MP Weather: मप्र का अचानक बदला मौसम, आज इन जिलों में बारिश के आसार

imd weather alert

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP Weather Update) के मौसम के मिजाज फिर बदल गए है और बारिश का दौर शुरु हो गया है। पिछले 24 घंटों में तेज हवाओं के साथ कई दर्जन जिलों में बारिश और तापमान में गिरावट देखने को मिली है। मौसम विभाग (MP Meteorological Department) ने अगले 24 घंटे में शहडोल के साथ सभी संभागों में कही कहीं बारिश (Rain) होने की संभावना जताई है। वही 21 जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने और चमकने के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है।

MP Weather : 72 घंटे बाद बदलेगा मौसम, लगेगी झमाझम की झड़ी, आज इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग (MP Weather Department) के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बन गया है, जिससे मानसून फिर सक्रिय हो गया है, ऐसे में अगले 48 घंटों में बारिश होने की संभावना है। वही कम दबाव के क्षेत्र के रविवार को बंगाल की खाड़ी और फिर सोमवार से आगे बढ़ने की संभावना है।  रविवार से प्रदेश के अधिकांश जिलों में तेज बौछारें पड़ने का सिलसिला शुरू होने की संभावना है। 29 अगस्त को जबलपुर, मंडला सहित पूर्वी मध्य प्रदेश के कई शहरों में भारी बारिश हो सकती है। 31 अगस्त से बारिश के आसार बनेंगे, जिससे बारिश का कोटा पूरा हो सकता है, वरना कई जिलों में सूखे का खतरा मंडरा सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)