Teachers Recruitment : उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, 4075 पदों पर होनी है भर्ती, दस्तावेज सत्यापन के लिए अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी

Kashish Trivedi
Published on -
teacher news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती (Teachers Recruitment) की प्रक्रिया जारी है। इसी बीच भर्ती प्रक्रिया पर बड़ी अपडेट सामने आई है। दरअसल 10,000 से अधिक पदों पर हो रही भर्ती के लिए नवीन लिस्ट जारी की गई है। उच्च माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती परीक्षा के दौरान हुई गड़बड़ी पर डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन के लिए एडिशनल लिस्ट जारी कर दी गई है।

एडिशनल लिस्ट ट्राइबल डिपार्टमेंट के अलावा लोक शिक्षण संचालनालय की तरफ से भी जारी किया गया है। मध्य प्रदेश लोक शिक्षण संचालनालय के आयुक्त अभय वर्मा द्वारा के हस्ताक्षर से जारी किया गया। जिसमें कहा गया कि दस्तावेज सत्यापन के लिए अभ्यर्थियों की अतिरिक्त सूची जारी की गई है। इसमें लिखा है कि उच्च माध्यमिक शिक्षा 2018 के आधार पर ट्राइबल डिपार्टमेंट-शिक्षा विभाग द्वारा भर्ती जारी है।

 Sarkari Naukari: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड में निकली 465 पदों पर भर्ती, 30 नवंबर से पहले करें आवेदन

भर्ती प्रक्रिया में संयुक्त काउंसलिंग नहीं होने की वजह से जारी किए गए लिस्ट में कई नाम के दोहराव देखने को मिले हैं। जिसके बाद प्रवर्ग वार्ड संभावित रिक्तियों की पूर्ति के लिए अभ्यर्थियों के मेरिट कम में से अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन के लिए अतिरिक्त सूची जारी की जा रही है।

दस्तावेज सत्यापन में पात्र पाए गए अभ्यर्थी को विज्ञापित पदों की संख्या के अनुसार मेरिट क्रम में अंतिम चयन सूची जारी कर नियुक्ति दी जाएगी। इसके अलावा कई नामों के दोहराव होने के कारण कई अभ्यर्थी द्वारा पद को ग्रहण नहीं किया गया है। ऐसे में रिक्तियों के लिए शेष बचे उम्मीदवारों में से मेरिट कम रिक्त पदों की पूर्ति की जा रही है।

दस्तावेज सत्यापन हेतु उम्मीदवारों के अतिरिक्त सूची के लिए यहां संबंधित लिंक उपलब्ध कराई जा रही है। उम्मीदवार अपने विषय और श्रेणी प्रविष्ट कर अतिरिक्त सूची देख सकेंगे।

https://trc.mponline.gov.in/Portal/Services/TRC/Public/frmDocVeriListUMSExtra.aspx


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News