Today Rashifal 12 July : इन 8 राशियों पर आज रहेगी हनुमान जी की कृपा, प्रमोशन-धन का लाभ, जाने आज क्या कहते हैं आपके सितारे

कन्या: आज आपको भाग्य का आशीर्वाद मिल सकता है, आपके रुके हुए प्रोजेक्ट अब शुरू हो सकते हैं

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। चतुर्मास शुरू होने के साथ ही कुछ राशियों (Today Rashifal 12 july) पर एक तरफ जहां भगवान विष्णु की कृपा बनी रहेगी। वहीं दूसरी तरफ कुछ राशियों (Zodiac) पर इसके प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिल सकते हैं। कुछ राशियों को इन 4 महीने बेहद सावधान रहने की आवश्यकता है। हालांकि आज मंगलवार के दिन आपके भविष्य में क्या है खास, इस पर डालते हैं एक नजर :-

मेष : आज आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा बना रहेगा। आप जो कुछ भी करते हैं, आप उसे आम तौर पर लगने वाले आधे समय में करने में सक्षम होंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार की संभावना। आज आप पत्नी के साथ खरीदारी के लिए बाहर जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में हो रहे बदलावों से आपको लाभ होगा। आज आप सामाजिकता के लिए समय निकालेंगे। शादी एक वरदान है और इसका एहसास आज आपको होगा।

वृष: इस राशि के कुछ लोग इन दिनों ओवरटाइम काम कर रहे हैं। जो व्यवसायी काम के सिलसिले में अपने घरों से बाहर हैं उन्हें आज अपना पैसा सुरक्षित स्थान पर रखना चाहिए, क्योंकि चोरी की संभावना है। बच्चे और परिवार आज आपके लिए फोकस में हैं। रोमांस सुखद रहेगा। अपने बॉस और वरिष्ठों को अपने घर आमंत्रित करने के लिए दिन अच्छा नहीं है। आपके माता-पिता आज आपके जीवनसाथी को कुछ अद्भुत आशीर्वाद दे सकते हैं, जो अंततः आपके वैवाहिक जीवन को बेहतर बनाएगा।

मिथुन : आज आपका कोई सपना पूरा होगा। लेकिन अपने उत्साह पर नियंत्रण रखें क्योंकि बहुत अधिक खुशी कुछ परेशानी का कारण बन सकती है। आर्थिक स्थिति में सुधार की संभावना। कठोर शब्दों का प्रयोग न करें क्योंकि इससे आपके दादा-दादी की भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है। चुप रहना ही बेहतर है। उन्हें महसूस होने दें कि आप उनकी परवाह करते हैं। आज आपके प्रिय के लिए अपनी भावनाओं को खुलकर आपके सामने साझा करना मुश्किल होगा, लेकिन इससे परेशान न हों। व्यवसाय से संबंधित बैठकों के दौरान मुखर या भावुक न हों, यह आसानी से आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकता है। कोई बाहरी व्यक्ति आपके और आपके साथी के बीच मतभेद पैदा करने की कोशिश कर सकता है, इसलिए सावधान रहें।

Read More : खुशखबरी: केन्द्र सरकार का मध्य प्रदेश को बड़ा तोहफा, 2 करोड़ की प्रोत्साहन राशि भी मिलेगी

कर्क: आज आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ व्यस्त हो सकते हैं। आप अपने घर के नवीनीकरण की योजना बना सकते हैं या अपनी सामाजिक स्थिति को बनाए रखने के लिए कुछ रचनात्मक चीजें ला सकते हैं, जिससे आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। आप अपनी अचल संपत्तियों में वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं।

सिंह : पैसों को लेकर जीवनसाथी के साथ आपकी बहस हो सकती है। आप अपने अनावश्यक खर्चों और राजसी जीवन शैली पर धमाका कर सकते हैं। आपको अपना खाली समय बच्चों की संगति का आनंद लेते हुए बिताना चाहिए। साझेदारी परियोजनाएं सकारात्मक परिणामों की तुलना में आपके लिए अधिक समस्याएं पैदा करेंगी। किसी को आपका फायदा उठाने की अनुमति देने के लिए आप विशेष रूप से अपने आप पर गुस्सा महसूस करेंगे। आपका जीवनसाथी किसी ऐसी बात का मुद्दा बना सकता है जिसे उसने पड़ोस में सुना है। आपको उन समस्याओं को कूटनीतिक रूप से सुलझाने की जरूरत है जो आपके दिमाग को परेशान करती हैं।

कन्या: आज आपको भाग्य का आशीर्वाद मिल सकता है, आपके रुके हुए प्रोजेक्ट अब शुरू हो सकते हैं, बड़ों के आशीर्वाद से अब स्थिति नियंत्रण में है, जिससे आपके प्रोजेक्ट में तेजी आ सकती है। परिवार के सदस्यों के बीच विवाद सुलझने की संभावना है जिससे घरेलू सौहार्द में वृद्धि हो सकती है। आपकी रचनात्मकता को अब कलाकृतियों में सुधारा जा सकता है। आप ग्लैमर से आकर्षित हो सकते हैं।

तुला : लाभ के मामले में आज का दिन सकारात्मक है। कम प्रयास में आपको परिणाम मिल सकता है। आप अपनी बुद्धि के बल पर नुकसान को मुनाफे में बदल सकते हैं। आप कुछ राशि धार्मिक स्थान या दान में दे सकते हैं। आप किसी जरूरतमंद की मदद भी कर सकते हैं। बौद्धिक संपदा में कुछ निवेश संभव हो सकता है। छात्र बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।

वृश्चिक : रोग से मुक्ति मिलेगी। छोटे मिजाज के लोगों से बचें। बेवजह पैसा खर्च करना बंद करें। किसी का हस्तक्षेप आपके प्रियतम के साथ आपके संबंधों को प्रभावित कर सकता है। प्रतिष्ठित लोगों के साथ बातचीत आपको अच्छे विचार और योजनाएँ देगी। आज आपको खुद को थोड़ा बेहतर ढंग से समझने की जरूरत है। पुरानी बीमारी ठीक हो सकती है। आपको सलाह दी जाती है कि जल्दबाजी में वाहन चलाने से बचें और जल्दबाजी करें। आपने व्यापार भागीदार के साथ टकराव से बचने की सलाह दी है। व्यवसाय के मामले में आप कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं।

धनु: आज आपका चंद्रमा अच्छी स्थिति में नहीं है, आप सुस्त महसूस कर सकते हैं और आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। इस अवधि में आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। जोखिम भरी संपत्तियों में निवेश न करने की सलाह दी जाती है। आपके लाभ के नुकसान में बदलने की संभावना हो सकती है। आपको बेकार की वस्तुओं में निवेश करना बंद कर देना चाहिए। वाद-विवाद में शामिल होने से बचना चाहिए, अन्यथा यह आपको नकारात्मक रूप से नीचे खींच सकता है।

मकर : खुला खाना खाने से बचना चाहिए। पैसों के मामले में आप भाग्यशाली नहीं हो सकते हैं। आप ज्यादा कुछ किए बिना बहुत ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। अल्पकालिक कार्यक्रमों में नामांकन करने से आपको पेशेवर रूप से प्रगति करने में मदद मिल सकती है। आप कुछ समय एकांत में बिता सकते हैं। आपके वैवाहिक जीवन में चीजें शानदार दिख सकती हैं।

कुंभ : कठिन समय पर ध्यान नहीं देना चाहिए। प्रॉपर्टी डील से आपको आर्थिक लाभ हो सकता है। आपका घरेलू जीवन शांतिपूर्ण रहेगा। आपकी लव लाइफ में रोमांस की कमी रह सकती है। ऑफिस में आपको अपने सहकर्मियों का सहयोग मिल सकता है। हो सकता है कि आपका वैवाहिक जीवन काफी शानदार न हो।

मीन : आज आप पर चंद्रमा की कृपा है। निजी जीवन के मामले में प्यार हवा में रहेगा। एकल को उपयुक्त मैच मिल सकता है। पेशेवर जीवन के मामले में आप बेहतर कर सकते हैं। आपके मित्र और अधीनस्थ कर्मचारी आपका समर्थन कर सकते हैं।