चार रन देकर छह विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाने वाले क्रिकेटर ने लिया संन्यास, फेन्स में मायूसी

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  भारतीय क्रिकेट इतिहास में गेंदबाजी का रिकॉर्ड बनाने वाले खिलाडी स्टुअर्ट बिन्नी ने संन्यास की घोषणा कर क्रिकेट प्रेमियों को चौंका दिया है।  तेज गेंदबाज स्टुअर्ट बिन्नी से क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की है। महेंन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में डेब्यू करने वाले 37 साल के इस खिलाड़ी ने अपने छोटे से कैरियर में ही क्रिकेट को अलविदा कहकर अपने फेन्स को मायूस कर दिया है।

1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य तेज गेंदबाज रोजर बिन्नी के बेटे तेज गेंदबाज स्टुअर्ट बिन्नी ने 2014 में एक दिवसीय क्रिकेट में गेंदबाजी का एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जिसे अभी तक कोई तोड़ नहीं पाया है। स्टुअर्ट बिन्नी ने बांगला देश के खिलाफ मैच में महज चार रन देकर छह विकेट लिए थे। भारत के एक दिवसीय के इतिहास में ये किसी भी  भारतीय गेंदबाज का ये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।  इससे पहले अनिल कुम्बले ने 1993 में 12 राण देकर रन देकर विकेट लिए थे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....