Indore News : अपराधों पर नियंत्रण लगाने ताई की गृहमंत्री Narottam से ये बड़ी मांग

ताई ने गृहमंत्री से कहा कि प्रभारी मंत्री के तौर पर वो जिला योजना समिति की बैठक को नियमित रूप से कराए

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से 8 बार सांसद रह चुकी पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन(sumitra mahajan)  ने मध्यप्रदेश के गृहमंत्री (MP Home minister) नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) से इंदौर के संबंध में शुक्रवार सुबह चर्चा की। दरअसल, प्रदेश के गृह और इंदौर के प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam) अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक दो दिवसीय प्रवास के दूसरे दिन पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन से मिलने उनके मनीषपुरी स्थित निवास पर पहुंचे। इस दौरान उनके साथ बीजेपी विधायक (BJP MLA) रमेश मेंदोला, बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती (jitu jirati) , बीजेपी जिला अध्यक्ष राजेश सोनकर (rajesh sonkar) और पूर्व एमआईसी मेंबर सुधीर देड़गे मौजूद थे।

इंदौर की नब्ज को अच्छी तरह से जानने वाली पूर्व लोकसभा स्पीकर से प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की मुलाकात को भले ही सौजन्य भेंट का नाम दिया जा रहा हो लेकिन ताई ने उन्हें इंदौर के संदर्भ में कुछ ऐसी बाते कही जो वर्तमान दौर के हिसाब से जरूरी भी कहा जा सकता है।

Read More: Sagar: पंचायत में फर्जी कर्मचारियों की भर्ती का विरोध, कलेक्टर कार्यालय में हुई जमकर नारेबाजी

सूत्रों के मुताबिक इंदौर के प्रभारी मंत्री से बातचीत के दौरान ताई ने सबसे ज्यादा इस बात पर जोर दिया कि इंदौर में कमिश्नर प्रणाली लागू हो ताकि व्यवस्थाओ में हमेशा के लिए सुधार हो सके और अपराधों पर नियंत्रण लगाया जा सके। इसके अलावा ताई ने गृहमंत्री से कहा कि प्रभारी मंत्री के तौर पर वो जिला योजना समिति की बैठक को नियमित रूप से कराए ताकि जिले की सभी योजनाओं के परिपालन की देख रेख बेहतर तरीके से हो सके।

वही ताई ने डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने चर्चा करते हुए इंदौर के विकास को लेकर भी कई उपाय सुझाये और अपने अनुभवों को भी साझा किया। फिलहाल, एक बार ताई ने कमिश्नर प्रणाली को लेकर शहरवासियों की बात रखी उसको लेकर आने वाले समय मे सरकार का क्या रुख रहता है ये देखना दिलचस्प होगा लेकिन ये बात इसलिये भी महत्वपूर्ण हो जाती है क्योंकि ये सलाह 8 बार की इंदौर सांसद और पूर्व लोकसभा स्पीकर ने कही है।