Government Jobs : युवाओं के लिए अच्छी खबर, इतने पदों पर होगी भर्ती, 71 हजार रूपए की आकर्षक सैलरी, जाने डिटेल्स

उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

चेन्नई, डेस्क रिपोर्ट। सरकारी नौकरी (Government jobs) की राह देख रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। दरअसल तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (TNPSC) द्वारा एग्जीक्यूटिव ऑफीसर ग्रेड 4 (Executive officer, grade IV) के लिए आवेदन की मांग की गई। वही आवेदन की प्रक्रिया (Application process) शुरू कर दी गई। वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 जून रखी गई है। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले एक बार सूचना को ध्यान से पढ़ें।

दरअसल तमिलनाडु लोक सेवा आयोग, TNPSC ने केवल हिंदू धर्म को मानने वाले आवेदकों से ग्रुप-VIII सेवाओं में कार्यकारी अधिकारी, ग्रेड- IV के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया पहले से ही चल रही है, आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 18 जून है।

इच्छुक और योग्य आवेदक टीएनपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट tnpsc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के तहत 36 पदों को भरा जाएगा। पात्रता, चयन प्रक्रिया, और बहुत कुछ के बारे में जानकारी के लिए पढ़ें।

रिक्ति विवरण:

पद- कार्यकारी अधिकारी, ग्रेड- IV

रिक्ति – 36 रिक्त पद

Read More : IMD Alert : तापमान में गिरावट से राहत, 20 से अधिक राज्यों में 26 मई तक बारिश का अलर्ट, मुंबई में जल्द होगी मानसून की दस्तक

महत्वपूर्ण तिथियाँ:

अधिसूचना की तिथि– 20 मई 2022

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि– 18 जून 2022

पात्रता मापदंड:

एसएसएलसी परीक्षा में पास अंक आपको राज्य के किसी एक विश्वविद्यालय में कॉलेज के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए योग्य बनाता है। राज्य की एसएसएलसी परीक्षा में उत्तीर्ण अंक अनिवार्य होंगे।

चयन प्रक्रिया:

उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क:

आवेदकों को पहले एक बार ऑनलाइन पंजीकरण प्रणाली के माध्यम से अपनी बुनियादी जानकारी दर्ज करनी होगी और 150 / – (केवल एक सौ पचास रुपये) के पंजीकरण शुल्क का भुगतान करना होगा, जिसके बाद उन्हें इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

वेतनमान: चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 19,500- 71, 900 रुपये की सीमा में वेतन मिलेगा।

ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

  • तमिलनाडु लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट tnpsc.gov.in पर जाएं।
  • ‘नया उपयोगकर्ता एकमुश्त पंजीकरण’ विकल्प चुनें।
  • अपना पंजीकरण पूरा करने के बाद, ऑनलाइन आवेदन करें विकल्प चुनें।
  • आवेदन पत्र को ध्यान से भरें।
  • आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  • परीक्षा शुल्क का भुगतान करें और आवेदन जमा करें।
  • फॉर्म का एक प्रिंटआउट लें और इसे भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

Notification

https://www.tnpsc.gov.in/Document/english/13_2022_EO_GR_IV_Notfn_Eng.pdf