मकर समेत इन राशियों को मिलेगी अच्छी खबर, मीन राशि के जातक रहें सतर्क, जानें 20 नवंबर का राशिफल

Diksha Bhanupriy
Published on -
Rashifal

Rashifal 20 November: हर व्यक्ति की राशि उसके जीवन के बारे कई सारे खुलासे करती है। सभी व्यक्ति के जीवन के बारे में कुछ पता करना है तो उसकी कुंडली और राशि में बैठे हुए ग्रहों की दशा के हिसाब से सब कुछ पता किया जा सकता है। ग्रह नक्षत्र की बदलती हुई चाल व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव डालती है। चलिए आज हम आपको 20 नवंबर दिन सोमवार का राशिफल बताते हैं।

मेष

इन जातकों के लिए आज का दिन मिला-जुला साबित होने वाला है और यह अच्छी और बुरी दोनों तरह की परिस्थितियों का सामना करेंगे। आप अपने व्यवहार से सभी का भरोसा जीतने में कामयाब होंगे। मित्रों के साथ कुछ अच्छा समय बिता सकते हैं। कार्य क्षेत्र में अच्छा मुकाम हासिल होगा। बेवजह के लड़ाई झगड़े में ना पड़े इससे आपके आपसी रिश्तों में दरार आ सकती है।

वृषभ

आज का दिन आपको तरक्की दिलाएगा और समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें शुभ समाचार मिलेंगे। रोग आपको लंबे समय से परेशान कर रहा है उसमें वृद्धि हो सकती है इसलिए अपनी सेहत का ध्यान रखें।

मिथुन

आज का दिन आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। यदि किसी कारणवश यात्रा का योग बन रहा है तो थोड़ा ध्यान रखें क्योंकि आपका दिन थोड़ा कमजोर दिखाई दे रहा है। लंबे समय से चला रहा कोई कानूनी मसला सुलझ सकता है।

कर्क

आज का दिन लेनदेन के मामले में थोड़ा सावधानीपूर्वक रहना होगा। मेहनत और विश्वास के साथ आगे बढ़ेंगे और धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। कार्यक्षेत्र क्षेत्र में सहयोगियों का साथ मिलेगा। अचानक से ही पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और यह खुशी आपको काफी शांति देगी।

सिंह

साझेदारी वाले काम आज आपके लिए लाभदायक सिद्ध होने वाले हैं। बिजनेस को लेकर आप जो योजनाएं बना रहे हैं उन पर ध्यान देने का समय आ गया है। भूमि, भवन, वाहन खरीदी की जो कोशिश आप लंबे समय से कर रहे हैं वह सफल होगी। उधार दिया हुआ धन वापस मिल सकता है छोटी-मोटी यात्रा होगी।

कन्या

खुद को उलझन से भरे हुए कामों से दूर रखें। नौकरी करने वाले लोगों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। विपरीत स्थिति में अपना धैर्य बनाकर रखें। अगर अपने करियर को लेकर कोई निर्णय लेना चाहते हैं तो एक बार परिवार के बड़े बुजुर्गों से सलाह अवश्य लें। लेनदेन से संबंधित मामले में सावधानी बरतनी होगी।

तुला

आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है। परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। बुद्धि और विवेक से लिए गए निर्णय अच्छे साबित होंगे। कामकाज के मामले में किसी पर बिल्कुल भी भरोसा ना करें सब कुछ जांच परख कर आगे बढ़े।

वृश्चिक

परिवार में किसी काम को लेकर समस्या आ सकती है लेकिन आखिर में फैसला आपके पक्ष में ही होगा। आवश्यक कामों पर अपना फोकस बनाकर रखें और लक्ष्य से भटके नहीं। कार्य क्षेत्र में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा और लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे। आपको लोगों से मेलजोल बढ़ाने का अवसर मिलेगा।

धनु

इन लोगों के लिए आज का दिन अच्छा साबित होने वाला है और सामाजिक क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को लाभ होगा। कार्य क्षेत्र में जिम्मेदारी का बोझ बढ़ेगा लेकिन आप उससे घबराएंगे नहीं बल्कि डटकर काम करेंगे। नई धन संपत्ति की खरीदी की योजना बना रहे हैं तो एक बार सभी चीज अच्छी तरह से जांच लें।

मकर

आज कोई भी निर्णय बुद्धि और विवेक के साथ लें, इससे आपको लाभ होगा। सुख समृद्धि में इजाफा होगा जो आपको खुश करेगी। बड़ों का सम्मान बनाकर रखें। बिना मांगे किसी को सलाह ना दें यह आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है।

कुंभ

आज का दिन इन लोगों को मध्यम सफलता देगा। सबका अच्छा करने का भाव आपके मन में बना रहेगा। व्यापारिक क्षेत्र के लोगों के लिए लाभ की स्थिति बनेगी। वाणी और व्यवहार में मधुर तक कायम रखें वरना समस्या हो सकती है।

मीन

आज के दिन कोई भी जोखिम भरा काम ना करें और आपकी जो जिम्मेदारी है उसे पूरी तरह से पूरा करें। अगर बढ़ते खर्च से परेशान है तो उसके लिए एक प्लानिंग बनाएं तभी इन्हें कम किया जा सकेगा। आर्थिक मामले के फैसले थोड़ी सजगता से लें या आपके लिए अच्छे साबित होंगे।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News