कांग्रेस में उपचुनाव के तैयारियों की सुगबुगाहट, इन नियुक्तियों को लेकर चर्चा तेज

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में एमपी कांग्रेस (MP Congress) और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (kamalnath) द्वारा महिला कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति कर दी गई है। MP महिला कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति के बाद ही अब शहर महिला कांग्रेस की टीम में बदलाव की चर्चा तेज हो गई है। सूत्रों की माने तो प्रदेश अध्यक्ष अर्चना जायसवाल ने संगठन में मजबूती लाने के लिए बदलाव के अभियान शुरू करने के निर्णय लिए हैं। माना जा रहा है कि सबसे पहले भोपाल इंदौर से ही तैयारी की जाएगी।

जानकारी की माने तो भोपाल और इंदौर में सबसे पहले महिला अध्यक्ष की कमान किसी नए चेहरे को सौंपी जा सकती है। राजधानी में जहां जिला अध्यक्ष संतोष कंसाना को लेकर चर्चा है। वही इंदौर में शोभा ओझा समर्थक शशि यादव का पद मुक्त होना तय माना जा रहा है।

Read More: Gwalior News : एसपी का बड़ा एक्शन, टीआई सहित 10 पुलिसकर्मी लाइन अटैच

चर्चाओं की माने तो वर्तमान अध्यक्ष पद पर रीता डोंगरे सहित शशि हाड़ा, साधना भंडारी और शर्मिला धौलपुरे को कमान सौंपी जा सकती है। चर्चा है कि नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अर्चना जायसवाल (archana jaiswal) आगामी चुनाव को देखते हुए महिला कांग्रेस को मजबूत करने का काम शुरू कर दिया है।

सूत्रों की मानें तो आगामी चुनाव (upcomig elections) को ध्यान में रखकर शहर महिला कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति की जाएगी। महिला कांग्रेस में काम करने वाली नेत्रियों को लेकर भी विशेष चर्चा है कि पीसीसी चीफ कमलनाथ (PCC Chief Kamalnath) ने अर्चना जायसवाल को फ्री हैंड (free hand) दिया हुआ है। निष्क्रिय लोगों को बाहर का रास्ता दिखाने के लिए महिला कांग्रेस अध्यक्ष स्वतंत्र रहेंगी। वहीँ रीता डोंगरे साधना भंडारी, शशि हाड़ा और शर्मिला धौलपुरे जैसे दिग्गज महिलाओं को प्रमुख शहरों की कमान सौंपी जा सकती है।