Rashifal 16 July : इन राशियों पर चंद्रमा की रहेगी विशेष कृपा, स्वास्थ्य लाभ-यात्रा के योग, जानें 12 राशियों के लिए आज क्या है खास

सिंह : आज आप उदास रहेंगे और इसके पीछे का कारण भी नहीं जान पाएंगे। आज अच्छे मूड में रहने की कोशिश करें।

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। किसी भी इंसान का व्यक्तित्व (Personality) उसकी कुंडली (kundli) में दिए गए लक्षणों और विशेषताओं से निर्धारित होता है। वहीँ राशिफ़ल (Today Rashifal 16 july 2022) आपके पुरे दिवस का आंकलन करता है, वहीँ राशिफल चंद्रमा (Moon) और सूर्य (Sun) की स्थिति से निर्धारित होता है। यदि आप सुबह अपना दिन शुरू करने से पहले यह जान लें कि पूरे दिन में क्या होने वाला है, तो आपको कैसा लगेगा? आइये जानते हैं आज क्या है खास :-

मेष: आज आप काम में व्यस्त हो सकते हैं, अपने मजबूत नेटवर्क की मदद से आप अपनी योजनाओं को सफलतापूर्वक लागू करने में सक्षम हो सकते हैं। आपकी समझदारी आपको पिछले निवेशों में लाभ हासिल करने में मदद कर सकती है। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी लेकिन कोशिश करें कि अनावश्यक चीजों पर ज्यादा खर्च न करें। आज आपको वह सारा ध्यान मिलेगा जो आप चाहते हैं। इस राशि के कुछ लोगों के लिए नया रोमांस तय है। आप जीवनसाथी के साथ अपने रोमांटिक पलों का आनंद ले सकते हैं, जिससे आपके घरेलू जीवन में सामंजस्य बढ़ेगा। लव बर्ड अपने खुशी के पलों का आनंद ले सकते हैं।

वृष: आज आप बहुत तेजी से निर्णय ले सकते हैं, जिससे दैनिक जीवन में लाभ मिल सकता है। यात्रा की योजना आपके कार्यक्रम में अंतिम क्षणों में कुछ परिवर्तनों के कारण स्थगित हो सकती है। लंबे समय के बाद आप और आपका साथी बिना किसी लड़ाई-झगड़े के शांतिपूर्ण दिन बिताएंगे। आप अपने करियर को संवारने के लिए उच्च अध्ययन की योजना भी बना सकते हैं। बच्चे भी आपको व्यस्त कर सकते हैं। भाई-बहनों के बीच संपत्ति संबंधी विवाद सुलझने की संभावना है। आप काम से संबंधित कुछ छोटी यात्राओं की भी उम्मीद कर सकते हैं।

मिथुन : आपका दयालु भाव आज कई खुशी के पल लेकर आएगा। आज रात आपको वित्तीय लाभ मिलने की संभावना है क्योंकि आपने जो पैसा पहले उधार दिया था वह वापस आ सकता है। परिवार और दोस्तों के साथ खुशी के पलों से भरा दिन है। आप अपनी वर्तमान स्थिति से असंतुष्ट हो सकते हैं। आपको धैर्य रखने की सलाह दी जाती है और जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं लेना चाहिए। आपको अपने माता-पिता का ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। परिवार के सदस्यों के साथ आज गलतफहमी होने की संभावना है। अपने आप को शांत करने और चीजों को सुचारू रूप से संभालने का प्रयास करें।

कर्क: आज आप पर चंद्रमा की कृपा है, पिछले कुछ दिनों से निराशा अब खुशी में बदल सकती है। आप पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन का आनंद ले सकते हैं, आपका नेटवर्क आपकी स्थगित परियोजनाओं को पूरा करने में आपकी मदद कर सकता है। संभावना यह भी है कि धन आसानी से आपके हाथ से निकल जाएगा। आपके भाग्यशाली सितारों की स्थिति धन का प्रवाह बनाए रखेगी। बच्चों के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताने से आपको मानसिक शांति मिल सकती है। अपने भाई-बहनों की मदद से कोई नया उद्यम शुरू करने की संभावना हो सकती है और आपका नेटवर्क हर कदम पर आपका साथ दे सकता है।

सिंह : आपके हौसले बुलंद होने के बावजूद आप किसी ऐसे व्यक्ति को याद कर रहे होंगे जो आज आपके साथ नहीं हो सका। शाम के लिए कुछ खास प्लान करें और इसे जितना हो सके रोमांटिक बनाने की कोशिश करें। जो लोग अपने जीवनसाथी के प्यार के लिए तरस रहे थे, उनके लिए यह दिन आनंदमयी रहेगा। आप उदास रहेंगे और इसके पीछे का कारण भी नहीं जान पाएंगे। आज अच्छे मूड में रहने की कोशिश करें।

Read More : राज्य सरकार का बड़ा फैसला, पुरानी पेंशन योजना फिर से लागू, कैबिनेट ने दी मंजूरी, लाखों कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

कन्या : आज आप किसी कठिन कार्य को बड़ी आसानी से पूरा करने में सक्षम हो सकते हैं, जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि हो सकती है। आपको अपने प्रियजनों से अप्रत्याशित उपहार मिलने वाले हैं। आज आप अपने खाली समय में ऐसे कार्यों को अंजाम देंगे, जिन्हें आप योजना बनाकर क्रियान्वित करने के बारे में सोचते थे लेकिन नहीं कर पाते थे। आपके पिछले निवेश से आपको अच्छा लाभ मिल सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि बेकार के विषयों पर बहस से बचें, इससे आपका कीमती समय बर्बाद हो सकता है।

तुला : चंद्रमा के कुम्भ राशि में होने के कारण आपके लिए दिन अनुकूल है। आपको अपने निवेश से लाभ मिलने की संभावना है। कार्यस्थल पर आपके काम के लिए वरिष्ठ आपकी प्रशंसा करेंगे। नया उद्यम शुरू न करने की भी सलाह दी जाती है। आपको व्यापार में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। आपके लाभ के नुकसान में बदलने की संभावना हो सकती है। आपको अपने प्रदर्शन के लिए बोनस मिल सकता है।

वृश्चिक : आज आप पर चंद्रमा की कृपा है, जो आपको प्रसन्न कर सकती है। अंतिम दिन का संकट अब समाप्त हो गया है, आशीर्वाद की मदद से आपको अपनी मेहनत का प्रतिफल मिल सकता है, अपने अधीनस्थों की मदद से आप अपने स्थगित कार्यों को शुरू करने में सक्षम हो सकते हैं। आप कार्यस्थल पर अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और प्रशंसा प्राप्त करेंगे। उन मुद्दों से बचें जो आपके प्रिय के साथ बहस का कारण बन सकते हैं। आप शायद ही दूसरों के सामने अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं। आज आपको लगेगा कि आप प्यार में हैं। आपके व्यवसाय में कुछ लाभ हैं जो आपके वित्त को बढ़ावा दे सकते हैं।

धनु : आज आप झुंझलाहट और झुंझलाहट महसूस करेंगे। आप कौशल परीक्षण से गुजर सकते हैं। कुछ भी गलत करने से बचें। काम पर आपका प्रदर्शन अच्छा हो सकता है, यह वरिष्ठों के साथ आपकी शर्तों को बढ़ा सकता है, पदोन्नति के मामले में आपको कुछ नई जिम्मेदारियां मिलने की संभावना है।प्रियतम के प्रति आपका रुझान रहेगा। प्यार हवा में है और आप इसे अपनी शादी के सालों बाद भी पूरे दिन महसूस करेंगे। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

मकर : आपको अपने स्वास्थ्य का उचित ध्यान रखना चाहिए, खासकर यदि आप माइग्रेन से पीड़ित हैं। वित्तीय लाभ आपको खुश कर सकता है। बच्चों के साथ व्यवहार करते समय आपको धैर्य रखना होगा। लंबे समय के बाद आप और आपका जीवनसाथी साथ में कुछ शानदार समय बिता सकते हैं। अपने आप को एक हद से आगे धकेलना आपको अच्छे से ज्यादा नुकसान पहुंचा सकता है।

कुंभ : आज आप उदास महसूस कर सकते हैं। सेहत को प्राथमिकता देनी चाहिए। स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश लंबी अवधि के लाभ ला सकता है। लव लाइफ नई ऊंचाईयों को छू सकती है। समस्याओं को सुलझाने की आपकी क्षमता आपको पहचान दिला सकती है। आपका वैवाहिक जीवन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। दिन के अंत में, आप और आपका जीवनसाथी एक-दूसरे का ख़्याल रखेंगे।

मीन : आप अपनी समस्याओं पर हंस सकते हैं और यही आपकी ताकत होगी। आपकी जेब में काफी पैसा हो सकता है। आप जिस किसी के साथ रहते हैं वह आपकी लापरवाही से नाराज हो सकता है। जरूरी काम के कारण जीवनसाथी के साथ आपकी योजनाएँ स्थगित हो सकती हैं। इसके बारे में बात करना बुद्धिमानी होगी।