Today Rashifal 13 July 2022 : गुरु पूर्णिमा पर मिथुन-सिंह के लिए बरसेगी कृपा, मेष-तुला-मीन को रखना होगा स्वास्थ्य का ध्यान, जानें क्या कहते हैं सितारे

आप अपनी वर्तमान नौकरी को छोड़कर मार्केटिंग जैसे किसी अन्य क्षेत्र में जा सकते हैं जो आपके लिए सबसे अच्छा साबित होगा।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। आज गुरु पूर्णिमा (Guru purnima 2022) के मौके पर कई राशियों (Zodiac) के लिए अच्छे संकेत हैं। दरअसल आज कई राशियों (Today Rashifal 13 July 2022) को जहां प्रमोशन (promotion)-धन लाभ का लाभ मिल रहा है। वहीं कुछ राशियों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना अनिवार्य होगा। आइए जानते हैं क्या कहता है गुरु पूर्णिमा विशेष आज का राशिफल :-

मेष : आप अपने आसपास के लोगों को सकारात्मक सोच से प्रभावित करेंगे। आज आप अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से वित्त प्रबंधन को लेकर सुझाव मांग सकते हैं। दिन की शुरुआत किसी करीबी रिश्तेदार या दोस्त की ओर से शुभ समाचार के साथ होगी। अधिक प्रयास करें आप निश्चित रूप से भाग्यशाली होंगे क्योंकि आज आपका दिन है।

वृष राशि: शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए कुछ ध्यान और योग करें। आज से अपना पैसा निवेश करने और बचाने पर विचार करें; अन्यथा परेशानी हो सकती है। यह आपके लिए बहुत अच्छा दिन है क्योंकि आपको वह सारा ध्यान प्राप्त होगा जो आप चाहते हैं। किसी पुराने मुद्दे को लेकर अपने प्रिय से वाद-विवाद हो सकता है। पार्टनर को हल्के में न लें। आज आप अपने खाली समय में ऐसे कामों को अंजाम देंगे, जिन्हें करने के बारे में आप सोचते तो थे लेकिन नहीं कर पाते थे।

Read More : सरकार का कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, DA में 7% की भारी वृद्धि, मिलेगा 6 महीने का एरियर्स, खाते में बढ़ेगी राशि

मिथुन : आपका गुस्सा आपको किसी परेशानी में डाल सकता है। आज आप अपना पैसा धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में लगा सकते हैं क्योंकि इससे मन को शांति मिलेगी। आपका मजाकिया स्वभाव आपको सामाजिक समारोहों में लोकप्रिय बनाएगा। नौकरी बदलने से मदद मिलेगी। आप अपनी वर्तमान नौकरी को छोड़कर मार्केटिंग जैसे किसी अन्य क्षेत्र में जा सकते हैं जो आपके लिए सबसे अच्छा साबित होगा।

कर्क: धनु राशि में चंद्रमा के प्रभाव में आज आप ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं। आप अपने करियर को बेहतर बनाने के बारे में सोच सकते हैं। मन की शांति मिलेगी। काम और पारिवारिक तनाव के बीच आराम करने का समय है। देर रात तक काम करने से बचें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। प्यार आपके तनाव को थोड़ा कम करेगा। कार्यस्थल पर आपको पदोन्नति मिल सकती है। आज चोरी की संभावना है, इसलिए आप जहां भी जाएं अपना सामान सावधानी से रखें।

सिंह : आप हर बात को लेकर नकारात्मक महसूस कर सकते हैं। आप जिस कठिन परिस्थिति से गुजर रहे हैं, वह मानसिक तनाव को ट्रिगर कर सकती है। आपको धैर्य रखना चाहिए और विपरीत परिस्थितियों को शांति से संभालना चाहिए। आप काम में व्यस्त रहेंगे। आपके पास भरपूर ऊर्जा होगी, लेकिन नकारात्मकता आप पर हावी रहेगी। हो सके तो बुजुर्ग लोगों या अपने पिता से सुझाव लें। घरेलू मामलों को निपटाने में आपका जीवनसाथी आपका सहयोग करेगा।

कन्या: आप नौकरी बदलने की योजना बनाएंगे। आप निजी जीवन से ज्यादा अपने पेशेवर जीवन पर केंद्रित रहेंगे। आने वाले दिनों में निजी जीवन आपके लिए बेहतर और शांतिपूर्ण रहने वाला है। आप अपने आप को एक रोमांचक नई स्थिति में पाएंगे। आप सामाजिक कार्यों में भाग ले सकते हैं जहाँ आप प्रभावशाली लोगों के साथ कुछ नए संपर्क विकसित करेंगे।

तुला : आज आप अपने आप को एक रोमांचक नई स्थिति में पा सकते हैं, जिससे आपको आर्थिक लाभ भी होगा। आपके बच्चे कोई रोमांचक समाचार ला सकते हैं। खुश रहें और प्यार में उतार-चढ़ाव का सामना करने के लिए साहसी बने रहें। कोई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट जिस पर आप लंबे समय से काम कर रहे हैं, उसमें देरी होगी। आपको सलाह दी जाती है कि धूप के अधिक संपर्क से बचें।

वृश्चिक : अनपेक्षित खर्चे से आर्थिक बोझ बढ़ेगा। आपको घर के लोगों के साथ कुछ रोमांचक और अलग करना चाहिए। आज किए गए परोपकारी कार्य आपको मानसिक शांति और सुकून प्रदान करेंगे। एक व्यापार शो या संगोष्ठी में भाग लेने से आपके व्यावसायिक संपर्कों को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। आपको अपने परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर जीवन के कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात करनी चाहिए।

धनु: आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने सामाजिक जीवन की उपेक्षा न करें। अपने व्यस्त कार्यक्रम में से कुछ समय निकालें और परिवार के सदस्यों के साथ बाहर जाएं। यह न केवल आपके दबाव को दूर करेगा बल्कि आपकी झिझक को भी दूर करेगा। कला और रंगमंच से जुड़े लोगों को अपना रचनात्मक सर्वश्रेष्ठ देने के लिए कई नए अवसर मिलेंगे।

मकर: जीवनसाथी के साथ आपका रूखा व्यवहार आपके रिश्ते को खराब कर सकता है। बेवजह खर्चा आपको परेशानी में डाल सकता है। इससे बचने के लिए आपको बचत करना शुरू कर देना चाहिए। बच्चों या बुजुर्गों के साथ व्यवहार अत्यंत धैर्य के साथ करना चाहिए। विवादास्पद मुद्दों से दूर रहना आपके हित में काम कर सकता है। आप अपने उद्देश्यों का खुलासा किए बिना अपने लक्ष्यों की दिशा में काम कर सकते हैं।

कुंभ: आपका उदार रवैया आपके लिए वरदान साबित हो सकता है। पैसों से जुड़े मामले आपको परेशान कर सकते हैं। लापरवाही आपको नुकसान पहुंचा सकती है। आपके आस-पास कोई आपको अपना आदर्श मान सकता है और आपके कार्यों को करीब से देख सकता है। आपका साथी थोड़ा चिढ़ सकता है और यह आपको परेशान कर सकता है।

मीन : संकट में किसी की मदद के लिए आप आगे बढ़ सकते हैं। आपके पास अच्छी खासी रकम हो सकती है और इससे आपकी मानसिक शांति बहाल होगी। स्वस्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। दूर से शुभ समाचार मिल सकता है। हर विषम परिस्थिति के बावजूद आपका वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा।