Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

Today Weather Update : बंगाल की खाड़ी में दो साइक्लोनिक सर्कुलेशन, UP-बिहार सहित 17 राज्यों में 31 अगस्त तक भारी बारिश का ऑरेंज-येलो अलर्ट, जानें IMD का पूर्वानुमान

IMD WEATHER

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। मानसून अपनी वापसी (Returning Monsoon) वाली मोड में आ गया है। वापसी से पहले मानसून का असर पूर्वोत्तर भारत में देखने को मिल सकता है। IMD ने देश के पूर्वोत्तर राज्यों में भारी बारिश (Heavy Rain) की रेड-ऑरेंज अलर्ट (Red-Orange Alert) की चेतावनी जारी कर दी गई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो अगले 5 दिनों के दौरान दो साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण (two cyclonic circulations) उत्तर पश्चिम और पश्चिम मध्य भारत में वर्षा की गतिविधि में तेजी आएगी।

मौसम विभाग की मानें तो अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और पश्चिमी भारत सहित छत्तीसगढ़, झारखंड में फिर से बारिश का दौर शुरू हो सकता है। हालांकि मौसम विभाग ने इस दौरान भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग की ताजा अपडेट की माने तो 27 से 31 अगस्त तक पूर्वोत्तर भारत और उत्तर प्रदेश बिहार सहित झारखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। साथ ही पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में भी भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा उत्तराखंड हिमाचल प्रदेश में भी बूंदाबांदी का दौर जारी रहेगा।

About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi