सीएम शिवराज का सख्त अंदाज, DSO तत्काल प्रभाव से निलंबित, दिए निर्देश – गलत तथ्य ना करें पेश, गरीब जनता तक समय से पहुंचे राशन

सीएम शिवराज ने डीएसओ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

cm shivraj

श्योपुर, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) इन दिनों एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। लगातार भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ कार्रवाई (Suspend) की जा रही है। भरे मंच से तो कभी चलती VC से सीएम शिवराज अधिकारियों को निलंबित करने की कार्रवाई कर रहे हैं। इसी बीच बड़ी कार्रवाई श्योपुर जिले में की गई है। जिले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जारी है।

इस दौरान राशन व्यवस्था में हो रही गड़बड़ी पर सीएम ने सख्त रुख अपनाया है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूछे गए सवाल में उन्होंने कहा कि राशन आपकी ग्राम के तहत चार गाड़ियां संचालित होती है। मेरे पास लगातार शिकायत आ रही है, जिसमें कहा जा रहा है कि उचित मूल्य की दुकान नियमित नहीं खुल रही है। जिस पर जवाब देते हुए कलेक्टर ने कहा कि राशन वितरण मामले में लापरवाही पर 11 के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

Read More : Teachers Recruitment : शिक्षकों के कई रिक्त पदों पर होगी भर्ती, DPI ने जारी किया आदेश, 7 अक्टूबर से शुरू होगी प्रक्रिया

वहीं उन पर पेनल्टी भी लगाई गई है। इस मुद्दे पर एसपी ने कहा कि 11 FIR दर्ज की गई है। जिसमें से 4 की गिरफ्तारी हो चुकी है। जिसपर मुख्यमंत्री ने कड़े लहजे में निर्देश दिए हैं कि बाकी पर भी कार्रवाई तीव्र गति से की जाए। इसे बहुत गंभीरता से लिया जाना चाहिए। राशन व्यवस्था में गड़बड़ी करने वाले को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

वहीँ राशन गड़बड़ी मामले में मुख्यमंत्री चौहान ने कमिश्नर को जांच के आदेश दिए, सीएम ने कहा शाम तकमामले में रिपोर्ट सौंपे और जो भी दोषी हो, उसके खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाए। वही अधिक जानकारी देते हुए एसपी ने कहा कि चावल से भरे दो ट्रक भी कल पकड़े गए हैं।इस मुद्दे पर कार्रवाई की गई है।

सीएम शिवराज ने स्पष्ट रूप से कहा कि डीएसओ गलत तरीके से तथ्य प्रस्तुत ना करें।गरीबों तक सही तरीके से शासन पहुंचे। यह राज्य शासन और प्रशासन की जिम्मेदारी है। इतना ही नहीं सीएम शिवराज ने डीएसओ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

वही सीएम जन सेवा अभियान पर बोलते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि नवरात्रि का आज तीसरा दिन है। मां से प्रार्थना है कि प्रदेश का विकास और लोगों की सेवा समुचित रूप से की जाए। वही अफसरों से फीडबैक लेते हुए सीएम शिवराज ने पूछा कि सीएम जन सेवा अभियान के रिस्पांस कैसे हैं। जिस पर कलेक्टर ने जवाब पेश करते हुए कहा कि अब तक 10500 शिविर लगाए जा चुके हैं। लोगों का अच्छा रिस्पांस सामने आ रहा है। आयुष्मान भारत के लिए लोग ज्यादा आवेदन कर रहे हैं। वहीं ग्रामीण जनता के बीच जनसेवा अभियान के लिए जन जागरूकता बढ़ी है।