Today Rashifal 9 July : मिथुन, तुला, वृश्चिक-कुंभ पर आज रहेगी शनिदेव की कृपा, प्रमोशन-धन लाभ की संभावना, सिंह-मकर को करना होगा यह उपाय

शनिवार को सरसों के तेल से महाराज शनिदेव का अभिषेक करना चाहिए।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। आज 9 जुलाई (Today Rashifal 9 July) यानी शनिवार (Shanivar remedy) होने के नाते शनिवार के दिन विशेष उपाय करने से किस्मत का ताला खुल जाता है। आषाढ़ शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि 9 जुलाई शनिवार के दिन साढ़ेसाती और ढैय्या वाले को कुछ क्रिया ना करना उत्तम होगा। शनिवार के दिन सरसों के तेल नहीं खरीदना चाहिए। ऐसा करना अशुभ माना जाता है। इसके अलावा शनिवार को सरसों के तेल से महाराज शनिदेव का अभिषेक करना चाहिए। इतना ही नहीं सरसों के तेल का दान करना उत्तम माना गया है। इसी बीच काला तेल खरीदना व्यक्तियों के लिए शुभ रहेगा। आइए देखते हैं आज राशिफल मैं आपके लिए क्या है खास :-

मेष : आपके आस-पास के लोगों के माध्यम से आय के कुछ नए स्रोत उत्पन्न होंगे। आपको उन गतिविधियों में शामिल होना चाहिए जो समान रुचि रखने वाले लोगों के संपर्क में आने में आपकी मदद करती हैं। आप अपने बच्चों को समय प्रबंधन और समय का सबसे उपयोगी तरीके से उपयोग करने के बारे में सलाह दे सकते हैं।

वृषभ : आज अपने गुस्से को एक तरफ रख दें और जिस चीज से आपको खुशी मिलती है उस पर ध्यान दें। अपनी मस्ती-प्रेमी ऊर्जा को चैनल करें और हर उस चीज़ से बचें जो आपके तीव्र पक्ष को ट्रिगर करती है। आप महसूस करेंगे कि एक खुश और सकारात्मक दृष्टिकोण वास्तव में आपको कठिन बना देगा। आपकी दिनचर्या को बाधित करने के लिए छोटी-छोटी चीजें उत्पन्न हो सकती हैं, लेकिन एक गर्म मुस्कान आपको दिन भर गुजारने की जरूरत है।

मिथुन : आपका रूखा व्यवहार आज किसी मित्र के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। आज कोई नया आर्थिक सौदा फाइनल होगा। आज का दिन उत्साहजनक है क्योंकि आपको अपने प्रिय से उपहार प्राप्त होंगे। आपके लिए खरीदारी का दिन रहने वाला है। आज आप पाएंगे कि हर स्थिति के प्रति आपका हंसमुख और सकारात्मक दृष्टिकोण ही अच्छे परिणामों की कुंजी है। बच्चों के साथ कुछ समय बिताएं। आज आप दूसरों के प्रति जितने दयालु होंगे, बदले में आपको उतनी ही अधिक कृपा मिलेगी। सुनिश्चित करें कि आपका आनंद आपके आस-पास के लोगों के बीच अच्छी तरह फैला हुआ है। दोस्ताना रवैया आपको दूर तक ले जाएगा।

कर्क : आज अपने व्यस्त कार्यक्रम में से कुछ समय निकालें और खुद को आराम देना सुनिश्चित करें। आज गंभीर न बने और प्यार और रोमांस का आनंद लें। बिना किसी अपराधबोध के जितना हो सके मुस्कुराएं, शांति से आगे बढ़ने की कुंजी यही है। आज जिन लोगों से आप मिलेंगे वे आपकी ऊर्जा को प्रवाहित करेंगे और मदद नहीं करेंगे बल्कि मुस्कुराएंगे।

सिंह: आपको सलाह दी जाती है कि अपने निकट संबंधियों के घर न जाएं, जिससे आपकी आर्थिक परेशानी बढ़ सकती है। आध्यात्मिक और साथ ही शारीरिक लाभ के लिए योग का ध्यान और अभ्यास करें। कृपया याद रखें कि यदि संचार और चर्चा अच्छी तरह से नहीं चलती है, तो आप अपना आपा खो सकते हैं और ऐसी बातें कह सकते हैं जिनका आपको बाद में पछतावा होगा। घर में कोई पुरानी वस्तु मिलने के बाद आज आप बहुत प्रसन्न महसूस करेंगे और उस वस्तु की सफाई में पूरा दिन व्यतीत करेंगे। अपनी यात्रा पर किसी अजनबी से मिलना आपको अच्छे अनुभव दिला सकता है। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ जमकर मस्ती करने वाले हैं, जिसकी कमी आप लंबे समय से खो रहे थे।

Read More : MPTET शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, पदस्थापना आदेश जारी, इस तरह मिलेगा लाभ, 11 जुलाई को बड़ी बैठक

कन्या : आज आपके पास खुद के लिए पर्याप्त समय होगा, इसलिए अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिए लंबी सैर पर निकलें। आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होने की संभावना है और अगर आपने किसी व्यक्ति को उधार दिया होता तो आपको अपना पैसा वापस मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ बेहतर समझ सुख, शांति और समृद्धि लाएगी। आपका जीवनसाथी आज आपको कुछ खास खरीद सकता है। उन रिश्तेदारों के प्रति आभार व्यक्त करें जिन्होंने संकट के समय आपकी मदद की है। आपका एक छोटा सा इशारा उनके हौसले को बुलंद कर देगा। कृतज्ञता जीवन की सुन्दरता को बढ़ाती है।

तुला : स्वास्थ्य अच्छा बना रहता है। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा को बढ़ाएगा। आपका ज्ञान और अच्छा हास्य आपके आसपास के लोगों को प्रभावित करेगा। आपके द्वारा साझा किए गए अच्छे समय की याद दिलाकर अपनी दोस्ती को ताज़ा करने का समय निकाले। सफलता निश्चित रूप से आपकी है- यदि आप एक समय में एक कदम महत्वपूर्ण परिवर्तन करते हैं। आप उन लोगों से कमिटमेंट करेंगे जो मदद के लिए आपकी ओर देखते हैं।

वृश्चिक: आप कर्तव्यों और जिम्मेदारियों से अभिभूत महसूस कर सकते हैं। आपको घर और काम के बीच संतुलन बनाकर रखना चाहिए। आपको अपनी भावनाओं को भी संतुलित करने की आवश्यकता है। अगर आप लंबी बीमारी से जूझ रहे हैं तो आज आपको कुछ राहत मिल सकती है। आपके परिवार का कोई सदस्य बीमार पड़ सकता है जिससे आर्थिक समस्या हो सकती है। पारिवारिक जीवन में परेशानी बनी रहेगी। पारिवारिक मामलों को सावधानी से निपटाएं। आज आपके जीवनसाथी का मिजाज बदलेगा। दोस्तों के साथ पार्टी के दौरान शराब के सेवन से बचें। जीवन में चिंताओं के कारण आप दिन का पूरा आनंद नहीं उठा सकते हैं।

धनुराशि : उदास दिन खत्म हो गए हैं, गति लेने का समय आ गया है। अपने करिश्मे के साथ घर से बाहर निकलें और दुनिया को जो पेशकश करनी है उस पर गर्व करें। अपने दृष्टिकोण के साथ साहसी बनें और रचनात्मक तरीके से खुद को पूरी तरह से व्यक्त करने के लिए समय निकालें। आप जितने सकारात्मक रहेंगे उतने ही आसान भी होंगे, जिससे आपके सामने आने वाली हर स्थिति से निपटना आपके लिए आसान होगा।

मकर : खुद को फिट और फाइन रखने के लिए हाई कैलोरी डाइट से बचें। आप पैसे के महत्व को अच्छी तरह से जानते हैं, इसलिए आज आप जो पैसा बचाते हैं वह भविष्य में उपयोगी होगा और किसी भी बड़ी कठिनाई से बाहर निकलेगा। आपका बचकाना और मासूम व्यवहार पारिवारिक समस्याओं को सुलझाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। रोमांस के लिए दिन अच्छा है।

कुंभ : आपके मित्र आपका साथ देंगे। व्यापार में जबरदस्त मुनाफा हो सकता है। पारिवारिक मामलों को संवेदनशील तरीके से निपटाया जाना चाहिए। आपकी लव लाइफ शानदार रहेगी। आप किसी पार्क में खरीदारी या चिल करने में कुछ समय बिता सकते हैं। आप अपने आप को सुधारने पर काम कर सकते हैं। आपका वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा।

मीन : कुछ अत्यधिक प्रभावशाली लोग आपका समर्थन करते हैं। आपको स्वतंत्र होना चाहिए और अपने निर्णय खुद लेने चाहिए। लव लाइफ शानदार रहेगी। आवश्यकता से अधिक कुछ भी करना हानिकारक हो जाएगा। आपका वैवाहिक जीवन कठिन समय का सामना कर सकता है।