहले वेतन देने की घोषणा के साथ ही उन्हें अतिरिक्त छुट्टी का भी लाभ दिया गया है। अतिरिक्त छुट्टी की घोषणा के साथ ही अब अधिकारी कर्मचारियों को 4 दिन का अवकाश मिल सकेगा।

दरअसल शनिवार को धनतेरस और रविवार 23 अक्टूबर की छुट्टी के साथ ही कर्मचारियों को 24 अक्टूबर को दीपावली और 25 अक्टूबर को अतिरिक्त छुट्टी के साथ ही चार छुट्टी का लाभ मिलेगा। इसके अलावा 3 दिसंबर को भोपाल गैस त्रासदी स्मृति दिवस पर भोपाल शहर में स्थानीय अवकाश की घोषणा की गई है।