Tokyo Olympics: जेवलीन थ्रो में नीरज चोपड़ा के शानदार प्रदर्शन पर सिंधिया ने ट्वीट कर दी खास बधाई

Tokyo Olympics 2020: नीरज चोपड़ा ने अपने पहले ही प्रयास में 86.65 मीटर तक भाला फेंककर फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। इस इवेंट का फाइनल मुकाबला सात अगस्त को खेला जाएगा।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। टोक्यो ओलंपिक्स 2020 में पुरुषों के जेवलीन थ्रो इवेंट में भारत के नीरज चोपड़ा ने फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। अपना पहला ओलंपिक खेल रहे नीरज ने ग्रुप ए के क्वालिफिकेशन राउंड के अपने पहले ही प्रयास में ही 86.65 मीटर तक भाला फेंक फाइनल में एंट्री ले ली है और देश के लिए पदक की उम्मीद जगा दी हैं। नीरज चोपड़ा के शानदार प्रदर्शन पर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ट्वीट करते हुए उन्हें बधाई दी। उन्हेंने ट्वीट करते हुए लिखा- “TokyoOlympics2021 में भारतीय खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करते हुए 86.65 मीटर भाला फेंक कर फाइनल में प्रवेश किया। इस उपलब्धि हेतु नीरज चोपड़ा को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। देश को आप पर गर्व है!

ये भी देखें- CG: स्वास्थ्य मंत्री के ट्वीट से गरमाई राजनीति, क्या जा सकती है सीएम की कुर्सी !

बता दें कि इस खेल में हर खिलाड़ी को 3 प्रयास मिलते हैं जिसमें से सबसे बेहतर प्रयास से खिलाड़ी के क्ववालीफिकेशन का आंकलन होता है। नीरज इस थ्रो के साथ दोनों ग्रुप मिलाकर टॉप पर भी रहे। टोक्यो ओलंपिक में देश नीरज चोपड़ा से पदक जीतने की आस लगाए बैठा है और आज उन्होंने क्वालिफिकेशन राउंड के अपने अच्छे प्रदर्शन से इन उम्मीदों को और बढ़ा दिया है। अपने पहले ही थ्रो में फाइनल के लिए क्वालिफाई कर नीरज ने दिखा दिया है कि वो इस ओलंपिक में शानदार फॉर्म में है। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोहानेस वेटर अपने तीसरे प्रयास में 85.64 की दूरी के साथ ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर रहें। इस इवेंट में फाइनल में एंट्री के लिए सेल्फ क्वालिफिकेशन मार्क 83.50 मीटर रखा गया है।

Tokyo Olympics: जेवलीन थ्रो में नीरज चोपड़ा के शानदार प्रदर्शन पर सिंधिया ने ट्वीट कर दी खास बधाई

ये भी देखें- Gwalior News: बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में गृह मंत्री का दौरा, लाइफ जैकेट पहन किया सिंध पुल पार

हालांकि ये अभी पहला क्वालीफिकेशन राउंड है जिसमें 16 खिलाड़ी खेल रहे हैं और नीरज ने पहले प्रायस में 86.65 की दूरी तय कर क्वालीफाई कर लिया है जबकि 83 तक की दूरी तय करनी के जरूरत थी। इसका मतलब ये भी है कि नीरज अब बचे हुए 2 प्रयासों में कोई भी प्रयास नहीं लेंगे। इसके अलावा अभी एक और ग्रुप है जिसमें 15 खिलाड़ी 83 के मार्क तक पहुंचने का प्रयास करेंगे। ग्रुप बी में भारतीय खिलाड़ी शिवपाल सिंह शामिल हैं। इन दोनों क्वालीफिकेशन राउंड के होने के बाद इन सभी के प्रदर्शन के आधार पर इनकी एक रैंक साबित होगी और टॉप 12 खिलाड़ियों को अगले राउंड में जाने की अनुमति मिलेगी।