भोपाल-जबलपुर से जाने वाली इन ट्रेनों के रूट बदले, ये ट्रेनें 30 अप्रैल तक रद्द, 5 ट्रेन के प्रायोगिक स्टाप

mp rail news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।Indian Railway IRCTC. मध्य प्रदेश के रेलयात्रियों (MP Rail News) के लिए काम की खबर है। भोपाल-जबलपुर से होकर जाने वाली कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है वही कई ट्रेनों को 30 अप्रैल तक रद्द कर दिया गया है।इधर, आइआरसीटीसी (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन) की पहली स्वदेश दर्शन ट्रेन 23 अप्रैल को रवाना होगी और 1 मई को वापस लौटेगी।

कर्मचारियों को बड़ी राहत, सरकार ने जारी किया ये बड़ा आदेश, 2 मई तक रहेगा लागू

इसमें भोपाल मंडल से गुजरने वाली अहमदाबाद-वाराणसी समेत 5 ट्रेनों को प्रायोगिक स्टॉप दिए गए है, इसके तहत अगले छह माह तक पिपरई और मियाना स्टेशन पर अलग-अलग ट्रेनों का स्टॉप रहेगा। गाड़ी संख्या 19167 अहमदाबाद से वाराणसी ट्रेन 22 सितंबर और वापसी में गाड़ी संख्या 19168 वाराणसी से अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन 21 सितंबर तक भोपाल मंडल के पिपरई गांव स्टेशन, गाड़ी संख्या 11125 रतलाम से ग्वालियर एक्सप्रेस ट्रेन 23 सितंबर तक और वापसी में गाड़ी संख्या 11126 ग्वालियर से रतलाम एक्सप्रेस ट्रेन 24 सितंबर तक भोपाल मण्डल के मियाना स्टेशन पर प्रायोगिक स्टाप की अवधि को बढ़ाया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)